Dream 11 हेल्पलाइन नंबर और कस्टमर केयर टीम से संपर्क करने का तरीका जानें 

Dream 11 हेल्पलाइन नंबर और कस्टमर केयर टीम से संपर्क करने का तरीका जानें: नमस्कार मित्रों dream11 के बारे में तो आप सभी ने कभी ना कभी जरूर सुना होगा, या फिर आपने dream11 खेला होगा।

लेकिन, अगर आप किसी कारणवश या dream11 खेल के दरमियान किसी समस्या का निवारण करने के लिए, अथवा किसी अन्य कारण से dream11 के टीम से कांटेक्ट करना चाहते हैं, या dream11 की टीम से बात करना चाहते हैं। 

तो इसके लिए आपको उनके हेल्प लाइन नंबर की आवश्यकता पड़ती है या फिर ऐसे किसी अन्य माध्यम की आवश्यकता पड़ती है, जिससे कि आप dream11 की टीम से संपर्क कर सकें।  

तो अगर आप भी dream11 की टीम से कांटेक्ट करना चाहते हैं, और वह सभी माध्यम जानना चाहते हैं, जिनसे कि dream11 की टीम से कांटेक्ट किया जा सकता है, तो आप बिल्कुल सही जगह पर है।

Dream 11 हेल्पलाइन नंबर और कस्टमर केयर टीम से संपर्क करने का तरीका जानें 

क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम dream11 के हेल्पलाइन नंबर के बारे में बात करने वाले हैं एवं हम इसी के साथ साथ वे सभी माध्यम जानेंगे, जिनसे कि आप Dream11 की टीम से कांटेक्ट कर सकते हैं। 

  1. ड्रीम 11 कैसे खेलें (Dream 11 खेलने का तरीका)
  2. ड्रीम 11 का मालिक कौन है 
  3. ड्रीम11 से पैसे कैसे कमाए
  4. Dream11 पर टीम कैसे बनाए 
  5. ड्रीम 11 कैसे जीतें (एक करोड़

Dream11 कस्टमर केयर टीम से संपर्क करने के तरीके

ड्रीम11 के मालिकहर्ष जैन (को-फाउंडर)
डाउनलोड संख्या13.6+ करोड़ यूजर
रेटिंग और रिव्यु4.7+ स्टार रेटिंग्स (2.95M+ Reviews)
साइन अप बोनसफ्री में 100-500 रुपए (रेफेरल लिंक द्वारा)
ड्रीम इलेवन इनाम राशिअधिकतम 5 करोड़ रुपए (1ST रैंक लाने पर)
मेगा कांटेस्ट एंट्री फीसमात्र 4 रुपये से शुरू
रेफरल प्रोग्रामप्रति इनवाईट ₹500 तक (एंट्री फीस का 10% अमाउंट)
ड्रीम11 रेफर कोडSHYAMK5861TU (यूज़ करने पर ₹200 मिलेगा)
पेमेंट लेने का तरीकाइंस्टेंट बैंक ट्रान्सफर, UPI विथड्रावल
ड्रीम 11 डाउनलोड लिंकयहाँ पर क्लिक करिए»

देखिए अगर आप dream11 की टीम से बात करना चाहते हैं, या किसी समस्या को सुलझाने हेतु संपर्क करना चाहते हैं और सीधे उनके टीम से बात करना चाहते हैं, तो इसके कई तरीके हैं।

अब यह आप पर निर्भर करता है कि आप किस तरीके का उपयोग करते हैं, हालांकि इसमें कुछ ऐसे तरीके  भी हैं, जिनमें आप जल्दी रिप्लाई पा सकते हैं या फिर तुरंत बात कर सकते हैं और कुछ ऐसे तरीके भी हैं, जिनमें शायद आपको रिप्लाई आने में थोड़ा लेट लगे या फिर ज्यादा समय लग सकता है।  

और इसमें कुछ ऐसे माध्यम भी हैं, जो कि आपकी समस्या पर निर्धारित है, अर्थात अगर आपको कुछ एप्लीकेशन से संबंधित समस्या है, तो उन्होंने उसका निवारण करने के लिए अपने सिस्टम में ही एक अलग से ऑप्शन दे रखा है जिसके बारे में हम आगे आर्टिकल में चर्चा करेंगे, और अगर आपकी समस्या इससे नहीं सुलझ रही है, तब आप इनके हेल्पलाइन नंबर से भी संपर्क कर सकते हैं।

और इसी के साथ-साथ और कई अन्य माध्यम भी है जिसकी चर्चा हम आगे करेंगे, तो आइए इनके सभी माध्यमों को एक-एक करके विस्तार पूर्वक समझते हैं। 

1). Dream11 ईमेल 

अगर आप dream11 की टीम से संपर्क करना चाहते हैं, तो इसके लिए ई-मेल भी एक अच्छा माध्यम हो सकता है, जी हां अर्थात आप dream11 की टीम से ईमेल के माध्यम से भी संपर्क कर सकते हैं।

अब यहां पर आपको अलग-अलग कारण और समस्याओं के अनुसार dream11 के अलग -अलग ईमेल देखने को मिलेंगे, आइए इन्हें एक-एक करके समझते हैं। 

जैसे कि अगर आपको किसी भी प्रकार के मदद की आवश्यकता है, अब यह मदद dream11 एप्लीकेशन से संबंधित ही होनी चाहिए, तो [email protected] पर आप उन्हें मेल करके अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं। 

ठीक इसी प्रकार से अगर आपको dream11 से किसी प्रकार की जानकारी प्राप्त करनी है, या पूछताछ करनी है, तो आप इन्हें [email protected] पर मेल कर सकते हैं, और किसी भी प्रकार की पूछताछ संबंधी वार्तालाप कर सकते हैं। 

अब अगर आपको dream11 से किसी भी प्रकार की शिकायत है, या आप dream11 से किसी भी प्रकार की शिकायत करना चाहते हैं, तो आप इन्हें [email protected] पर मेल कर सकते हैं, और अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

या शिकायत कर सकते हैं, और इस प्रकार से आप ईमेल के माध्यम से बहुत ही आसानी से अपनी शिकायत लिखवा सकते हैं, और जल्द ही इसका निराकरण पा सकते हैं। 

2). Dream 11 हेल्पलाइन नंबर

अगर आप dream11 की टीम से बात करना चाहते हैं, या फिर आप dream11 की टीम से संपर्क करना चाहते हैं, तो आप इनके हेल्पलाइन नंबर 1800-572-9878 में कॉल करके इनसे बात कर सकते हैं, एवं अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं।

3). Dream 11 Help desk 

अगर आपको dream11 में किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है, तो आप उस समस्या के निवारण के लिए dream11 हेल्पडेस्क का उपयोग कर सकते हैं, जी हां, जोकि खुद dream11 के द्वारा ही बनाया गया है।

और जिसके बनाने  का प्रमुख उद्देश्य आपके उन सभी छोटी-बड़ी समस्याओं का समाधान है, जो आपको dream11 उपयोग करने समय आती है, और इसमें आपको उन सभी समस्याओं का समाधान अवश्य मिल जाएगा, जो कि आपको सामान्य तौर पर ड्रीम 11 उपयोग करते समय आई होगी या आ रही है तो आप इसे जरूर देखें और इससे अपनी समस्या का समाधान प्राप्त करें। 

और अगर किन्ही कारणों बस आपकी समस्या का समाधान यहां से नहीं हो पा रहा है, या आप उसे करने में सक्षम नहीं है तो फिर आप dream11 के ई-मेल का सहारा ले सकते हैं।

या फिर आप इनके टोल फ्री नंबर का सहारा भी ले सकते हैं, बाकी अगर आप अच्छे से देखेंगे, तो आपको सत प्रतिशत अपनी समस्या का समाधान dream11 के हेल्प डेस्क में मिल जाएगा, क्योंकि आज आप जिस समस्या को देख रहे हैं, वह आपसे पहले लाखों लोगों ने देखा है और इसी के चलते वह हेल्प डेस्क में मौजूद है।

तो इसीलिए आपको सबसे पहले अपनी समस्या को एक बार हेल्प डेस्क पर जाकर जरूर चेक करना चाहिए, क्योंकि आप हेल्पलेस के माध्यम से बहुत ही आसान तरीके से अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं।

4). Dream11 social platform  

अगर आप dream11 से संपर्क करना चाहते हैं, या इनकी टीम से बात करना चाहते हैं, तो आप dream11 की सोशल प्लेटफॉर्म का भी यूज कर सकते हैं, लेकिन यहां पर आपको रिप्लाई आने की संभावना थोड़ी कम है।

क्योंकि dream11 के सभी प्लेटफार्म में अच्छे खासे फॉलोअर्स और सब्सक्राइब रस है, और इतनी पॉपुलरिटी के चलते Dream11 टीम के पास मैसेज भी अच्छे-खासे जाते हैं और उनकी टीम सभी मैसेज  को चेक करने में सक्षम नहीं होती है!

या हो सकता है, उन्हें थोड़ा समय लगे, तो इस प्रकार से यहां पर आपके रिप्लाई की संभावना थोड़ी कम हो जाती है, लेकिन फिर भी यह एक माध्यम हो सकता है जबकि ईमेल आपके लिए एक अच्छा माध्यम हो सकता है।

लेकिन अगर आप फिर भी इनके सोशल प्लेटफॉर्म में कांटेक्ट करने के लिए ट्राई करना चाहते हैं, तो इनके लिंक नीचे दिए गए हैं, आप अपने हिसाब से इन्हें कांटेक्ट करने का प्रयास कर सकते है। 

FacebookClick here
TwitterClick here
InstagramClick here
LinkedinClick here

निष्कर्ष – Dream 11 हेल्पलाइन नंबर क्या है?

मित्रों उम्मीद करते हैं, यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी, और इससे आपको बहुत कुछ सीखने को मिला होगा और अगर आपको इस आर्टिकल में दी गई जानकारी महत्वपूर्ण लगी, तो आप इसे अपने अन्य मित्रों के साथ भी शेयर कर सकते हैं, और उन्हें भी इस बात की जानकारी दे सकते हैं, या इससे अवगत करा सकते हैं। धन्यवाद

यह वेबसाइट (MEINHINDI) आप लोगों के साथ Paise Kaise Kamaye और Apps तथा Gaming से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई गई है। आप हमसे संपर्क करने के लिए हमारे Contact Us पेज को विजिट करें।

4 thoughts on “Dream 11 हेल्पलाइन नंबर और कस्टमर केयर टीम से संपर्क करने का तरीका जानें ”

Leave a Comment