Photo Bechne Wala Apps – फोटो बेचने वाला ऐप पर फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाए?

Photo Bechne Wala Apps – फोटो बेचने वाला ऐप पर फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाए (Photo Se Paise Kamane Wala Apps Se Photo Bech Kar Paise Kaise Kamaye) | बेस्ट ऑनलाइन फोटो सेलिंग ऐप – Best Photo Selling Apps Download And Earn Money Paytm Cash 

क्या आपको भी फोटोग्राफी का शौक है और आप अपने इस हुनर का उपयोग करके अच्छी-अच्छी फोटोग्राफी करते हैं और उसे ऑनलाइन बेचकर पैसा कमाना चाहते हैं। जिसके लिए आपको Photo Bechne Wala Apps – फोटो बेचकर पैसे कमाने वाला ऐप

Advertisement
की तलाश है। 

तो आपकी Best Photo Selling Apps की यह तलाश हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के पश्चात खत्म हो जायेगी। 

क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको सबसे अच्छा फोटो बेचने वाला एप्स

Advertisement
के साथ ही फोटो बेचने वाली वेबसाइट (Photo Bechne Ki Website) के बारे में भी जानकारी देंगे, ताकि आप अपनी फोटो को ऑनलाइन बेचकर पैसे कमा सकें।

फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाए – Photo Bechkar Paise Kaise Kamaye Apps? 

Photo Bechne Wala Apps - फोटो बेचने वाला ऐप पर फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाए (Photo Se Paise Kamane Wala Apps Se Photo Bech Kar Paise Kaise Kamaye) | बेस्ट ऑनलाइन फोटो सेलिंग ऐप - Best Photo Selling Apps Download And Earn Money Paytm Cash

जब से मोबाइल फोन बाजार में अच्छे कैमरा की गुणवत्ता वाले स्मार्टफोन आ गए हैं, लोगों को अच्छी क्वालिटी की फोटो खरीदने के लिए DSLR जैसे महंगे कैमरा खरीदने की आवश्यकता नहीं है। और ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास अच्छा स्मार्टफोन होने की वजह से वे फोटोग्राफी का शौक रखते हैं।

अब अगर किसी को फोटोग्राफी से पैसे कमाना है, तो उसे शुरुआत में यह जानने में काफी कुछ परेशानी हो सकती है कि अपनी फोटो ऑनलाइन कैसे बेचें? 

इसलिए आपको पूरी जानकारी बताई जाएगी कि आप कहां कहां पर और इस प्रकार की फोटो बेचकर कितना पैसा कमा सकते हैं?

तब तक आप चाहें तो हमारे ब्लॉग पर प्रकाशित किए गए पैसे कमाने से संबंधित अन्य लेख को पढ़ सकते हैं।

Popular Posts: 

  1. 200+ तरीकों से मोबाइल से फ्री में घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए
  2. 50+ फ्री में पैसा कमाने वाला गेम ऐप्स डाउनलोड करें

Photo Bechne Wala Apps – फोटो बेचने वाला ऐप्स | Photo Selling Apps 

जब बात फोटो बेचकर पैसे कमाने की आती है, तो इसके लिए आपको इंटरनेट पर कई सारे फोटो बेचकर पैसे कमाने वाला एप्स मिल जाते हैं और इसी के साथ कई सारी फोटो बेचने वाली वेबसाइट भी उपलब्ध है। जहां पर आप स्वयं के द्वारा खींची हुई ओरिजिनल फोटो ऑनलाइन बेच सकते हैं।

जब आप अपनी फोटो ऑनलाइन बेच देते हैं, तो उसके बाद जब अन्य लोग आपकी फोटो का उपयोग करते है। ऐसा करने के बदले में उन लोगों को पैसे का भुगतान करना पड़ता हैं। जिसमें से फोटो बेचने वाला ऐप्स/ वेबसाइट की तरफ से आपको भी थोड़ा बहुत कमीशन भी मिलता रहता है। क्योंकि आप उस फोटो के ओरिजिनल मालिक होते हैं।

पैसा कमाने वाले अन्य ऐप्स: 

  1. टीम बनाकर मैच लगाने वाला ऐप्स
  2. मोबाइल से वीडियो देखकर पैसा कमाने वाला ऐप्स डाउनलोड करें
  3. क्विज खेलो पैसा जीतो गेम ऐप्स
  4. इनाम जीतने वाला गेम ऐप्स
  5. गेम खेलो पेटीएम कैश जीतो ऐप
  6. डाटा बेचकर पैसे कमाने वाला ऐप्स
  7. गेम खेलकर रिचार्ज करने वाला ऐप

चलिए फिर बिना देरी किए सबसे अच्छे फोटो बेचने वाला ऐप की लिस्ट देखते हैं।

#1: Foap – Best Photo Selling App/ Website 

Foap इंटरनेट पर सबसे प्रसिद्ध फोटो बेचने वाला एप्स में से एक है और यह आपके लिए एक लाभदायक फोटो सेलिंग प्लेटफॉर्म हो सकता है, आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे कि Foap एक ऑनलाइन फोटो बेचने की बेवसाइट भी है।

Foap पर अक्सर कई सारे बड़े ब्रांड अपने व्यवसाय के लिए तस्वीरें खरीदते हैं। जब Foap App से फोटो बेचकर पैसे कमाने की बात आती है, तो इसके लिए कमिशन स्ट्रक्चर बनाया गया है। जिसमें आपको आपकी तस्वीरें खरीदें जाने पर 50% का कमीशन दिया जाता है।

सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस वेबसाइट पर अपने द्वारा अपलोड की जाने वाली तस्वीरों पर अन्य लोगों से 5 Star Reviews दिलवा सकते हैं, जो आपकी तस्वीरों को रैंक करने में मदद करता है।

चुंकि Foap ब्रांड अथवा कंपनियों को तस्वीरें खरीदने के लिए अनुरोध भेजती रहती है, जिसकी उन्हें तलाश है; इसलिए यह आपके लिए बहुत ही अच्छा Photo Selling App है। यहां पर आप अपने फोटो बेचने के साथ साथ वीडियो भी बेच सकते हैं।

#2: Shutterstock Contributor 

Shutterstock Contributor लगभग 15 साल पुरानी फोटो बेचने की वेबसाइट है और इनका App भी है। इसलिए यह एक भरोसेमंद फोटो बेचने वाला ऐप माना जा सकता है, जिसमें लाखों तस्वीरें उपलब्ध हैं।

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि Shutterstock Contributor पर अब तक इनके योगदानकर्ताओं को एक बिलियन डॉलर से भी अधिक भुगतान किया जा चुका है। यहां पर आप फोटो बेचकर 20 से 30% कमीशन अर्जित कर सकते हैं।

हालांकि Shutterstock पर फोटो बेचने के लिए आपको Shutterstock Contributor बनना होगा, आसानी से यह काम करने के लिए आप Shutterstock App को डाउनलोड कर सकते हैं।

Shutterstock Contributor बनकर फोटो बेचने से आपको एक फायदा यह भी मिलता है कि आपके पास अपनी तस्वीरों का Copyright बरकरार रहता है। जब कोई भी आपकी तस्वीरों का इस्तेमाल करता है, तो उसके द्वारा आपकी फोटो के नीचे सूचीबद्ध क्रेडिट दिया जाता है। 

अगर आप फोटोग्राफी में लोकप्रिय होना चाहते हैं, तो यह भी एक अच्छा विकल्प है।

फोटो बेचने वाली वेबसाइट – Photo Bechne Ki Website Kaun Si Hai? 

जैसा कि अगर आप फोटो बेचकर पैसे कमाना चाहते हैं, इसलिए हम आपको Photo Bechne Wala Apps के साथ ही साथ Photo Selling Websites के बारे में भी बताना चाहेंगे, ताकि आपको अपनी तस्वीरों से कमाई करने में आसानी हो। 

फोटोग्राफी से पैसे कैसे कमाए? 

हालांकि जब फोटोग्राफी से पैसे कमाने की बात आती है, तो इसके लिए आपके पास फोटो बेचकर पैसे कमाने के अलावा कई अन्य विकल्प भी उपलब्ध हो जाते हैं। 

जिसमें से एक मुख्य विकल्प यह भी है कि आप दूसरे लोगों को किसी समारोह पर Photography Services प्रदान कर सकते हैं। और ऐसा करके भी फोटोग्राफी में काफी अच्छा पैसा कमाया जा सकता है।

इन्हें भी पढ़ें: 

Photo Bechkar Paise Kamane Ka Tarika  

फोटो बेचकर पैसे कमाने का तरीका निम्नलिखित है, जिसे आपको फॉलो करना चाहिए।

  1. अच्छी गुणवत्ता के फोटो खींचने के लिए एक अच्छे कैमरे का चयन करें
  2. अच्छी क्वालिटी की शानदार फोटो खींचे
  3. फोटो बेचकर पैसे कमाने वाला ऐप पर अपना अकाउंट बनाए
  4. अब वहां पर ऑनलाइन फोटो बेचें
  5. फोटो बेचने वाली वेबसाइट अथवा ऐप से पैसे प्राप्त करें

Photo Bechne Wala Apps Related FAQs 

यहां पर अब हम आपको फोटो बेचकर पैसे कमाने के लिए फोटो बेचने की वेबसाइट और सबसे अच्छा फोटो बेचने वाला ऐप्स से संबंधित कुछ प्रश्नों के बारे में बताया है, जो आप लोगों के द्वारा अक्सर पूछे जाते हैं।

ऑनलाइन फोटो सेल्लिंग क्या है? 

ऑनलाइन फोटो सेल्लिंग का मतलब फोटो को ऑनलाइन बेचने से है, इसका मतलब है कि प्रकृति और विभिन्न प्रकार की वास्तविक और मनमोहक तस्वीरों को ऑनलाइन किसी वेबसाइट अथवा फोटो बेचने वाला ऐप के माध्यम से बेचना है।

फोटोग्राफी से पैसे कैसे कमाए? 

फोटोग्राफी से पैसे कमाना काफी आसान है, इसके लिए आप Wedding Seasons में दूसरे लोगों को फोटोग्राफी की सुविधा प्रदान कर सकते हैं और इसके बारे में हमने संपूर्ण जानकारी इस आर्टिकल में दी है। जिसमें हमने यह बताया है कि आप एक अच्छी फोटो कैसे खींच सकते हैं? और उसे ऑनलाइन बेचकर पैसे कैसे कमा सकते हैं।  

ऑनलाइन फोटो कैसे बेचें? 

ऑनलाइन फोटो बेचने के लिए आप फोटो बेचने की वेबसाइट और फोटो बेचने वाला ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

फोटो/इमेज कितने में बिकता है? 

आपकी फोटो/इमेज कितने में बिक सकती है, इसका कोई फिक्स रेट नहीं है, क्योंकि यह आपकी फोटो की गुणवत्ता पर निर्भर करता है। इसलिए अगर आप एक अच्छी क्वालिटी की फोटो बेचना चाहते हैं, जो किसी पब्लिशिंग हाउस को पसंद आ जाती है; तो 100$ में आराम से बिक सकती है।

क्या कोई भी फोटो सेल करके पैसा कमा सकता है? 

जी हां, कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन फोटो सेल करके पैसा कमा सकता है, बशर्ते उसके पास अच्छी फोटोग्राफी का कौशल होना होना चाहिए। 

अब यह जरूरी नहीं है कि हर कोई व्यक्ति शुरुआत से ही एक अच्छा फोटोग्राफर हो, लेकिन कोई भी ऐसा व्यक्ति; जिसके अंदर फोटोग्राफी का जुनून है और वह अच्छी क्वालिटी के फोटो खींच सकता है, वह व्यक्ति बहुत ही आसानी से ऑनलाइन फोटो सेल करके पैसे कमा सकता है।

Conclusion – Download Best Photo Selling Apps And Earn Money 

अंत में हम आपको यही बताना चाहेंगे कि अपनी तस्वीरों को ऑनलाइन बेचकर अतिरिक्त पैसे कमाना; आप लोगों के लिए एक बहुत ही अच्छा विचार हो सकता है। 

इसलिए अगर आप वास्तव में अलग-अलग कैटेगरी की फोटो खींचना पसंद करते हैं, तो अपनी फोटो बेचकर पैसे कमाने के लिए आपको Photo Bechne Wala Apps – फोटो बेचने वाला ऐप्स यानि कि बेस्ट फोटो सेलिंग ऐप Photo Selling Apps Download करना चाहिए।

चुंकि अक्सर नए लोगों के लिए यह भ्रामक लग सकता है कि ऑनलाइन फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाए? (Photo Bech Kar Paise Kaise Kamaye) इसीलिए हमने इस आर्टिकल में आपको यह जानकारी दी है कि अपनी फोटो कैसे बेचें या ऑनलाइन फोटो सेल कैसे करें? 

यह वेबसाइट (meinhindi.com) आप लोगों के साथ Make Money और Education से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई गई है। आप हमारे बारे में अधिक जानने के लिए About MEINHINDI पेज तथा हमसे संपर्क करने के लिए हमारे Contact Us पेज को विजिट करें।

Leave a Comment