Bijli Bill Check Karne Wala Apps – बिजली बिल चेक करने वाला ऐप डाउनलोड करें और मोबाइल से बिजली बिल चेक करें

Best Bijli Bill Check Karne Wala Apps – बिजली बिल चेक करने वाला ऐप डाउनलोड करें और घर बैठे मोबाइल से बिजली बिल चेक करें | बिजली बिल जमा करने वाला ऐप्स | यह भी जानिए कि बिजली बिल जमा कैसे करें? पूरा पढ़ें!

क्या आप बिजली बिल चेक करने वाले ऐप के बारे में जानना चाहते हैं, तो चलिए आज हम इस आर्टिकल पर विशेष रुप से ऐसे ऐप्स के बारे में चर्चा करेंगे। इसलिए आज हम इस लेख के माध्यम से बेस्ट बिजली बिल चेक करने वाला ऐप (Online Bijli Bill Check Karne Wala Apps) के बारे में आपको जानकारी देंगे।

Advertisement

चूंकि आज के वर्तमान समय में घर-घर बिजली का कनेक्शन हो चुका है और जिन लोग का बिजली का कनेक्शन हुआ है, वह सभी बिजली बिल चुकाने से पहले बिजली बिल को चेक करना चाहते हैं। जिसके लिए वह गूगल के माध्यम से बिजली बिल चेक करने वाला ऐप के बारे में जानना चाहते हैं।

जैसा कि आज के वर्तमान समय में इंटरनेट पर कई सारे ऐसे ऐप्स लॉन्च हो चुके हैं, जिसकी सहायता से आप अपने ज्यादातर समस्या का हल बहुत आसानी से निकाल सकते हैं। इसी कड़ी में ऑनलाइन बिजली बिल चेक करने वाला ऐप

Advertisement
भी इंटरनेट पर लांच हो चुका है, जिसकी सहायता से आप अपना बिजली बिल चेक कर सकते हैं।

Best Bijli Bill Check Karne Wala Apps - बिजली बिल चेक करने वाला ऐप डाउनलोड करें और घर बैठे मोबाइल से बिजली बिल चेक करें | बिजली बिल जमा करने वाला ऐप्स | यह भी जानिए कि बिजली बिल जमा कैसे करें?

चूंकि बिजली का बिल हर घर में आता है, जिन्होंने इसका कनेक्शन लिया है, जिनमें से ज्यादा से ज्यादा लोग बिना बिजली बिल चेक किए ही बिजली बिल जमा कर देते हैं। 

हालांकि बहुत से ऐसे लोग भी हैं, जो बिजली बिल जमा करने से पहले उसे चेक करना चाहते हैं कि उनका बिजली का बिल कितना बन रहा है? तो यह लेख उन सभी के लिए है, जो बिजली बिल चेक करने का ऐप का उपयोग करके बिजली बिल चेक करना चाहते हैं और समय से पहले बिजली बिल जमा करने के लिए पैसा इकट्ठा करना चाहते हैं।

तो देर न करते हुए आइए अब जानते हैं कि मोबाइल से बिजली बिल चेक करने वाला ऐप कौन सा है? और इन ऐप की सहायता से बिजली बिल कैसे चेक किया जाता है? 

इस आर्टिकल के माध्यम से आप जितने भी बिजली बिल चेक करने वाले ऐप्स के बारे में जानेंगे, वह सभी लगभग पूरी तरह से सुरक्षित हैं और जहां तक है, आपको इन सभी ऐप में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी।

इसके साथ ही इस आर्टिकल में हम आपको बिजली बिल जमा करने वाला ऐप के बारे में भी बताएंगे, ताकि आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से बिजली बिल जमा कर सकें। तो चलिए फिर जल्दी से बिजली बिल चेक करने से संबंधित इस आर्टिकल को पढ़िए।

Best Bijli Bill Check Karne Wala Apps – मोबाइल से बिजली बिल चेक करने वाला ऐप लिस्ट

अब हम आपको उन सभी बिजली बिल चेक करने वाले ऐप के बारे में बताएंगे, जिसको आप अपने मोबाइल में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और बिजली बिल चेक कर सकते हैं, यह सभी ऐप्स बहुत ही मजेदार है। 

इसमें आप जो भी बिजली बिल चेक करने वाला ऐप के बारे में जानेंगे, वह ज्यादातर लोगों के द्वारा इस्तेमाल किया जाता है, तो आइए जानते हैं कि सबसे अच्छा बिजली बिल चेक करने वाला ऐप की लिस्ट कौन सी है।

Sr. No.Application Name Size Rating Download Bijli Bill check karne ka place 
1.1 मिनट में देखे अपना बिजली बिल5.6MB4.0100K+All India 
2.UP electricity Bill Check App1.5MB5500K+Uttar Pradesh 
3.बिजली का बिल निकाले अपने मोबाइल से – Light bill2.2MB3.6100K+All India
4.UP Bijli Bill Check App17MB4.110K+Uttar Pradesh
5.Bihar bijli bill pay (BBBP)7.5MB3.81M+Bihar
6.बिजली बिल निकाले अपने मोबाइल से4MB4.210K+All India 
7.UP bijli bill: बिजली बिल देखे1.5MB4.550K+Uttar Pradesh
8.मोर बिजली (CSPDCL more bijli)4.2MB4.21M+Chhattisgarh 
9.Electricity Bill Check App9.3MB4.41M+Whole country 
10.Electricity bill weaver9.7MB4.2500K+Pakistan 

#1. 1 मिनट में देखे अपना बिजली बिल

यदि आप बिजली बिल चेक करने वाला ऐप के बारे में जानना चाहते हैं, तो आप 1 मिनट में देखें अपना बिजली बिल ऐप को डाउनलोड कर इसका इस्तेमाल करके काफी आसानी से बिजली बिल चेक कर सकते हैं। 

इसके अतिरिक्त आप इस ऐप की सहायता से राशन कार्ड में अपना नाम चेक कर सकते हैं, और यह भी पता कर सकते हैं कि आपके हिस्से पर कितनी जमीन है? इसके अतिरिक्त आप इस ऐप के माध्यम से किसान सम्मान निधि का बैलेंस भी चेक कर सकते हैं।

आप इस 1 मिनट में देखे अपना बिजली बिल ऐप की सहायता से अन्य कई प्रकार का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। 

इस ऐप कि रेटिंग 3.9 और डाउनलोड करने वाले व्यक्तियों की संख्या 100K से ज्यादा है, आप चाहे तो इस आपको गूगल प्ले स्टोर की सहायता से डाउनलोड कर कर अपना बिजली बिल चेक कर सकते हैं।

#2. UP electricity Bill Check App

इस UP electricity Bill Check App ऐप का निर्माण मुख्य रूप से यूपी के लिए बनाया गया है। जिसकी सहायता से यूपी के व्यक्ति अपना बिजली बिल चेक कर सकते हैं। हालांकि यह उत्तर प्रदेश की UPPCL की कोई ऑफिशियल वेबसाइट नहीं है। 

जब आप इस ऐप से बिजली बिल चेक करेंगे, तो आपको बिजली बिल का पूरा विवरण दिखाई देगा कि आपने बिजली का कितना यूज़ किया है। इस ऐप के माध्यम से आप काफी आसानी से ऑनलाइन द्वारा बिजली बिल चेक कर सकते हैं।

#3. बिजली का बिल निकाले अपने मोबाइल से – Light bill

आप इस बिजली का बिल निकाले अपने मोबाइल से – Light Bill ऐप के माध्यम से किसी भी राज्य का बिजली बिल काफी आसानी से चेक कर सकते हैं। आप इस ऐप के माध्यम से बिजली बिल जमा भी कर सकते हैं और पुराने दिए हुए बिजली बिल का हिस्ट्री भी चेक कर सकते हैं।

आपको पुरानी बिजली बिल चेक करने के लिए बस अपनी पुरानी बिजली बिल का ग्राहक आईडी निकालकर, इस ऐप में सर्च करना, इसके बाद आपको पुरानी बिजली बिल का पूरा हिस्ट्री दिखाई देगा।

यदि आप इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो गूगल प्ले स्टोर की सहायता से काफी आसानी से डाउनलोड कर लेंगे। इस ऐप को डाउनलोड करने वाले व्यक्तियों की संख्या 100K से ज्यादा है।

#4. UP Bijli Bill Check App

इस ऐप के माध्यम से केवल उत्तर प्रदेश राज्य का बिजली बिल चेक किया जाता है, इस ऐप में बिजली बिल चेक करने की प्रक्रिया ग्रामीण और शहरी दोनों के लिए एक ही तरीका है और यदि कोई व्यक्ति बिजली बिल पेमेंट भी करना चाहे, तो इस ऐप के माध्यम से कर सकता है।

UP Bijli Bill Check App से बिजली बिल चेक करने का तरीका

  • सबसे पहले आप इस ऐप को ओपन करें।
  • इसके बाद यदि आप गांव में रहने वाले व्यक्ति हैं, तो ग्रामीणों को सेलेक्ट करें 
  • अन्यथा शहरी सेलेक्ट करें।
  • इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको अपना रजिस्टर मोबाइल नंबर या फिर बिजली बिल का अकाउंट नंबर डाल देना है।
  • फिर आपको कैप्चा slove करके कैप्चा कोड को भर देना है।
  • इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा, जिसमें आपको बिजली बिल का पूरा हिस्ट्री दिखाई देगा।

#5. Bihar Bijli Bill Pay (BBBP)

Bihar bijli bill pay की सहायता से आप केवल बिहार का बिजली चेक कर सकते हैं, इसके साथ आप इस ऐप के माध्यम से बिजली बिल पेमेंट कर सकते है। 

यदि आप इस ऐप की सहायता से सीमित समय के अंदर बिजली बिल पेमेंट कर देंगे; तो आपको 2.5% का छूट दिया जाएगा।

यदि आप भुगतान करते समय बिजली बिल का रसीद डाउनलोड करते हैं, तो आप अपने जीमेल का इस्तेमाल करके बिजली बिल रसीद निकाल सकते हैं। इस ऐप को भी आप गूगल प्ले स्टोर की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर BBBP ऐप की रेटिंग 3.4 और डाउनलोड करने वाले लोगों की संख्या 1 मिलियन से ज्यादा है। 

यह बिहार बिजली बिल चेक करने का ऑफिशियल वेबसाइट है।

#6. बिजली बिल निकाले अपने मोबाइल से

इस ऐप के माध्यम से आप किसी भी राज्य का बिजली बिल की जांच कर सकते हैं और चाहे तो बिजली बिल का भुगतान भी कर सकते हैं। इस बिजली बिल निकाले अपने मोबाइल से ऐप पर सारा डाटा सरकारी वेबसाइट से प्राप्त होता है।

आप इस ऐप के माध्यम से काफी आसानी से अपने बिजली बिल का भुगतान और बिजली बिल का डाटा चेक कर सकते हैं। ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा, इस ऐप को डाउनलोड करने वाले व्यक्तियों कि संख्या 10 हजार से ज्यादा है।

#7. UP bijli bill: बिजली बिल देखे

यदि आप उत्तर प्रदेश राज्य से हैं और यदि आप उत्तर प्रदेश के लिए बिजली बिल चेक करने वाला ऐप की तलाश कर रहे हैं, तो UP bijli bill: बिजली बिल देखे ऐप की सहायता से अपना बिजली बिल चेक कर सकते हैं। यह ऐप बिल्कुल UP Bijli Bill Check App कार्य करता है।

यह ऐप भी कोई ऑफिशियल ऐप नहीं है, इस ऐप्स की सहायता से बिजली बिल चेक करने के अलावा बिजली बिल का भुगतान भी कर सकते हैं। आपको गूगल प्ले स्टोर पर यह ऐप मिल जाएगा और इसे डाउनलोड करने वाले व्यक्तियों की संख्या 50K से ज्यादा है।

#8. मोर बिजली (CSPDCL more bijli)

यदि आप छत्तीसगढ़ राज्य के निवासी हैं, तो यह मोर बिजली आपके लिए ही है, इस ऐप की सहायता से आप छत्तीसगढ़ राज्य का बिजली बिल चेक कर सकते हैं और इस ऐप की सहायता से भुगतान कर सकते हैं। यह एक official app है।

Feature:-

  • इस ऐप कि सहायता से आप मीटर रीडिंग भेज सकते है।
  • इस मोर बिजली ऐप के माध्यम से ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं।
  • आप भी मोर बिजली ऐप के सहायता से पिछले 6 महीने का विवरण पता कर सकते हैं।
  • इस ऐप के माध्यम से आप नए कनेक्शन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।
  • इस ऐप में सुझाव देने की प्रक्रिया भी शामिल है।

#9. Electricity Bill Check App

Electricity Bill Check App एक ऐसा ऐप है कि जिसकी सहायता से आप पूरी दुनिया के किसी भी देश का बिल चेक कर सकते हैं। 

आप चाहे तो ebill online free ऐप की सहायता से भी अपने बिजली बिल की जांच कर सकते हैं। यदि आप इस ऐप में एक बार रजिस्ट्रेशन संख्या डालकर सबमिट कर देते हैं, तो आप काफी आसानी से बिजली बिल का विवरण देख सकते हैं। 

ऐप गूगल प्ले स्टोर पर अवेलेबल है आप इसे वहां से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप की रेटिंग 4.4 और डाउनलोड करने वाले व्यक्तियों की संख्या 1 मिलियन से ज्यादा है।

#10. Electricity bill weaver 

इस ऐप के माध्यम से आप पूरे पाकिस्तान का बिजली बिल जांच कर सकते हैं और उसका भुगतान भी कर सकते हैं। यह ऐप बिजली बिल का एकदम सटीक जानकारी जाता है, यह किसी प्रकार की त्रुटि नहीं करता है।

यदि आप इस टाइप की सहायता से अपने बिजली बिल का भुगतान करते हैं, तो आपको उस भुगतान की राशि प्राप्त हो जाएगी। 

यदि आप इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो यह आप आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा। और आप काफी आसानी से इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप का रेटिंग 4.2 है, और इसे डाउनलोड करने वाले व्यक्तियों की संख्या 500k से अधिक है।

अन्य उपयोगी ऐप्स, जिनसे आप पैसा कमा सकते हैं, इनके बारे में भी पढ़ें: 

  1. बेस्ट फोटो बेचने वाला ऐप
  2. बेस्ट डाटा बेचने वाला ऐप्स
  3. फ्री में इंटरनेट चलाने वाला ऐप्स
  4. फोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप्स
  5. इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप

बिजली बिल चेक करने वाला ऐप कौन सा है?

इस आर्टिकल में आपने जितने भी ऐप के बारे में जाना है, वह सभी बिजली बिल चेक करने वाला ऐप है। आप उन सभी ऐप की सहायता से अपना बिजली बिल आसानी से चेक कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त कुछ और ऐप जैसे Uttar Pradesh quick bijli bill, payment app, bijli bill, electricity bill check इत्यादि ऐप हैं।

उपभोक्ता के नाम से बिजली बिल कहां से निकाले?

यदि आप नाम से बिजली बिल निकालना चाहते हैं, तो आधार कार्ड या इसके जैसा कोई अन्य आईडी लेकर अपने नजदीकी बिजली कार्यालय पर जाकर नाम से बिजली बिल निकलवा सकते हैं। इसके अतिरिक्त जो बिजली बिल चेक करने वाला ऐप है, उसमें भी नाम दिखाई देता है।

बिजली बिल मोबाइल नंबर से कैसे चेक करें?

यदि आप बिजली बिल मोबाइल नंबर की सहायता से पता करना चाहते हैं, तो इन सभी ऐप का इस्तेमाल का इस्तेमाल करके मोबाइल नंबर से बिजली बिल पता कर सकते हैं। 

इसके अतिरिक्त आप Electricity Toll Free Number 1912 पर कॉल करके अपने बिजली बिल के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Conclusion – Mobile Se Bijli Bill Check Karne Wala Apps 

आज आपने इस आर्टिकल के माध्यम से बिजली बिल चेक करने वाला ऐप – bijli bill check karne wala app के बारे में जाना है, हम यह उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पूर्ण रूप से समझ में आ गई होगी। 

और आप यह जान चुके होंगे कि Online light Bill Kaise Check Kare? यदि आप किसी भी प्रकार का बिजली बिल चेक करना चाहते हैं, तो आप इन ऐप्स को मोबाइल में डाउनलोड करके काफी आसानी से अपना बिजली बिल चेक कर सकते हैं। 

आप इन ऐप्स में से उन्हीं ऐप को डाउनलोड करो, जो आपको पसंद आए।

यह वेबसाइट (MEINHINDI) आप लोगों के साथ Paise Kaise Kamaye और Apps तथा Gaming से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई गई है। आप हमसे संपर्क करने के लिए हमारे Contact Us पेज को विजिट करें।

Leave a Comment