Flipkart Se Paise Kaise Kamaye – फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए 2022

फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए?: आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि 6 Best तरीकों से Flipkart Se Paise Kaise Kamaye जा सकते हैं?

अगर आप घर बैठे शॉपिंग करने के लिए फ्लिपकार्ट का उपयोग करते हैं, तो फिर आपको फ्लिपकार्ट का उपयोग सिर्फ शॉपिंग करने के लिए ही नही करना चाहिए, बल्कि इससे आप पैसे भी कमाना चाहिए।

बहुत सारे लोगों को लगता है कि फ्लिपकार्ट से सिर्फ शॉपिंग ही किया जा सकता है, क्योंकि ऐसे लोगों को इस बात की जानकारी ही नहीं होती है कि फ्लिपकार्ट पर भी पैसे कमाने के बहुत सारे सुनहरे अवसर हैं।

MEINHINDI के इस आर्टिकल में हमने फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरीके के बारे में जानकारी दी है, जिनकी मदद से आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye? (How to Earn Money From Flipkart) 

आप सभी यह जानते हैं कि भारत में ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए फ्लिपकार्ट को काफी ज्यादा use किया जाता है और यहां से अपने लिए आवश्यक छोटी से लेकर बड़ी वस्तुओं को ऑनलाइन घर बैठे मंगाया जा सकता है।

शुरुवात में Flipkart Website किताबों को खरीदने के लिए बनाई गई थी, लेकिन आज के समय में बहुत सारी आवश्यक चीजें खरीदी जा सकती है। इसके अतिरिक्त यह eCommerce कंपनी 2007 में सचिन बंसल और बिन्नी बंसल के द्वारा शुरू की गई थी। 

अगर आप भी फ्लिपकार्ट का उपयोग शॉपिंग करने के लिए करते हैं, लेकिन इसके माध्यम से पैसे नहीं कमा रहे हैं; तो यह अच्छा विचार नहीं है।

इसलिए हमने आज के इस आर्टिकल में 6 Best Ways to Earn Money From Flipkart के बारे में जानकारी देने का प्रयास किया है, ताकि आप Flipkart के उपयोग से अपने शॉपिंग करने के खर्च भी निकाल सकें।

Advertisement

यहां पर फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के 6 सबसे अच्छे तरीकों के बारे में जानकारी दी गई है।

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye
Flipkart Se Paise Kaise Kamaye
Sr No.Flipkart Se Paise Kaise Kamaye
1.Flipkart Affiliate Program को join करके पैसे कमाए
2.Flipkart Seller बनकर पैसे कमाए
3.Flipkart द्वारा संचालित Shopsy App से पैसे कमाए
4.Flipkart Refer and Earn करके पैसे कमाए
5.Flipkart में जॉब करके पैसे कमाए
6.Flipkart Delivery Partner बनकर पैसे कैसे कमाए? 

चलिए अब Flipkart से पैसे कमाने के सभी तरीकों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी जानने का प्रयास करते हैं।

Popular Posts: 

1. Flipkart Affiliate Program से पैसे कैसे कमाएं? 

अगर आप एक ब्लॉगर, Youtuber अथवा Social Influencer हैं, तो फिर आपके लिए Flipkart Affiliate Program को Join करके फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने का सुनहरा अवसर है।

Flipkart Affiliate Program क्या है?

अगर आप नहीं जानते हैं कि Flipkart Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं?, तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता देंगे कि फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम

Advertisement
भी अमेजॉन एफिलिएट प्रोग्राम की तरह ही है। जिसे आप ज्वाइन कर सकते हैं।

इनके affiliate program से जुड़ने के बाद आप फ्लिपकार्ट पर मौजूद products को अपने blog अथवा YouTube channel आदि पर promote कर सकते हैं और जब आपकी वजह से कोई व्यक्ति फ्लिपकार्ट से सामान खरीदेगा, तो उसके बदले में आपको कमीशन दिया जाता है।

कृपया ध्यान दें: यहां पर अलग-अलग उत्पादों पर अलग-अलग रेट से कमीशन मिलता है, जिसके बारे में आगे जानकारी दी गई है।

Bonus Points: आपके लिए सबसे अच्छी बात है यह है कि Flipkart Affiliate Program को join करने के लिए एक भी रुपए भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

इसके अतिरिक्त किसी प्रकार की जानकारी के लिए आप इनके contact us section पर जाकर अपने प्रश्नों से संबंधित सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

अगर Flipkart Affiliate Program को आसान शब्दों में समझा जाए, तो यह फ्लिपकार्ट के users को Flipkart की वेबसाइट पर Refer करने के लिए, अपने वेबसाइट पर product banner अथवा Links लगाकर कमीशन प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है।

Flipkart Affiliate Program कैसे काम करता है? 

चूंकि हर कंपनी चाहती है कि उनके उत्पादों की बिक्री ज्यादा से ज्यादा हो और इसके लिए बहुत सारी कंपनियां अपना Affiliate Program लांच करती हैं। जिसे आप ज्वाइन कर सकते हैं, यदि आप उनके affiliate program की requirements को पूरा करते हैं। 

Affiliate marketing की इसी marketing strategy का इस्तेमाल करते हुए फ्लिपकार्ट ने भी अपना एफिलिएट प्रोग्राम लांच कर रखा है।

एक बार जब आप Flipkart affiliate program को ज्वाइन कर लेते हैं, तो उसके बाद आप फ्लिपकार्ट पर मौजूद किसी प्रोडक्ट को खरीदने के लिए वहां से एक लिंक बनाकर उसके जरिए किसी दूसरे व्यक्ति को रेफर कर सकते हैं। 

यदि वह व्यक्ति आपके द्वारा साझा किए गए लिंक पर क्लिक करके फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर जाता है और वह Product खरीद लेता है, तो इसके लिए आपको फ्लिपकार्ट की तरफ से कमीशन दिया जाता है।

Important points: हालांकि इस बात का ध्यान रखें, यदि कोई कस्टमर Product को रिटर्न कर देता है, तो फ्लिपकार्ट की तरफ से आपको कस्टमर के द्वारा रिटर्न किए गए product पर कोई भी कमीशन नहीं दिया जाएगा।

Flipkart Affiliate Program पर Commission कितना मिलेगा? 

Flipkart Affiliate Program पर आपको 0.1% से लेकर अधिकतम 18% तक का कमीशन दिया जाता है।

आपको gold & silver coins, gemstones पर सबसे कम Commission लगभग 0.1% Commission का भुगतान किया जाता है। 

इसके अतिरिक्त आपको Grocery से संबंधित उत्पादों के प्रमोशन पर अधिकतम 18% का कमीशन दिया जाता है।

Flipkart Affiliate Program का कमीशन कैसे मिलता है? 

आप Flipkart Affiliate Program के द्वारा अर्जित किए गए कमीशन को दो प्रकार से प्राप्त कर सकते हैं।

  • eGIFT Vouchers: एक बार जब आपके पास ढाई हजार रुपए के eGIFT Vouchers हो जाते हैं, तब आप इन्हे पैसों के रूप में कलेक्ट कर सकते हैं अथवा फ्लिपकार्ट पर मौजूद कोई सामान खरीद सकते हैं।
  • Electronic fund transfer: एक बार जब आपके एफिलिएट अकाउंट में ₹5000 हो जाते हैं, तो आप उसे बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Flipkart Affiliate Program को Join कैसे करें? 

अगर आप Flipkart Affiliate Program को ज्वाइन करना चाहते हैं, तो आगे बताए गए process को फॉलो कर सकते हैं अथवा फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के अन्य तरीकों के बारे में जानने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

Flipkart affiliate program kaise join kare
Flipkart affiliate program kaise join kare

Flipkart Affiliate Program में रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया निम्नलिखित है।

  1. Step1. Flipkart affiliate program से जुड़ने के लिए सबसे पहले फ्लिपकार्ट की वेबसाइट को ओपन करें और Affiliate Section पर टैप करें। आप यहां पर (Flipkart affiliate) पर सीधे क्लिक करके भी जा सकते हैं।
  2. Step2. अब आपकी स्क्रीन पर join now for free का विकल्प दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है। 
  3. Step3. जैसे ही आप उस पर क्लिक करते हैं, उसके बाद रजिस्ट्रेशन के लिए आपसे आपका नाम मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी आदि की जानकारी पूछी जाएगी।
  4. इन सभी जानकारियों को भरकर आपको Affiliate Program में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कर लेना।
  5. अब आपसे affiliate account के लिए मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी आदि से संबंधित जानकारी पुनः मांगी जाएगी, जिन्हें आपको सही सही दर्ज कर देना है।
  6. इतना सब कुछ सफलतापूर्वक कर लेने के बाद आपसे आपकी website details के बारे में जानकारी मांगी जाएगी। जिसमें आपकी वेबसाइट का monthly ट्रैफिक, Google AdSense और Advertisement से संबंधित जानकारियां मांगी जाएगी।
  7. अंत में आपसे बैंक से संबंधित जानकारियां मांगी जाएंगी, ताकि आपके द्वारा अर्जित किए गए कमीशन को सीधे आपके बैंक अकाउंट में भेजा जा सके।

अगर Flipkart affiliate program को ज्वाइन करने की प्रक्रिया अभी भी समझ में नहीं आई है, तो आप आगे दिए गए वीडियो को देख सकते हैं।

Flipkart Affiliate Account Kaise Banaye?

YouTube पर Flipkart Affiliate Marketing कैसे करे? 

यदि आपके पास एक YouTube Channel है और आप उस पर Flipkart Affiliate Marketing करना चाहते हैं!

तो हमने इस विषय पर एक Complete article लिखा है कि YouTube पर affiliate marketing करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

आप हमारे द्वारा लिखे गए इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं, उसमें हमने एफिलिएट प्रोग्राम के रूप में Amazon affiliate program के बारे में बताया है। लेकिन एफिलिएट प्रोग्राम को छोड़कर YouTube पर Affiliate Marketing करने की सारी प्रक्रिया वही रहेगी।

अभी पढ़ें: YouTube Affiliate Marketing से Online Paise Kaise Kamaye (Best Guide)

2. Flipkart Seller बनकर पैसे कैसे कमाए? 

flipkart seller kaise bane

चूंकि भारत में फ्लिपकार्ट सबसे बड़ा Ecommerce Platform बन चुका है, लेकिन क्या आपको पता है कि Flipkart पर मौजूद products, Flipkart के नहीं होते हैं?

बल्कि वह अलग अलग ब्रांड अथवा दुकानदारों के होते हैं और फ्लिपकार्ट सिर्फ उन products को अपने E-commerce प्लेटफार्म पर list करता है और ग्राहकों के द्वारा खरीदे जाने पर उत्पादों को उन तक डिलीवर करने का काम करता है।

इसके लिए फ्लिपकार्ट product sellers से कुछ कमीशन लेता है।

इसलिए यदि आप दुकानदार हैं अथवा आपकी खुद की कोई कंपनी है या फिर आप trust या फाउंडेशन चलाते हैं। इनमें से कोई भी व्यक्ति अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचने के लिए Flipkart Seller बनने के लिए आवेदन कर सकता है।

निम्नलिखित लोगों के द्वारा फ्लिपकार्ट पर Flipkart Seller बनने के लिए आवेदन किया जा सकता है और उनके द्वारा अपने products बेचे जा सकते हैं।

  1. Individual or Proprietorship 
  2. Private Limited Company 
  3. LLP / Partnership Firm 
  4. Trust & Foundation

Flipkart Seller Kaise Bane?

अगर आप एक individual person हैं और Flipkart Seller बनना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर जाकर Flipkart Seller बनने के लिए आवेदन करने की आवश्यकता है।

जब आप अपनी सारी जानकारियों को सही-सही भर कर seller बनने के लिए आवेदन कर लेते हैं। तब फ्लिपकार्ट आपके आवेदन की जांच करेगा और सब कुछ सही होने पर आपके आवेदन को approval दे देगा।

जब आपको अप्रूवल मिल जाता है, उसके बाद आप अपने Flipkart Seller अकाउंट के माध्यम से अपने उत्पादों की जानकारी फ्लिपकार्ट पर list कर सकते हैं और उसके बाद यदि कोई व्यक्ति आपके उत्पादों को Buy करता है, तो फ्लिपकार्ट अथवा उसके delivery supplier आपके product को आपके ग्राहक तक डिलीवर कर देगा।

एक individual Seller के रूप में Flipkart Seller बनने के लिए आपको कुछ आवश्यक दस्तावेज भी उपलब्ध कराने की आवश्यकता पड़ेगी, जिनके बारे में आगे बताया गया है।

पहचान पत्र के लिए उपयुक्त दस्तावेज: 

  1. पैन कार्ड 
  2. पासपोर्ट 
  3. ड्राइविंग लाइसेंस 
  4. मतदाता पहचान पत्र 
  5. कोई अन्य फोटो पहचान पत्र

निवास प्रमाण पत्र के लिए उपयुक्त दस्तावेज:

  1. राशन कार्ड
  2. Aadhar card
  3. Bank account statement
  4. लाइसेंस समझौता पत्र

Flipkart seller बनने के लिए आवेदन कैसे करें? अगर आप Flipkart Seller बनने के इच्छुक हैं, तो आप नीचे दिए गए वीडियो को देख सकते हैं! इसमें step by step process बताया गया है कि Flipkart Seller कैसे बना जा सकता है?

Flipkart Seller Account कैसे बनाएं?

Flipkart Seller बनकर पैसे कमाने के Tips: 

अगर आप Flipkart Seller बनकर पैसे कमाना शुरू करते हैं, अथवा आपने इसे शुरू करने का विचार बनाया है, तब आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

हमने Flipkart Seller से संबंधित कुछ टिप्स आपके साथ साझा की हैं, आप इनको फॉलो कर सकते हैं।

  1. अपने product की गुणवत्ता सर्वश्रेष्ठ रखने का प्रयास करें।
  2. अपने product की Quality Images खींचकर Flipkart में Upload करें, इससे आपके उत्पादों के बिकने की संभावना ज्यादा रहेगी।
  3. अपने product के नाम से संबंधित मुख्य Keywords को उसके Title और Description में जरूर शामिल करें।
  4. अपने उत्पादों को हमेशा समय से पहले पैक करके रखें, जिससे सही समय पर उत्पाद की डिलीवरी हो सके।
  5. अपने उत्पादों पर ग्राहकों के द्वारा अच्छे-अच्छे Review लाने का प्रयास करें और उनके द्वारा पूछे जाने वाले प्रश्नों का उत्तर भी दे।

3. Flipkart Shopsy App से पैसे कैसे कमाए? 

अगर आपको ऊपर बताए गए फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के दोनों तरीके पसंद नहीं आते हैं! तब आपके लिए एक और विकल्प यह है कि आप Flipkart Shopsy App से पैसे कमाना शुरू करें।

अगर आप नहीं जानते हैं कि Flipkart Shopsy App क्या है? अथवा Flipkart Shopsy App Se Paise Kaise Kamaye? तब आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, इसके बारे में पूरी जानकारी आगे दी गई है।

Flipkart Shopsy Paise Kamane Wala App क्या है?

Shopsy App फ्लिपकार्ट के द्वारा बनाया गया पैसे कमाने वाला ऐप है, जोकि reselling business model पर काम करता है।

चूंकि आजकल Reselling Business बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय हो रहे हैं, क्योंकि इसमें ग्राहकों का भी फायदा होता है और वह भी Reselling App के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं!

इसी बिजनेस मॉडल को देखते हुए फ्लिपकार्ट ने भी अपने ग्राहकों के लिए पैसा कमाने वाला एप (Flipkart Shopsy App) तैयार किया है।

अगर आप इस एप्लीकेशन पर मौजूद किसी product को अपने दोस्तों, रिश्तेदारों या किसी दूसरे व्यक्ति को शेयर करते हैं, और यदि उनमें से कोई वह product खरीदता है। तब आपको Flipkart Shopsy App की तरफ से इसका कमीशन दिया जाएगा।

Bonus Points: आप अपने कमीशन को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी कर सकते हैं। 

Flipkart Shopsy App से कितना कमा सकते हैं? आप फ्लिपकार्ट के द्वारा संचालित Shopsy App के माध्यम से प्रतिमाह ₹30000 तक या इससे ज्यादा भी कमा सकते हैं।

Flipkart Shopsy App Se Paise Kaise kamaye? 

अगर आप Flipkart Shopsy App से पैसे कमाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको नीचे बताए गए आसान process को फॉलो करना होगा।

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में Shopsy Shopping App – Flipkart को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके, इंस्टॉल कर लेना है।
  2. Shopsy App को इंस्टॉल करने के बाद आपको उस पर अपना आईडी बनाना है। इसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर का उपयोग करना है और ओटीपी के माध्यम से रजिस्टर करना है।
  3. Flipkart Shopsy App पर रजिस्टर करने के बाद, आपका अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा और फिर आपको अपनी कैटेगरी choose करनी है। (जिस कैटेगरी से संबंधित आप product को रिसेल करना चाहते हैं।)
  4. अब आप की कैटेगरी से संबंधित अच्छे products आपके सामने आ जाएंगे। (आपको जो भी product पसंद आता है अथवा जिसे Resell करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें।)
  5. product पर क्लिक करने के बाद आपको उस product से संबंधित सारी जानकारी दिखाई देगी, जिसमें आपको कितना कमीशन मिलेगा? आपको यह भी पता चल जाएगा।
  6. अब यदि आप उस product को बेचना चाहते हैं, तो उसे अपने दोस्तों के साथ अथवा सोशल मीडिया पर शेयर करें।
  7. अगर आपके किसी दोस्त अथवा किसी व्यक्ति को वह product पसंद आता है, तो वह आपसे उसे खरीदने की इच्छा जता सकता है।
  8. यदि किसी को वह product चाहिए, तो फिर आप अपनी Shopsy ID से वह product खरीदने के लिए Add To Cart के option पर क्लिक कर सकते हैं।
  9. इसके बाद आप अपना margin Select कर सकते हैं और उसके बाद आपको Place Order के option पर क्लिक करने की आवश्यकता होगी।
  10. इतना सब कुछ करने के बाद आपको Customer का नाम, मोबाइल नंबर और Address details भरकर Save के ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ेगा। (यहां Customer Details का मतलब है कि जो व्यक्ति आपसे कोई सामान खरीद रहा है, आपको उसकी डिटेल्स सबमिट करने की आवश्यकता है, ना कि अपनी) 
  11. हालांकि आप चाहे, तो अपनी Details भरकर भी, वह उत्पाद अपने पास मंगा सकते हैं और उस व्यक्ति को सौंप सकते हैं।
  12. अब आपको Payment Details को दर्ज करने के बाद Place Order के ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ेगा।
  13. इसके बाद आपके द्वारा किया गया order आपके customer के पास डिलीवर हो जाएगा।
  14. यदि customer रिटर्न पॉलिसी के अंतर्गत आने वाली समय सीमा के भीतर वह product रिटर्न नहीं करता है। तब आपके Shopsy account में आपका कमीशन add हो जाएगा।
  15. आवश्यकता पड़ने पर, आप अपने कमीशन को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। एक बार withdraw request करने के एक-दो दिनों के पश्चात आपका कमीशन आपके बैंक अकाउंट में transfer कर दिया जाता है।

Flipkart Shopsy App की एक और खासियत यह है कि आप यहां पर ना सिर्फ दूसरे लोगों के लिए ऑर्डर कर सकते हैं। बल्कि अपने लिए भी शॉपिंग कर सकते हैं और आपको उस पर भी छूट दी जाती हैं।

Flipkart Shopsy App Se Refer and Earn करके पैसे कमाए:

Flipkart Shopsy App से पैसे कमाने का एक और तरीका यह है कि आप इसमें Refer & Earn करके भी अच्छा-खासा पैसा कमा सकते हैं।

Flipkart Shopsy App का अपना खुद का refer and earn Program है, जिसमें यदि आप अपने किसी दोस्त को Flipkart के Shopsy App को शॉपिंग करने के लिए शेयर करते हैं। और आपका दोस्त आपके रेफरल कोड के माध्यम से Shopsy App पर Sign up करता है।

तब आपके दोस्त के द्वारा Shopsy App के माध्यम से पहली बार किसी product के सफलतापूर्वक आर्डर करने पर, आपको और आपके दोस्त; दोनों को Shopsy App की तरफ से ₹150 का बोनस दिया जाएगा।

इस प्रकार आप अधिक से अधिक लोगों को ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए Shopsy app को रेफर करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

4. Flipkart पर Refer and Earn करके पैसे कैसे कमाए? 

Flipkart पर Refer and Earn करके पैसे कमाना एक जबरदस्त और काफी अच्छा तरीका है। फ्लिपकार्ट समय-समय पर अपनी Refer and earn प्रोग्राम लांच करता रहता है।

जिसकी मदद से आप नए लोगों को Flipkart पर लाकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। यदि आप Refer and earn करके दूसरे लोगों को फ्लिपकार्ट का Use करने के लिए कहते हैं, तो इसके लिए आपको फ्लिपकार्ट की तरफ से एक हजार रुपए तक के Rewards दिया जा सकता है।

इसके अतिरिक्त आपको फ्लिपकार्ट की तरफ से Supar Cash या फिर Shopping के लिए products की कीमत में छूट दी जाती है। इसके अतिरिक्त आपको अन्य लाभ भी दिए जा सकते हैं।

Flipkart Refer & Earn कैसे करें? 

चूंकि Flipkart समय समय पर अपना Refer and earn प्रोग्राम लांच करता रहता है, इसलिए आपको इसका एप्लीकेशन use करते रहने की आवश्यकता पड़ेगी।

आप फ्लिपकार्ट पर Refer and earn कैसे कर सकते हैं, इसके बारे में पूरी जानकारी आगे दी गई है। यदि आप Flipkart के पुराने यूजर हैं, तो Refer and earn करने के लिए आगे बताए गए Process को फॉलो करें।

  1. सबसे पहले यदि आपके फोन में flipkart नही इंस्टॉल है, तो Flipkart app डाउनलोड करें। (अपडेट किया गया ऐप डाउनलोड करें)
  2. अब कुछ ही मिनटों में आपका ऐप आपके स्मार्टफोन में डाउनलोड हो जाएगा।
  3. अब Flipkart app खोलें और नया अकाउंट बनाए या पुराना अकाउंट रजिस्टर करें।
  4. इसके बाद फ्लिपकार्ट पर one time OTP password से अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई करें।
  5. अब top menu button पर क्लिक करें और फिर Refer and earn पर क्लिक करें।
  6. अगर आपको Refer & Earn नहीं मिला है, तो Flipkart App पर नीचे स्क्रॉल करें, फिर आपको एक Refer & Earning Section मिलेगा।
  7. वहां से अपना रेफरल कोड कॉपी करें और उस कोड को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ साझा करें।
  8. फिर अपने दोस्तों को अपने रेफरल कोड का इस्तेमाल करते हुए फ्लिपकार्ट ऐप पर रजिस्टर करने के लिए कहें।
  9. इस तरह, आप अपना Referral Code अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं। 
  10. फ्लिपकार्ट Refer and earn सेक्शन में आपको एक लिंक भी मिलेगा, आप उस लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं।
  11. Refer and earn करने पर आपको गिफ्ट वाउचर्स भी मिल सकते हैं। आप इन Flipkart gift vouchers को फ्लिपकार्ट ऐप में शॉपिंग के दौरान इस्तेमाल कर सकते हैं।

5. Flipkart में job करके पैसे कैसे कमाएं? 

Flipkart से पैसे कमाने का अंतिम सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप Flipkart के लिए नौकरी करें। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बताते हैं कि Flipkart समय-समय पर delivery boy की जॉब निकालता रहता है।

इसके अतिरिक्त Flipkart के वेयरहाउस में पैकेजिंग से संबंधित भी बहुत सारी नौकरियां समय समय पर निकलती रहती हैं, आप उनके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

और अंत में यदि आप पढ़े लिखे हैं और यदि आपने कंप्यूटर साइंस अथवा इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में पढ़ाई की है। या फिर आप प्रोग्रामिंग कोडिंग आदि का नॉलेज रखते हैं, तो आप फ्लिपकार्ट कंपनी में काफी अच्छी जॉब पा सकते हैं। जिसमें आपको लाख रुपए तक का वेतन मिल सकता है।

इसके अतिरिक्त Business Development से जुड़ी पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए भी इसमें नौकरी पाने का काफी अच्छा मौका रहता है।

इसमें निम्नलिखित पदों के लिए भर्तियां निकलती रहती हैं।

  • Manager, Engineer
  • Architect
  • Business Consultant
  • Business Development
  • Business director
  • Business analytics
  • Software development engineer
  • UI engineer

Flipkart पर pressure और प्रोफेशनल दोनों ही प्रकार के लोग अपने डिग्री और skills के दम पर जॉब प्राप्त कर सकते हैं।

आप फ्लिपकार्ट में नौकरी पाने के लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं? इसके बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए नीचे दिए गए वीडियो को देखें।

How to Get Job in Flipkart

6. Flipkart Delivery Partner बनकर पैसे कैसे कमाए?

फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने का एक और अच्छा तरीका यह है कि आप Flipkart की courier franchise लेकर उनके ग्राहकों को उत्पादों की डिलीवरी सर्विस दे सकते हैं।

अगर आपके पास पर्याप्त मात्रा में जगह है और manpower है, तो आप फ्लिपकार्ट की डिलीवरी फ्रेंचाइजी ले सकते हैं और अपने एरिया में उनके उत्पादों को डिलीवर कर सकते हैं। इसके लिए फ्लिपकार्ट आपको अच्छा कमीशन देता है।

Conclusion – Flipkart Se Paise Kaise Kamaye 

हमें पूरा विश्वास है कि अगर आपने हमारा यह आर्टिकल ध्यानपूर्वक पढ़ा है, तब आपको फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के तरीके के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। 

हमने इस आर्टिकल में फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के सभी संभावित तरीकों के बारे में जानकारी देने का प्रयास किया है। और हम यह उम्मीद करते हैं कि अब आपको पता चल गया होगा कि Flipkart Se Paise Kaise Kamaye जाते हैं?

हम हमेशा यह प्रयास करते हैं कि हम आपको अलग-अलग तरीकों से पैसे कमाने के बारे में पूरी जानकारी प्रदान कर सकें और इसके लिए हम प्रयासरत हैं।
अगर आप इसी तरीके से पैसे कमाने के बारे में नई नई जानकारियों से रूबरू होना चाहते हैं, तो हमारे ब्लॉग Earn Money In Hindi को बार बार विजिट करते रहें। हम अपने ब्लॉग पर आपके लिए अक्सर पैसों से संबंधित नई नई जानकारियां लाते रहते हैं। धन्यवाद!

मेरा नाम Shyam Krishn Pandey है और मैं इस वेबसाइट (meinhindi.com) का Founder हूं। मैने यह वेबसाइट आप लोगों के साथ Make Money और Education से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई है। आप हमसे किसी भी प्रकार का Question पूछने के लिए हमे Contact Us Page पर Massage कर सकते हैं।

Leave a Comment