Paise Kamane Wala Apps Download करके Online Paise Kaise Kamaye App से?

MEINHINDI के इस आर्टिकल में हम आपको Paise Kamane Wala Apps Download करके Online Paise Kaise Kamaye App से 2022 और [Top 10+] घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।

आपमें से ऐसे बहुत सारे ऐसे लोग हैं, खासकर students, जो यह जानना चाहते हैं कि किसी मोबाइल App से ऑनलाइन पैसा कमाने का तरीका क्या है? 

शायद आपने ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए app के बारे में कहीं से सुना हो या फिर online paise Kaise kamaye apps के बारे में आपको पहले से पता हो, लेकिन अक्सर उनमें से कई apps फर्जी होते हैं, जिससे आपको कोई भी पैसा नहीं मिलता है। 

और यदि आपको किसी ऐप से Online Paise Kamane Ka Tarika बताया जाए; जिससे सच में पैसा मिलता है, तो हमें पूरा विश्वास है कि आप उसे जरूर जानना चाहेंगे। तो फिर चलिए जानते हैं कि ऐसे कौन कौन से Apps हैं, जिनके इस्तेमाल से आप सच में ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। 

Bonus Points: आपके लिए सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस article में बताए गए apps के माध्यम से इतना पैसा कमा सकते हैं कि आपके जीवन की आवश्यकताएं आसानी से पूरी हो जाएंगे। क्योंकि इस आर्टिकल में बताए गए ऑनलाइन पैसा कमाने की ऐप

Advertisement
से आप लाखों रुपए भी कमा सकते हैं।

इसके साथ ही हम यह भी जानेंगे कि ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए apps को Use कैसे करना है?

meinhindi.com

Mobile Se Online Paise Kamane Ka Tarika क्या है? 

जब आप किसी दूसरे व्यक्ति को ऑनलाइन पैसे कमाते हुए देखते हैं, तो संभावना है कि आपके मन में यह सवाल उठ सकता है कि Online Earning Kaise Kare? बहुत सारे लोगों को ऑनलाइन पैसा कमाना कठिन काम लगता है, लेकिन सच्चाई यह है कि ऑनलाइन पैसे कमाना उतना भी कठिन काम नहीं है। 

हालांकि कुछ लोगों के मन में यह सवाल उठता है कि मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके क्या हो सकते हैं?

तो हम अक्सर अपने ब्लॉग पर ऑनलाइन पैसे कमाने के तरह-तरह के तरीकों के बारे में जानकारी प्रदान करते रहते हैं। हमने online paise Kaise kamaye पर एक कंपलीट आर्टिकल लिखा है, जिसमें हमने 40+ ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका

Advertisement
बताया है, आप उस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं।

अगर आपने इस आर्टिकल को already पढ़ लिया है, तो आगे पढ़ सकते हैं।

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App: Online Paise Kaise Kamaye App से? 

इस बात का ध्यान रखें कि इस आर्टिकल में बताए गए online paise Kaise kamaye apps आपको अच्छी खासी कमाई करा सकते हैं, इसलिए इसमें आपको पैसे कमाने शुरू करने में थोड़ा समय लग सकता है।

अगर आप इन apps की मदद से जल्दी पैसे कमाना शुरू करना चाहते हैं, तो फिर आपको Moz App, Upstocks, RozDhan App और Fiverr, Upwork जैसे freelancing apps & Online Jobs की मदद लेनी चाहिए!

अब आगे इस आर्टिकल में आपको Online Paise Kaise Kamaye App के बारे में जानकारी दी गई है।

online paise kaise kamaye app se

1. Blogger App 

Google की तरफ से प्रदान किया जाने वाला Blogger एक blogging platform है, जहां पर आप अपने विचारों को article के रूप में दूसरे लोगों के साथ इंटरनेट पर साझा करते हैं। इसी के साथ आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि Blogger का App भी आता है, जिसे आप अपने मोबाइल फोन में install कर सकते हैं।

उसके पश्चात आप blogger पर अपनी Google Id से अपना free blog बनाकर अथवा कुछ पैसे खर्च करते हुए डोमेन खरीद करके custom domain से ब्लॉग बना सकते हैं और उस पर आप अपने ज्ञान और विशेषज्ञता से संबंधित चीजों को शेयर कर सकते हैं।

धीरे-धीरे जब आप अपने ब्लॉग पर अच्छे-अच्छे आर्टिकल Published करने लगते हैं और उसका SEO (Search Engine optimisation) भी करते हैं, तो वह Google पर rank कर सकता है।

जिससे आपके Blog पर काफी ज्यादा traffic आएगा और आप अपने ब्लॉग को Google AdSense monetize करके प्रतिमाह अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Blogger App किसी भी व्यक्ति के लिए सबसे अच्छा मोबाइल एप्लीकेशन है, लेकिन यहां पर आपको धैर्य के साथ मेहनत करते हुए और अपने ज्ञान को धीरे-धीरे grow करते रहने की आवश्यकता पड़ेगी। 

आसान शब्दों में Blogger App गूगल के द्वारा दिया जाने वाला एप्लीकेशन है, जहां पर आप अपने मोबाइल फोन से भी Blogging कर सकते हैं।

2. Freelancer App

Freelancer एक Freelancing App है, जहां पर आपको freelance से जुड़े हुए काम करने को मिल जाते हैं। जिन्हें आप अपने खाली समय में कर सकते हैं और अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

अगर आपको बहुत अधिक english का ज्ञान नहीं है, लेकिन फिर भी आप किसी skill में काफी ज्यादा निपुण हैं, तो यहां पर आपको भारतीय clients भी मिल जाते हैं, जिन्हें आप अपनी services दे सकते हैं।

3. Upwork App

Upwork भी freelancer की तरह एक freelancing app है, जहां पर आपको एक से बढ़कर एक और काफी ज्यादा पैसा देने वाले freelance clients मिल सकते हैं। 

अगर आपको अपने काम का थोड़ा बहुत भी अनुभव है, तो फिर आप Upwork को अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करके और इस पर अच्छी सी प्रोफाइल तैयार कर सकते हैं 

उसके पश्चात यहां पर आपको बहुत सारे मनचाहे काम मिल जाएंगे, जिन्हें आप अपने घर से भी पूरा कर सकते हैं। 

उदाहरण के लिए Web Development, App Development, Consulting आदि जैसे कार्य।

Upwork App की सबसे अच्छी बात यह है कि यहां पर काम के बदले में आपको dollars और Euro जैसी महंगी मुद्रा में पैसा मिलता है। 

इसके अतिरिक्त यहां पर आप हर महीने सिर्फ कुछ घंटे काम करके 10 लाख रुपए तक या इससे अधिक भी कमा सकते हैं।

लेकिन इसके लिए आपको Upwork पर अधिक से अधिक कामों को सफलतापूर्वक करते हुए अपना trust बनानी पड़ेगा।

4. Fiverr App

Fiverr भी ऊपर बताए गए बाकी के दो apps की तरह ही एक freelancing application है। लेकिन यह उनसे थोड़ा अलग है और सबसे अच्छी बात यह एप्लीकेशन freelancing की दुनिया में कदम रखने वाले लोगों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है।

क्योंकि यहां पर Freelance Beginners को भी आसानी से काम मिल जाते हैं और आप शुरुआत में भी एक-दो घंटे काम करके $5 से लेकर $50 तक एक प्रोजेक्ट का कमा सकते हैं।

इसमें अपना प्रोफाइल बनाना बहुत ही आसान है, इसके लिए सबसे पहले Google Play Store से डाउनलोड कर लो और फिर इंस्टॉल करके अपना प्रोफाइल तैयार करें।

5. Meesho App

आजकल Meesho app पैसे कमाने के लिए काफी ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि पिछले कुछ सालों में Meesho ने Reselling Business के मामले में बड़े-बड़े businesses को भी पीछे कर दिया है और लोगों के बीच में काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल की है।

अगर मीशो के बारे में आसान शब्दों में बताएं, तो यह एक reselling app है, जहां पर आप किसी दूसरे Sellers के products पर अपना कमीशन जोड़कर उस Products को और भी महंगे दामों में बेच सकते हैं।

Meesho की सबसे अच्छी खास बात यह है कि Meesho का इस्तेमाल कोई भी व्यक्ति कर सकता है। फिर चाहे वह छोटा बच्चा हो, बड़ा बुजुर्ग हो अथवा ग्रहणी हो और इस app पर आप प्रतिमाह ₹25 हजार से भी ज्यादा की कमाई कर सकते हैं।

6. Upstocks App

Upstocks एक trading application है, जिसपर आप अकाउंट बनाकर refer and earn की मदद से एक Referral का 1200 रुपए तक कमा सकते हैं। 

अगर इस process को आसान शब्दों में समझा जाए, तो आपको Upstocks पर अपना अकाउंट बनाना है और फिर आपको Upstocks पर अपने दोस्तों रिश्तेदारों अथवा किसी अन्य व्यक्ति को अपना अकाउंट बनाने के लिए कहना है।

यदि कोई व्यक्ति आपके द्वारा Upstocks पर अकाउंट बनाता है, तो फिर आप एक अकाउंट के लिए Upstocks की तरफ से 1200 रुपए तक कमा सकते हैं और आपका friend भी हजार रुपए तक का बोनस पाएगा।

इस एप्लीकेशन की सबसे अच्छी खास बात यह है कि अगर आप share market में रुचि रखते हैं, तो यह एप्लीकेशन आपके लिए ही बना है। क्योंकि इस एप्लीकेशन पर आप अपना प्रोफाइल आसानी से create करके अलग-अलग कंपनियों के Stocks अथवा IPO में investing भी कर सकते हैं।

इस प्रकार आप Upstocks App की मदद से दो दो तरीकों से पैसे कमा सकते हैं।

7. Classplus Teaching App 

अगर आप को पढ़ाने का शौक है, तो फिर आप ClassPlus teaching app पर पढ़ाना शुरू कर सकते हैं और यहां पर आपको बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं, जो दूसरे एप्लीकेशन से बिल्कुल अलग रहेंगे।

इस एप्लीकेशन में बहुत सारे ऐसे tools implemented हैं, जिसकी मदद से online teaching करना बहुत ही आसान हो चुका है।

ClassPlus teaching app की एक और खास बात यह है कि अगर आपके पास किसी भी चीज का Skills है, तो फिर आप उस चीज के बारे में लोगों को Detailed जानकारी देने के लिए कोर्स बना सकते हैं और उसे अपने Students को बेच सकते हैं।

8. Instagram App

अगर आप Social Media का उपयोग करते हैं, तो हमें पूरा विश्वास है कि आपमें से ज्यादातर लोगों के फोन में Instagram App पहले से ही इनस्टॉल होगा और यदि आप Instagram पर content creation करते हैं, तो इसका उपयोग पैसे कमाने के लिए भी कर सकते हैं।

क्योंकि अब Instagram सिर्फ मनोरंजन के लिए ही नहीं बल्कि पैसे कमाने का एक साधन भी बन चुका है, जहां पर छोटे-छोटे influencers भी लाखों करोड़ों रुपए की कमाई कर रहे हैं।

आप Instagram page अथवा profile बनाकर उस पर अच्छे-अच्छे Videos और Posts अपलोड कर सकते हैं और इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप्स की मदद से Insta पर अपने Followers बढ़ाकर अपनी ऑडियंस के माध्यम से Instagram App पर 10 से भी ज्यादा तरीकों से पैसा कमा सकते हैं।

9. Facebook App

लोगों की सबसे बड़ी गलती यह होती है कि उन्हें इस बात पर विश्वास ही नहीं होता है कि वह पैसे कमा पाएंगे! अन्यथा अगर आपको विश्वास हो तो आपके चारों तरफ पैसे कमाने के बहुत सारे resources मौजूद होते हैं।

और यही बात फेसबुक पर भी लागू होती है, क्योंकि Facebook भी इंस्टाग्राम की तरह ही काफी ज्यादा use किया जाने वाला मोबाइल एप्लीकेशन है और यहां से अभी आप 10 से भी ज्यादा तरीकों से पैसा कमा सकते हैं।

लेकिन Facebook से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप फेसबुक का उपयोग, अपने Clients का नेटवर्क तैयार करने के लिए करें और उन्हें अपनी कोई न कोई services प्रदान करें। जिससे आपको पैसा मिलेगा।

10. YouTube App

हमें आपको YouTube के बारे में बताने की आवश्यकता नहीं है कि YouTube आज के समय में क्या है? 

और शायद आपमें से ज्यादातर लोग यह भी जानते होंगे कि YouTube से पैसे कैसे कमाते हैं? लेकिन इसके बावजूद भी आप YouTube से पैसे कमाने का प्रयास नहीं करते हैं। जो कि आप की सबसे बड़ी गलती है! 

आज के समय में आप फोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप की मदद से YouTube पर वीडियो बनाकर इसका उपयोग ना सिर्फ पैसे कमाने के लिए बल्कि अपना नाम और अपनी अलग पहचान बनाने के लिए भी कर सकते हैं। 

आपको Celebrity बनने के लिए बड़े-बड़े media platforms पर जाने की आवश्यकता नहीं है। 

आप अपना यह कैरियर YouTube Shorts से भी शुरू कर सकते हैं और हमने देखा है कि छोटे-छोटे youtubers आज के समय में एक सेलिब्रिटी बन चुके हैं और इसी के साथ ही वह लाखों करोड़ों रुपए भी कमा रहे हैं।

अगर आप YouTube से पैसे कमाने के बारे में इच्छुक हैं, लेकिन अपने Face में वीडियो नहीं बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए हमने एक ऐसा तरीका निकाला है। जिसमें आप बिना face दिखाए भी YouTube से पैसे कमा सकते हैं।

यह पूरी तरह Real है और इसके बारे में जानने के लिए आप आगे दिए गए लिंक पर क्लिक करके 6 से अधिक तरीकों से बिना वीडियो बनाए यूट्यूब से पैसे कमाने के तरीके पर लिखे गए आर्टिकल को पढ़ सकते हैं।

ऑनलाइन पैसे कमाने की App List 

यहां पर हमने ऑनलाइन पैसा कमाने की ऐप लिस्ट दी है। इसके साथ ही इस लिस्ट में हमने आपको यह भी जानकारी दी है कि इन Apps के माध्यम से आप औसतन कितना रुपया कमा सकते हैं?

Sr. No.Online Paise Kaise Kamaye Appsऑनलाइन पैसा कमाने की ऐप से कितना पैसा कमा सकते हैं?
1.Blogger 1 लाख रुपए +
2.Freelancer1 लाख रुपए +
3.Upwork1 से 10 हजार तक (एक बार में)
4.Fiverr350 रुपए से लेकर 750 रुपए तक
5.MeeshoNegotiable
6.Upstocks1 लाख +
7.ClassPlusNegotiable
8.Instagram1 लाख से 5 लाख+ रुपए
9.FacebookNegotiable
10.YouTube1 लाख से 5 लाख+ रुपए
Mobile Se Online Paise Kamane Wala Apps

कुछ अन्य बेस्ट पैसे कमाने वाले ऐप्स:

Ghar Baithe Paise Kamane Wala App से कितना कमा सकते हैं? 

Mobile Se Online Paise Kamane Wala App से आप कितना रुपया कमा सकते हैं? यह पूरी तरीके से आप पर निर्भर करता है!

ऊपर दी गई table में हमने पैसे कमाने की औसतन जानकारी दी है कि आप ऑनलाइन पैसा कमाने वाला App की मदद से आसानी से कितना कमा सकते हैं।

हालांकि अगर इन Online Paise Kaise Kamaye App के माध्यम से पैसे कमाने की सीमा के बारे में बताया जाए, तो आपके लिए सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसमें जितना चाहे, उतना पैसा कमा सकते हैं। 

फिर चाहे आप करोड़ों रुपए ही क्यों ना कमाना चाहे, इन apps के माध्यम से आप करोड़ों रुपए भी कमा सकते हैं, लेकिन उसके लिए आपको उसी के अनुसार मेहनत भी करनी पड़ेगी!

Popular Posts: 

Online Paise Kaise Kamaye App FAQs 

अब हम आपको Online Paise Kaise Kamaye App से संबंधित कुछ सवाल और उनके जवाब के बारे में जानकारी देने का प्रयास करेंगे, जो अक्सर ऑनलाइन पैसा कमाने की App चलाने वाले लोगों के द्वारा पूछे जाते हैं।

Q1. Online Paise Kaise Kamaye App के माध्यम से? 

Online Paise Kaise Kamaye App के माध्यम से, इसके बारे में हमने इस article में कुछ online earning apps के बारे में जानकारी दी है, आप उसे अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करके, उन पर अकाउंट बना सकते हैं और उन पर काम करके आसानी से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

Q2. क्या Online Paisa Kamane Wala App Real होता है? 

हां, Online Paisa Kamane Wala App पूरी तरह से Real होता है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कौन सा ऑनलाइन पैसा कमाने वाला एप इस्तेमाल कर रहे हैं!

किसी भी तरह के ऑनलाइन धोखे से बचने के लिए, इस आर्टिकल में बताए गए ऑनलाइन पैसे कमाने वाला ऐप का इस्तेमाल करें,‌ क्योंकि यह सभी पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

Q3. ऑनलाइन पैसा कमाने की App का कैसे उपयोग करें? 

इनका उपयोग करना बहुत ही आसान है, इसके लिए सबसे पहले ऑनलाइन पैसा कमाने की App को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके अपने फोन में इंस्टॉल कर ले। इसके पश्चात इन apps पर अपने phone number, Gmail ID आदि की मदद से रजिस्टर करें।

रजिस्टर करने के बाद अपना अच्छा सा प्रोफाइल तैयार करें और फिर आप इनका use करना शुरू कर सकते हैं।

Q4. क्या Online Paise Kamane Wala App को Use करने के लिए पैसे देने पड़ेंगे? 

नहीं, Online Paise Kamane Wala App को Use करने के लिए आपको कोई भी पैसा देने की आवश्यकता नहीं है। आप फ्री में इन सभी एप्लीकेशन को use करके ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।

हालांकि कभी-कभी इनमें से कुछ ऑनलाइन पैसा कमाने वाला apps ऐसे भी हैं, जिनकी प्रीमियम सुविधाओं का use करने के लिए आपको कुछ पैसे देने पड़ सकते हैं।

Q5. Online Paise Kamane Wala Apps कहां से डाउनलोड करें? 

आप Online Paise Kamane Wala Apps को अपनी सुविधाजनक तरीके से Google Play Store अथवा किसी अन्य एप्लीकेशन स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

आपकी सुविधा के लिए आर्टिकल में जगह जगह पर ऑनलाइन पैसा कमाने की ऐप का डाउनलोड लिंक दिया गया है। आप इन्हे वहां से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Conclusion – Ghar Baithe Paise Kamane Wala Apps Download करके Online Paise Kaise Kamaye App से

वैसे तो इंटरनेट पर आपको बहुत सारा Online Paise Kamane Wala Game Apps भी मिल जाएगा, लेकिन इस आर्टिकल में बताए गए Apps आपके लिए सबसे अच्छे ऑनलाइन पैसा कमाने की एप्स साबित होंगे।

इसके साथ ही यदि आप अच्छे से मेहनत करते हैं, तो इन Apps के माध्यम से आप लाखों करोड़ों रुपए भी कमा सकते हैं। जोकि सबसे अच्छी बात है।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा बताए गए Online Paisa Kamane Wala Apps पसंद आए होंगे। और हमें पूरा विश्वास है कि इस आर्टिकल को पढ़ने के पश्चात, आपको Online Paise Kaise Kamaye App से संबंधित जानकारी के बारे में पता चल गया होगा।

अगर आप इसी तरीके से पैसे कमाने के बारे में नई नई जानकारियों से रूबरू होना चाहते हैं, तो हमारे ब्लॉग MEINHINDI (Money Earn In Hindi) को बार बार विजिट करते रहें। हम अपने ब्लॉग पर आपके लिए अक्सर पैसों से संबंधित नई नई जानकारियां लाते रहते हैं। धन्यवाद!

मेरा नाम Shyam Krishn Pandey है और मैं इस वेबसाइट (meinhindi.com) का Founder हूं। मैने यह वेबसाइट आप लोगों के साथ Make Money और Education से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई है। आप हमसे किसी भी प्रकार का Question पूछने के लिए हमे Contact Us Page पर Massage कर सकते हैं।

Leave a Comment