Moj App Se Paise Kaise Kamaye – वीडियो बनाकर पैसा कमाने वाला मोज ऐप से पैसे कैसे कमाए?

11+ तरीकों से मोज ऐप से पैसे कैसे कमाए? (Moj App Se Paise Kaise Kamaye) | मोज ऐप क्या है और Moj App से पैसे कैसे कमाए?

अगर आप दूसरे लोगों की तरह ही Short Video बनाने में काफी ज्यादा रूचि रखते हैं और इसके लिए आप Moj App का उपयोग कर रहे हैं और Moj App का उपयोग करके पैसे कमाना चाहते हैं। तब आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना चाहिए।

चूंकि शॉर्ट वीडियो के मामले में Moj बहुत ही ज्यादा पॉपुलर video sharing platform है, इस वजह से इसमें आप motivation, cooking, hacks, education, dance, entertainment आदि से संबंधित विषयों पर कम समय की वीडियो बनाकर पैसे कमा सकते हैं। 

हालांकि बहुत सारे लोगों के पास moj पर अच्छे खासे followers भी है और उनके वीडियो पर अच्छा views भी आ जाता है, लेकिन आपने से ज्यादातर लोगों को यह नहीं पता होता है कि Moj app से पैसे कैसे कमाए जाते हैं? 

अगर आप भी Moj app से पैसे कमाने में दिलचस्पी रखते हैं, तो इस आर्टिकल में मोज ऐप से पैसे कमाने के 11 तरीके बताए गए हैं। आप उन्हें जान सकते हैं, लेकिन Moj app से पैसा कैसे कमाया जाता है? उसके बारे में जानकारी देने से पहले हम आपको moj App के बारे में कुछ संक्षिप्त जानकारी देना चाहते हैं।

Advertisement

मोज ऐप क्या है? (Paise Kamane Wala Moj App In Hindi)

अगर आपको नहीं पता है, तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि Moj भी instagram reels और YouTube Shorts की तरह ही shorts videos sharing platform है। 

जो भारत में Tik Tok के Ban होने के पश्चात tiktok के यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया था। हालांकि बहुत जल्द ही Moj app काफी तेजी से टिकटोक यूजर्स के बीच में लोकप्रिय हो गया और यहां पर आप अपने मनपसंद विषय से संबंधित 15 सेकंड से लेकर 1 मिनट तक की वीडियो बनाकर Moj users के बीच में शेयर कर सकते हैं। 

एक बार जब आप की वीडियो लोगों के बीच में वायरल होने लगती है, उसके पश्चात आप Moj app की मदद से पैसे कमाना शुरू कर सकता है। Moj app से पैसे कमाने के बारे में जानकारियां आगे दी गई है।

मोज ऐप से पैसे कैसे कमाए – Moj App Se Paise Kaise Kamaye?

अगर आप बिल्कुल शुरुआत से Moj App से पैसे कमाना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल में हमने Moj App पर account बनाने से लेकर, अपने Moj account को grow करने और उससे पैसे कमाने तक के बारे में जानकारी दी है। 

Advertisement

इसलिए पूरी जानकारी जानने के लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़ते रहे। हमें पूरा विश्वास है कि इस आर्टिकल को पढ़ने के पश्चात आपको Moj app से पैसे कमाने के बारे में जानकारी जानने के लिए कोई और आर्टिकल पढ़ने की जरूरत नहीं होगी।

Moj App Se Paise Kaise Kamaye

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ऑफिशियल तरीके से Moj App से पैसे कमाने का कोई तरीका नहीं है, क्योंकि Moj आपको खुद पैसे नहीं देता है। 

लेकिन आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इस आर्टिकल में आगे हम आपको Moj app से पैसे कमाने के 10 तरीके बताएंगे, जिनकी मदद से आप Moj का उपयोग पैसे कमाने के लिए कर सकते हैं।

Moj app से पैसे कैसे कमाए? (संक्षिप्त जानकारी)

Sr. NoMoj App से पैसे कमाने के Steps
1.अपने मोबाइल फोन में Moj App इंस्टॉल करो
2.Moj app पर अब अपना account बनाएं
3.अपने Moj account को grow करें और अपने followers बढ़ाएं
4.Moj app से पैसे कमाने के तरीकों का इस्तेमाल करें और पैसे कमाना शुरू करें

Popular Posts: 

चलिए अब हम आपको Moj से पैसे कमाने से संबंधित इन सभी चीजों के बारे में डिटेल में जानकारी देते हैं।

Note: अगर आपने already अपने मोबाइल फोन में Moj App को इंस्टॉल कर लिया है और आपके पास अच्छे खासे followers भी मौजूद हैं। तब आप Moj app से पैसे कमाने के तरीके जानने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

Moj App से पैसे कमाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात 

हम आपको एक सबसे महत्वपूर्ण बात बताना चाहते हैं, जिसे अगर आपने फॉलो किया, तो आपकी Moj app से पैसे कमाने की संभावना कई गुना बढ़ जाएगी।

Moj app से पैसे कमाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप यदि नए सिरे से शुरुआत कर रहे हैं, तो आपको Moj पर किसी एक ही विषय से संबंधित वीडियो बनाकर अपलोड करना चाहिए, इससे आपको निम्नलिखित फायदे मिलेंगे।

  • किसी एक ही विषय में रुचि रखने वाले ज्यादा से ज्यादा लोग आपको फॉलो करेंगे
  • आपकी followers का आप पर भरोसा बढ़ेगा
  • आपको sponsorship मिलने में आसानी होगी
  • आपके account पर user engagement rate बढ़ेगा
  • आपके द्वारा recommended product / services अधिक बिकेंगे।

इसके अलावा भी बहुत सारे फायदे हैं, जो आपको किसी एक ही विषय पर वीडियो बनाने से मिलेंगे।

Moj App कैसे install करें? 

चलिए जान लेते हैं कि Moj app को कैसे इंस्टाल करें? इसके लिए आप नीचे बताए गए टिप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में Google Play Store को Open करें
  • अब सर्च बार में Moj लिखकर सर्च करें
  • आपके सामने Moj App आ जाएगा, उस पर क्लिक करें
  • अब आपको install now का बटन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करके इंस्टॉल करें।

Moj App पर Account कैसे बनाए? 

चलिए अब जान लेते हैं कि Moj app पर account कैसे बनाते हैं? इसके लिए आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • सबसे पहले Moj App को Open करें
  • अब आपको अपनी भाषा का चयन करना है
  • अपनी भाषा का चयन करने के पश्चात, अब आपके सामने create account का Option दिखाई देगा
  • आपको उस option पर क्लिक करना है।
  • यहां पर आप 3 तरीके से अपना account बना सकते हैं, जिसमें Mobile Number, Facebook और Google के माध्यम से account बनाने की सुविधा उपलब्ध है।
  • अब Moj App पर रजिस्टर करने के लिए आपको अब अपना मोबाइल नंबर enter करना है।
  • मोबाइल नंबर से sign up करने के पश्चात आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा।
  • आपको उस OTP का उपयोग करके अपना मोबाइल नंबर Verify करना है।
  • इतना सब कुछ करने के पश्चात आपका Moj Account बनकर तैयार हो जाएगा 
  • आप चाहे तो अपनी प्रोफाइल को एडिट कर सकते हैं, जहां पर आप अपनी Age, Bio, Date Of Birth, Gender आदि के बारे में जानकारी दर्ज कर सकते हैं।
  • अब आप उस पर वीडियो बनाकर अपलोड करना शुरू कर सकते हैं।

ऊपर बताए गए आसान steps को फॉलो करके आप आसानी से Moj पर अपना account बना सकते हैं। लेकिन यदि आपको अभी भी Moj पर अपना account बनाने का Process समझ में नहीं आया है, तो आप नीचे दिए गए वीडियो को देख सकते हैं।

Moj App पर वीडियो कैसे बनाएं? 

Moj App पर अपना account बना लेने के पश्चात, अब आपको उस पर वीडियो बनाने के बारे में जानकारी पता होनी चाहिए। 

इसलिए चलिए जान लेते हैं कि Moj App पर Photo Se Video Banane Wala Apps की मदद लेकर किस प्रकार से वीडियो बनाए? जिससे आप अपने account को जल्दी से grow कर सकें। Moj App पर वीडियो बनाने का Process नीचे बताया गया है, आप उसे फॉलो कर सकते हैं।

  • सबसे पहले Moj App को ओपन करें
  • आपके सामने + का icon दिखाई देगा, उसपर क्लिक करें।
  • अब आपका कैमरा चालू हो जायेगा 
  • अब आप वीडियो बना सकते हैं।
  • वीडियो बनाने के पश्चात आप उसे Moj App पर शेयर कर सकते हैं।
  • आप चाहे तो अपने हिसाब से आकर्षक वीडियो बनाने के लिए फिल्टर का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप चाहे तो पहले से बने हुए वीडियो को भी यहां से अपलोड कर सकते हैं।
  • आप रोजाना वीडियो बनाए और अपने Moj account को Grow करें।

Video Bana Kar Paise Kamane Wala Moj App से पैसे कमाने का तरीका

इतना सब कुछ कर लेने के पश्चात Moj App से पैसे कमाने की बात आती है। इसलिए चलिए जान लेते हैं कि कौन कौन से तरीकों से Moj पर पैसा कमाया जा सकता है?

#1. Brand Collaboration से Moj पर पैसे कमाए 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें Moj से पैसा कमाने का सबसे अच्छा और सबसे बेहतरीन तरीका brand collaboration है। 

इसमें आप किसी ब्रांड अथवा व्यवसाय के साथ जुड़ सकते हैं और उन Brands अथवा व्यवसाय का प्रमोशन कर सकते हैं और इसके लिए आपको उनकी तरफ से प्रतिमाह अथवा प्रतिवर्ष recurring commission के रूप में बहुत अधिक पैसे का भुगतान किया जा सकता है।

अगर आप चाहते हैं कि आपको brand collaboration करके पैसे कमाने का मौका मिले, तब यह कोशिश करें कि आप किसी एक Micro Niche specific audience के लिए वीडियो बनाएं और followers gain करें। 

उदाहरण के लिए अगर आप संगीत से संबंधित वीडियो बनाते हैं और आपके पास काफी ज्यादा followers हो जाते हैं। तब इस बात की बहुत अधिक संभावना रहेगी कि music related products बनाने वाले ब्रांड आपके साथ जुड़ना चाहेंगे।

#2. Sponsorship प्राप्त करके Moj से पैसे कमाए 

Moj पर पैसा कमाने का दूसरा सबसे अच्छा और बेहतरीन तरीका यह है कि आप दूसरे ब्रांड अथवा व्यवसाय के लिए स्पॉन्सरशिप प्राप्त करें, क्योंकि इसमें भी आपको बहुत ज्यादा पैसा दिया जाता है।

Important Points: आपमें से कुछ लोग Sponsorship और brand collaboration को एक ही चीज समझते हैं। 

इसलिए आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि स्पॉन्सरशिप में आपको एक स्पॉन्सरशिप के लिए केवल एक ही बार पैसा दिया जाता है। बल्कि ब्रांड कोलैबोरेशन में आपको समय समय पर लगातार पैसा मिलता रहता है। 

अगर आप चाहते हैं कि आपको ज्यादा से ज्यादा sponsorships भी मिले, तो हमने ब्रांड कोलैबोरेशन के जरिए पैसे कमाने के लिए जो टिप्स ऊपर बताई है, वही टिप्स इसके लिए भी लागू होती है। 

इसका मतलब है कि किसी एक ही niche से संबंधित वीडियो बनाइए और अपने moj account को grow करें।

एक बार जब आप Moj के प्लेटफार्म पर famous creator बन जाते हैं, तो उसके पश्चात आपके पास sponsorship के लिए offer आने शुरू हो सकते हैं और इसके लिए आपको अपना contact details अपने Moj Profile पर Add कर देना चाहिए।

#3. Affiliate marketing करके Moj से पैसे कमाए 

Moj App पर सबसे ज्यादा पैसे कमाने का तीसरा सबसे अच्छा तरीका affiliate marketing करते हुए अच्छे-अच्छे Products को Promote करना है। 

Affiliate marketing के माध्यम से Moj पर पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आपके पास बहुत ज्यादा followers होने की आवश्यकता नहीं है।

यहां तक कि यदि आपके पास जीरो follower भी हैं और आपके वीडियो पर ढेर सारे Views आते हैं, तो आप इसकी मदद से moj पर पैसा कमा सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग की मदद से Moj पर पैसा बनाने के लिए आप किसी प्रोडक्ट का रिव्यू वीडियो बना सकते हैं। और वीडियो के माध्यम से अपने audience को वह Product खरीदने के लिए कह सकते हैं।

इसके लिए आगे आपको निम्न प्रोसेस फॉलो करने चाहिए।

  • एक affiliate network ज्वॉइन करें
  • कोई अच्छा सा प्रोडक्ट चुने, जो उस affiliate network पर प्रमोट करने के लिए उपलब्ध हो
  • अब आपको उस प्रोडक्ट का affiliate link बनाना है।
  • Affiliate link को moj video के description में या title में डाल देना है।
  • यदि कोई उस लिंक पर क्लिक करके, आपके affiliate network की वेबसाइट पर जाकर वह प्रोडक्ट खरीदता है।
  • तब आपको commission का भुगतान किया जाएगा।

#4. खुद का Products बेचकर moj से पैसे कमाए 

यदि आप Moj पर काफी अच्छा वीडियो बनाते हैं और लोग आपकी बातों पर विश्वास करते हैं, तब आप खुद के द्वारा बनाए गए कोई डिजिटल प्रोडक्ट या फिर कोर्स को बेच सकते हैं। 

इसके लिए आपके पास अपनी खुद की बेवसाइट होनी चाहिए; ताकि आप Moj के माध्यम से अपनी ऑडियंस को अपनी वेबसाइट पर भेज सकें और वहां से अपना खुद का प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमा सकते हैं।

#5. Creators के Accounts को Promote करके 

अगर आपके पास Moj पर बहुत ज्यादा followers हैं और आप Moj पर काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं, तब आप छोटे क्रिएटर्स के अकाउंट को प्रमोट कर सकते हैं और इसके बदले में उनसे कुछ पैसा चार्ज कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त आप दूसरे creators के इंस्टाग्राम, फेसबुक आदि accounts को भी Moj के जरिए Promote कर सकते हैं और इसके लिए भी पैसे चार्ज कर सकते हैं।

#6. Blog पर Traffic भेजकर Moj से पैसे कमाए 

अगर आप Blogging के बारे में थोड़ा बहुत भी जानते हैं, तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आप Moj App पर वीडियो बनाकर अपनी Moj audience को अपने Blog पर भेज सकते हैं और वहां से अपने ब्लॉग को Google AdSense के साथ मोनेटाइज करके पैसे कमा सकते हैं।

उदाहरण के लिए, अगर आप Moj पर मोटिवेशनल वीडियो बनाते हैं, तब आप एक ब्लॉग भी बना सकते हैं और वहां पर मोटिवेशन से जुड़े articles पब्लिश करके अपने Blog को Google AdSense से monetize कर सकते हैं।

जब बहुत सारे लोग आपके ब्लॉग को विजिट करेंगे, तब आपको गूगल ऐडसेंस की मदद से कमाई होगी।

कुल मिलाकर moj app पर अपने ब्लॉग का प्रमोशन करके पैसे कमाने का यह तरीका बहुत ही शानदार है।

#7. Contest Video में भाग लेकर moj से पैसे कमाए 

अगर आप Moj App के daily user हैं, तब आपको यह पता होगा कि Moj App पर समय-समय पर Contest (प्रतियोगिता) चलते रहते हैं। जिसमें आप हिस्सा ले सकते हैं, और यदि आप वह Contest जीत जाते हैं। तब आपको Moj की तरफ से गिफ्ट भी दिया जाता है और पैसे भी दिए जा सकते हैं।

इसके लिए Moj आपको मोबाइल, Video making accessories और पैसे आदि इनाम के रूप में देता है।

Proof के लिए आप नीचे दिए गए वीडियो को देख सकते हैं, जिसमें moj ने अपने एक यूजर को फ्री गिफ्ट भेजा है।

#8. अपने दूसरे Social Media Accounts को Promote करके 

हालांकि यह जरूरी नहीं है कि Moj पर पैसे कमाने के लिए आप किसी दूसरे व्यक्ति के अथवा व्यवसाय का promotion करें। आप चाहे तो अपने दूसरे सोशल मीडिया अकाउंट को प्रमोट करके भी आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पैसे कमा सकते हैं।

जब आप ऐसा करते हैं, तब आपके social media accounts पर आपके फॉलोअर्स बढ़ेंगे और आप वहां से भी revenue जनरेट कर सकते हैं। 

#9. YouTube Channel पर Subscribers बढ़ाकर 

चूंकि इंटरनेट की दुनिया में यूट्यूब पैसे कमाने का बहुत ही बेहतरीन तरीका है। हालांकि यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपने यूट्यूब चैनल पर भरोसेमंद सब्सक्राइबर बढ़ाने की आवश्यकता होती है।

और यदि Moj पर आपके काफी ज्यादा views आते हैं, तो यह काम आप अपने Moj के अकाउंट के द्वारा कर सकते हैं। 

हमने बहुत सारे ऐसे tiktok creators को देखा है, जो भारत में tik tok के Ban होने के पश्चात YouTube पर शिफ्ट हो गए और आज उनके पास YouTube में काफी ज्यादा subscribers हैं। जिनकी मदद से वे लाखों रुपए प्रतिमाह कमाते हैं।

इसलिए आपके पास सुनहरा अवसर है, जिसका आप फायदा उठा सकते है। इसके लिए आप Moj पर जिस विषय से संबंधित वीडियो बनाते हैं, उसी टॉपिक से संबंधित useful और long videos बनाकर यूट्यूब पर भी अपलोड कर सकते हैं। 

Youtube से पैसे कैसे कमाए जाते हैं? इसपर हमने बहुत सारे articles लिखें हैं, उसमें से सबसे अच्छे articles नीचे दिया गया है, आप उसे भी पढ़ सकते हैं।

#10. Moj पर अपनी कोई Service लोगों को बेचें 

Moj पर पैसे कमाने का एक और अच्छा तरीका यह है कि जब आप Moj पर वीडियो बनाते हैं और लोगों के बीच लोकप्रिय हो जाते हैं, तब आप अपनी ऑडियंस को अपनी कोई सर्विस बेच सकते हैं। 

सर्विस बेचने का मतलब है कि यदि आप स्टूडियो बनाना जानते हैं या फिर आपको वीडियो एडिटिंग या कोई भी अन्य skills आती है, तो आप अपनी skill से संबंधित काम को दूसरे लोगों के लिए करके पैसा कमा सकता है।

उदाहरण के लिए हमने बहुत सारे ऐसे creators को देखा है, जिनको बहुत अच्छी photo editing आती है और वह अपनी audience को कहते हैं कि यदि किसी को अपनी image edit करवानी है। 

तब लोग उनसे उनकी Moj Profile के जरिए या फिर Instagram के जरिए Contact कर सकते हैं। और दूसरे लोगों की फोटो एडिट करने के बदले में वह अपनी audience से पैसे भी charge करते हैं।

इसी प्रकार आप कोई सी भी सर्विस अपनी ऑडियंस को बेच सकते हैं और Moj पर पैसा बना सकते हैं।

#11. Refer and Earn Program को Join करके 

जिस प्रकार से अन्य apps का अपना refer and earn program होता है, ठीक उसी प्रकार Moj भी समय समय पर अपना Refer and earn offer लाता रहता है। जिसे Join करके आप अपने दोस्तों को moj application यूज करने के लिए रेफर कर सकते हैं।

यदि आपके द्वारा रेफर किए गए लिंक के माध्यम से कोई दूसरा व्यक्ति Moj पर साइनअप करता है, तब इसके लिए आपको Moj की तरफ से Referral commission के रूप में कुछ पैसे दिए जा सकते हैं।

Bonus Tips: इसके अतिरिक्त भी बहुत सारे तरीके हैं, जिनकी मदद से आप moj पर पैसा कमा सकते हैं। पैसे कमाने के उन सभी तरीकों के बारे में पूरी जानकारी आपको हमारे Blog पर मिल जाएगी।

Moj App से पैसे कैसे कमाए Video 

आप नीचे दिए गए वीडियो को देखकर अतिरिक्त जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कि Moj App Se Paise Kaise Kamaye जाते हैं?

Moj App से पैसे कैसे कमाए से संबंधित प्रश्न 

अब हम आपको ऐसे सवालों और उनके जवाब के बारे में जानकारी देंगे, जो Moj App Se Paise Kaise Kamaye से संबंधित हैं और आपमें से ज्यादातर लोगों के द्वारा अक्सर पूछे जाते हैं। इसलिए आपको इनके बारे में भी जान लेना चाहिए।

Q3. Moj App की कमाई कैसे होती है?  

आपके मन में यह सवाल आ सकता है कि Moj app पैसे कैसे कमाता है?, तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जितने भी शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म है, उनकी कमाई का मुख्य स्रोत video advertisement होता है।

Q4. क्या Moj app हमें पैसा देता है? 

जैसा कि हमने इस आर्टिकल में इसके बारे में उल्लेख किया है कि Moj से पैसा कमाया जा सकता है, लेकिन Moj App आपको पैसा नहीं देता है और Moj App से पैसा कमाने के लिए आपको अन्य तरीकों का इस्तेमाल करना पड़ेगा, जो कि इस आर्टिकल में बताए गए हैं।

Q5. Moj में कितने पैसे मिलते हैं? 

Moj app में कितने पैसे मिलते हैं? इस बात का कोई निश्चित धनराशि नहीं है, क्योंकि यह आप पर निर्भर करता है कि आप Moj से किस प्रकार से पैसा कमा रहे हैं? उदाहरण के लिए अगर आप स्पॉन्सरशिप करते हैं, तो Moj से पैसे कमाने के दूसरे तरीकों की तुलना में ज्यादा पैसा कमा सकते है।

Q6. Moj app में 1000 लाइक पर कितने पैसे मिलते हैं? 

Moj App पर आपको लाइक के पैसे नहीं मिलते हैं, लेकिन इसमें आप अपने वीडियो के माध्यम से दूसरे तरीकों से पैसे कमा सकते हैं।

Q7. Moj App पर कितने followers पर पैसे मिलते हैं? 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि Moj App से पैसा कमाने के लिए किसी निश्चित संख्या में Followers होने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि फिर भी आपको ज्यादा से ज्यादा followers पाने के लिए अपने Moj account को Grow करने की आवश्यकता होगी। क्योंकि अगर आपके पास ज्यादा followers होंगे, तो आपके वीडियो के ज्यादा लोगों तक पहुंचने की संभावना होगी और इस प्रकार से आप ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

Q8. Moj app किस देश का है? 

Moj App भारत में बनाया गया स्वदेशी app है। यह चीनी मोबाइल App टिक टॉक को बैन करने के बाद टिकटोक यूजर्स के लिए बनाया गया है। Moj एक प्रकार का वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म है, जहां पर आप 15 सेकंड से लेकर 1 मिनट तक की शर्ट और क्रिएटिव वीडियो बना सकते हैं।

Q9. Moj app किसने बनाया है? 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें, कि Moj को अंकुश सचदेव ने बनाया है और moj App को भारत में 1 जुलाई 2020 को लांच किया गया था।

Q10. Moj का मालिक कौन है?

चूंकि Moj App बेंगलुरु की आईटी कंपनी mohalla tech के द्वारा संचालित की जाती है। और इस वजह से Moj App का मालिक mohalla Tech private Limited को माना जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि मोहल्ला टेक भी एक भारतीय कंपनी है और इस वजह से भारतीय यूजर्स के डाटा के लीक होने की संभावना भी कम है।

Conclusion – Moj App Se Paise Kaise Kamaye?  

अंत में हम आपको यही सुझाव देते हैं कि जब एक बार आपके Moj Account में थोड़े बहुत भी Followers हो जाते हैं, तब आपको इस आर्टिकल में बताए गए Moj app से पैसे कमाने के तरीके का उपयोग करके पैसे कमाना शुरू कर देना चाहिए।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको Moj app से पैसा कमाने का तरीका पर आधारित यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा और इस आर्टिकल को पढ़ने के पश्चात आपको यह पता चल चुका होगा कि Moj app से पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

हमने इस आर्टिकल में Moj App से पैसे कमाने से संबंधित सवालों के बारे में भी जानकारी दी है और इसके साथ ही यह भी बताया कि moj App क्या है? 

इसलिए अगर अभी भी आपके मन में Moj App Se Paise Kaise Kamaye से संबंधित किसी प्रकार का प्रश्न है, या फिर यदि आपको कोई और Moj app से पैसा कमाने का तरीका पता है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

यदि आप घर बैठे पैसे कमाने के तरीकों से संबंधित जानकारी जानना चाहते हैं, तो हमारे ब्लॉग के दूसरे articles को पढ़ते रहें। धन्यवाद!

यह वेबसाइट (MEINHINDI) आप लोगों के साथ Paise Kaise Kamaye और Apps तथा Gaming से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई गई है। आप हमसे संपर्क करने के लिए हमारे Contact Us पेज को विजिट करें।

3 thoughts on “Moj App Se Paise Kaise Kamaye – वीडियो बनाकर पैसा कमाने वाला मोज ऐप से पैसे कैसे कमाए?”

  1. मैं आपकी वेबसाइट को बहुत ही ज्यादा पसंद करता हूं, ऐसी वेबसाइट किसी की नहीं मिली अभी तक। और आपके ऑर्टिकल पढ़ने के बाद मैंने भीं ब्लॉग लिखाना शुरू किया हैं, क्या आप मेरी वेबसाइट देख कर बता सकते हैं। क्या मैं सही काम कर रहा हूं प्लीज़ मेरी मदद करें।

    Reply
    • अगर आप वीडियो बना कर पैसा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए यूट्यूब से पैसे कमाने पर बताई गई जानकारी पर आधारित हमारे आर्टिकल को पढ़ें!

      Reply

Leave a Comment