dream11 विनर लिस्ट | ड्रीम11 के विजेता कौन हैं? Dream11 Ke Vijeta Kaun Hai

Dream11 विनर लिस्ट | ड्रीम11 के विजेता कौन हैं? Dream11 Ke Vijeta Kaun Hai | Dream11 आज विजेता 1 करोड़: अगर आपके पास टेलीविजन अथवा स्मार्टफोन है, तो आप dream11 को तो जानते ही होंगे।

क्योंकि कभी ना कभी आपने टेलीविजन अथवा स्मार्टफोन पर dream11 का विज्ञापन देखा होगा। वैसे तो आप हमारा पोस्ट पढ़ रहे हैं, तो आपके पास निश्चित रूप से स्मार्टफोन होगा और आप dream11 को भी अच्छी तरह से जानते होगें।

यदि आप क्रिकेट के शौकीन है, तो आप dream11 को तो अच्छे से जानते ही हैं, क्योंकि dream11 और क्रिकेट का एक बहुत गहरा संबंध है। Dream11 एक ऑनलाइन रियल मनी earning स्पोर्टस एप्लीकेशन है; जिसके द्वारा आप क्रिकेट अथवा अन्य स्पोर्ट्स खेलकर पैसे जीत सकते हैं।

Dream11 में आप भारत तथा आईपीएल के मैच में पैसे लगाकर अगर टीम बनाते हैं और आपकी टीम किसी भी मैच में फर्स्ट रैंक लाती है, तो आप एक ही दिन में करोड़पति बन सकते हैं। आप आगे पढ़े कैसे? 

  1. ड्रीम 11 कैसे खेलें (Dream 11 खेलने का तरीका)
  2. ड्रीम 11 का मालिक कौन है 
  3. ड्रीम11 से पैसे कैसे कमाए
  4. Dream11 पर टीम कैसे बनाए 
  5. ड्रीम 11 कैसे जीतें (एक करोड़

इसी वजह से आज dream11 भारत का सबसे बड़ा रियल मनी अर्निंग प्लेटफार्म है; यह क्रिकेट प्रेमियों के लिए सबसे पसंदीदा एवं लोकप्रिय स्पोर्ट्स earning ऐप है।

इसके अलावा बहुत से अन्य रियल मनी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है, परंतु जितना dream11 इस फील्ड में लोकप्रिय है, उतना कोई भी प्लेटफार्म नहीं है।

Dream11 विनर लिस्ट | ड्रीम11 के विजेता कौन हैं? Dream11 Ke Vijeta Kaun Hai | Dream11 आज विजेता 1 करोड़:

किंतु यह फेमस होने के साथ-साथ अपने साथ कई कॉन्ट्रोवर्सी भी लाता रहा है; आज हम एक ऐसी ही कंट्रोवर्सी के बारे में बात करेंगे।

लोगों को लगता है कि dream11 कभी किसी भी टीम को फर्स्ट रैंक नहीं देता है; मैच के अंत में वह अपनी ही टीम बनाकर उसे फर्स्ट, सेकंड तथा थर्ड रैंक में प्लेस कर देते हैं।

तो आज हम आपको dream11 से जुड़ी इस कॉन्ट्रोवर्सी के बारे में सच और झूठ का पर्दाफाश करेंगे, कि क्या सच में dream11 लोगों को करोड़पति बनाता है अथवा नहीं।

इस आर्टिकल में हम आपको dream11 ऐप के करोड़पति विजेताओं (Dream11 Ke Vijeta) के बारे में कुछ जानकारियां देकर इस कंट्रोवर्सी का पर्दाफाश करेंगे। 

तो आइए ड्रीम11 के विजेता (Dream11 Ke Vijeta) जानते हैं, और साथ ही यह भी की इस कंट्रोवर्सी का आखिर क्या राज है?

dream11 विनर लिस्ट | ड्रीम11 के विजेता (Dream11 Ke Vijeta)

Dream11 2022 के विजेताओं की बात करें, तो उनकी लिस्ट बहुत लंबी है; हम चाहकर भी तो आपको उनकी पूरी जानकारी नहीं दे सकते हैं।

इसलिए हम आपको कुछ जाने-माने विजेताओं के बारे में जानकारी देने वाले है; जिससे आप समझ पाए कि dream11 असल में एक रियल मनी स्पोर्ट एप्लीकेशन है।

खिलाड़ी का नामजीती हुई धनराशि (Winning Amount)जीतने का मैच और समय
सौरभ कुमार (बिहार)1 करोड़ रुपएभारत vs ऑस्ट्रेलिया (20 सितंबर 2022)
रामेश्वर सिंह (मध्यप्रदेश)1 करोड़ रुपएभारत और ऑस्ट्रेलिया
अभय प्रताप (उत्तराखंड) 1 करोड़ रुपएमेगा कॉन्टेस्ट
रमेश कुमार (सारण) 2 करोड़ रुपएलखनऊ सुपरजाइंट्स vs पंजाब किंग्स
वसीम राजा (जम्मू – कश्मीर)दो करोड़ रुपएआईपीएल (2022)
बबलू (बिहार)1 करोड़ रुपएमेगा प्रतियोगिता (2022)
अशोक कुमार (बिहार)1 करोड़ रुपएआईपीएल (2022)
ज्ञान प्रकाश (उत्तर प्रदेश)1 करोड़ 20 लाख रुपएT20 वर्ल्ड कप (23 अक्टूबर 2022)
अलगामुलाई (तमिलनाडु)1 करोड़ 20 लाख रुपएवर्ल्ड कप: भारत vs पाकिस्तान
Ajay singh2 करोड़ रुपएमेगा प्रतियोगिता (LKN VS BLR)

#1.  सौरभ कुमार (बिहार)

बिहार के भोजपुर जिले में रहने वाले सौरभ कुमार ने भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में dream11 मेघा कॉन्टेस्ट खेलकर 1 करोड़ रुपए जीते थे।

सौरभ कुमार पेशे से एक अध्यापक हैं वह 2020 से dream11 खेल रहे हैं; उन्होंने 20 सितंबर 2022 मंगलवार को हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में dream11 में टीम बनाकर dream11 मेगा कांटेस्ट में 1 करोड़ रुपए जीते थे।

सौरभ कुमार (बिहार) - dream11 winner

सौरभ कुमार 2020 से dream11 में मैच खेल रहे हैं और उन्होंने अब तक कई सारे मैच खेले हैं। किंतु उन्हें सफलता 20 सितंबर 2022 को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में मिली; जहां उन्होंने एक बेहतरीन टीम बनाकर मेगा कॉन्टेस्ट में एक करोड़ रुपए जीते।

सौरभ कुमार (बिहार) - dream11 winner team

सौरभ ने अपनी टीम में हार्दिक पंड्या को कप्तान तथा कैमरन ग्रीन को वाइस कैप्टन बनाया था।

उनके द्वारा चुने गए सभी खिलाड़ियों ने अच्छा परफॉर्म किया, जिससे उन्होंने dream11 में 1043 फेंटेसी प्वाइंट प्राप्त किए और मेगा कांटेस्ट में प्रथम स्थान पर रहकर एक करोड़ जीत लिये।

#2. रामेश्वर सिंह (मध्यप्रदेश)

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में रहने वाले रामेश्वर सिंह ने T20 वर्ल्ड कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए वार्मअप मैच में dream11 में टीम बनाकर 1 करोड़ रुपए जीत लिए थे।

रामेश्वर एक मध्यम परिवार से हैं उन्होंने dream11 में 2019 से खेलना शुरू किया था, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए वार्मअप मैच में उन्होंने एक बेहतरीन टीम बनाकर dream11 मेगा कांटेस्ट में टॉप किया और 1 करोड़ रुपए जीते थे।

इससे पहले उन्होंने बहुत सारे मुकाबले खेले जिसमें कुछ में उन्हें जीत मिली तो कुछ में हार भी मिली थीं।

किंतु उन्होंने लगातार खेलने का सिलसिला जारी रखा और अंत में उन्हें भारत के T20 वर्ल्ड कप वार्म अप मैच में सफलता मिली।

#3. अभय प्रताप (उत्तराखंड)

उत्तराखंड के रहने वाले अभय प्रताप ने dream11 में रातो रात टीम बनाकर 1करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

उन्होंने dream11 के मेगा कॉन्टेस्ट में फर्स्ट रैंक हासिल करके 1 करोड़ रुपए जीते हैं; अभय 2019 से dream11 में खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक 162 मैच खेले हैं।

अभी हमने आपको dream11 के अंतरराष्ट्रीय मैचों के कुछ प्रमुख विजेताओं के बारे में बताया और अब हम आपको dream11 के आईपीएल मैचों के कुछ प्रमुख विजेताओं के बारे में बताएंगे।

ड्रीम11 आईपीएल विजेता सूची (Dream11 IPL Vijeta list)

Dream11 में आईपीएल के प्रत्येक मुकाबले में विजेता देखना मिलते हैं, परंतु आज हम आपको आईपीएल के केवल कुछ ही विजेताओं के बारे में बताएंगे, क्योंकि आईपीएल के सभी विजेताओं के बारे में बताना असंभव है।

#1. रमेश कुमार (सारण)

सारण के रसूलपुर निवासी रमेश कुमार ने लखनऊ सुपरजाइंट्स तथा पंजाब किंग्स के बीच हुए मुकाबले में dream11 मेघा कॉन्टेस्ट में टीम बनाकर 2 करोड़ रुपए जीते हैं।

रमेश कुमार एक कार ड्राइवर हैं, वह 2019 से dream11 खेल रहे हैं। उन्होंने लखनऊ सुपरजाइंट्स तथा पंजाब किंग्स के बीच हुए मुकाबले में अपनी टीम में कगिसो रबाडा को कप्तान तथा शिखर धवन को उपकप्तान बनाया था।

जहा कागिसो राबदा ने 3 विकेट झटके तथा शिखर धवन एक अच्छी पारी खेलकर रमेश कुमार को 2 करोड़ रुपए जितवा दिए।

#2. वसीम राजा (जम्मू – कश्मीर)

वसीम राजा जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं, इन्होंने आईपीएल 2022 एक मैच में dream11 में खेलकर दो करोड़ रुपए जीते थे। वसीम राजा 2019 से dream11 खेल रहे हैं और उन्होंने अब तक 160 से ज्यादा मैच खेले हैं। 

जिसमें उनका जीत प्रतिशत 45% का है; वसीम राजा dream11 में जीत के पश्चात सोशल मीडिया में सुर्खियों में रहे थे।

#3. बबलू (बिहार)

बिहार के कटिहार जिले में रहने वाले बबलू ने dream11 के माध्यम से आईपीएल मैच में टीम बनाकर 1 करोड़ रुपए जीते हैं।

बबलू एक प्लंबर का काम करते हैं, किसी दोस्त के जरिए उन्हें dream11 के बारे में पता चला और उन्होंने आईपीएल 2022 में dream11 में एक टीम बनाई थी।

टीम बनाने के बाद उन्हें पता चला कि वह उस टीम से 1करोड़ रुपए जीत गए हैं, एक करोड़ रुपए जीतने के बाद उन्हें खुशी का ठिकाना नही रहा था। 2020 में बबलू ने dream11 खेलना स्टार्ट किया था और उन्होंने 2022 आईपीएल में dream11 मेगा प्रतियोगिता मे 1 करोड़ रुपए जीते थे।

#4. अशोक कुमार (बिहार) 

बिहार के रहने वाले अशोक कुमार ने  dream11 में आईपीएल के दौरान टीम बनाकर 1 करोड़ रुपए जीत लिए है।

अशोक कुमार की निजी हालत बहुत खराब थी; वह एक सैलून में काम करते थे, सैलून में काम करते हुए उन्हें dream11 के बारे में पता चला और उन्होंने ड्रीम11 खेलना शुरू किया और तब से ड्रीम11 खेल रहे है।

उनका dream11 जीत प्रतिशत 43% है और उन्होंने अब तक 140 मुकाबले खेले हैं।

ये थे कुछ dream11 आईपीएल 2022 के विजेता; अब हम आपको कुछ और विजेताओं के बारे में बताएंगे।

आज हम आपको T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत द्वारा खेले गए पहले मुकाबले के विजेताओं के बारे मे बताएंगे।

ड्रीम11 T20 वर्ल्ड कप विजेता (Dream11 T20 World Cup Vijeta) 

अब हम आपको आगे dream11 T20 वर्ल्ड कप के कुछ विजेताओं के बारे में भी जानकारी देने वाले हैं।

India vs Pakistan 

विश्व कप में भारत तथा पाकिस्तान के बीच हुए पहले मुकाबले में dream11 मेगा कॉन्टेस्ट में 2 लोगों ने प्रथम स्थान प्राप्त करके दोनों ने 1 करोड़ 20 लाख – 1करोड़ 20 लाख रुपए जीते थे।

उत्तर प्रदेश के ज्ञान प्रकाश तथा तमिलनाडु के अलगामुलाई ने 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में dream11 में टीम बनाई थी। 

और मैच समाप्त होने के पश्चात उन्होंने मेगा कॉन्टेस्ट में  प्रथम स्थान पाकर 1 करोड़ – 1 करोड़ रुपए जीत लिए।

FAQS – Dream11 के विजेता कौन हैं (Dream11 Ke Vijeta Kaun Hai)

अक्सर dream11 को लेकर लोगों में कुछ प्रश्न बने रहते हैं, ऐसे ही कुछ प्रश्नों के उत्तर हम आपको आज इस पोस्ट के माध्यम से देंने वाले हैं।

#1. Dream11 में एक करोड़ कौन जीता है?

Dream11 में प्रत्येक वर्ष मेगा कॉन्टेस्ट खेलने वाले करोड़ों लोगों में से बहुत से भाग्यशाली लोग करोड़पति बनते हैं; उन्हीं में से एक प्रमुख विजेता बिहार के सौरभ कुमार रहे, उन्होंने इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबले में ₹1 करोड़ जीते थे।

#2. Dream11 में 2 करोड़ किसने जीतें?

Dream11 में सारण के रहने वाले रमेश कुमार ने आईपीएल मैच खेलते हुए दो करोड़ रुपए जीते थे, उन्होंने पंजाब और लखनऊ के बीच मुकाबले में अपनी टीम बनाई थी।

#3. क्या ड्रीम11 पर लोग सच में 1 करोड़ रूपए जीतते हैं?

हां, सच में लोग dream11 खेलकर 1 करोड़ रुपए जीत सकते हैं और आप भी dream11 मेगा कॉन्टेस्ट खेलकर एक करोड़ पर जीत सकते हैं।

#4. क्या ड्रीम11 असली पैसा देता हैं?

Dream11 एक रियल मनी कैश प्लेटफार्म है; अगर आप dream11 में खेलते हैं। तो dream11 आपको उसके पैसे देता है। यह एक मान्यता प्राप्त ऐप है, इसलिए यह आपको असली पैसे देता है।

#5. ड्रीम11 में सबसे ज्यादा पैसे कौन जीता है?

वैसे तो हजारों-लाखों लोगों ने dream11 से पैसे कमाए हैं, परंतु ड्रीम11 में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले की बात की जाए। तो इसकी सटीक जानकारी नहीं है, क्योंकि dream11 किसी भी उपभोक्ता की पूरी जानकारी नहीं देता है।

इसमें सारण के रहने वाले रमेश कुमार ने मात्र एक मैच में 2 करोड रुपए जीते थे, उन्होंने आईपीएल के दौरान लखनऊ तथा पंजाब के बीच हुए मुकाबले में अपनी टीम बनाई थी।

निष्कर्ष – ड्रीम11 के विजेता कौन हैं (Dream11 के Vijeta Kaun Hai)

Dream11 में प्रत्येक दिन बहुत सारे मैच खेले जाते हैं और उन मुकाबलों को खेल कर प्रत्येक दिन कई सारे ड्रीम11 के विजेता (Dream11 Vijeta) बनते हैं।

इसलिए  आपको dream11 के सभी विजेताओं के बारे में बताना संभव नहीं है; क्योंकि उनकी लिस्ट बहुत बड़ी है।

आज हमने आपको dream11 के कुछ प्रमुख विजेताओं के बारे में बताया, अगर आप भी ड्रीम11 के विजेता हैं अथवा आप विजेता बनना चाहते हैं। तो आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी।

यह वेबसाइट (MEINHINDI) आप लोगों के साथ Paise Kaise Kamaye और Apps तथा Gaming से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई गई है। आप हमसे संपर्क करने के लिए हमारे Contact Us पेज को विजिट करें।

Leave a Comment