कीपैड वाले Jio Phone Se Online Paise Kaise Kamaye 2022 (Best Tips)

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि Jio Phone Se Online Paise Kaise Kamaye जा सकते हैं?

चूंकि अक्सर हम अपने ब्लॉग Earn Money In Hindi पर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? इसके बारे में नई-नई जानकारियां लाते रहते हैं। इसी प्रक्रिया में हमने सोचा कि हम आपको इस बारे में भी जानकारी प्रदान कर दें कि कीपैड वाले जिओ फोन से ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका क्या है?

आप सभी जानते हैं कि ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए स्मार्टफोन और इंटरनेट इन दोनो चीजों का होना बहुत आवश्यक होता है।

चूंकि smartphone में बहुत सारे खास फीचर्स होते हैं। जिनकी मदद से ऑनलाइन काम करके पैसे कमाना आसान हो जाता है। लेकिन Jio के बटन वाले Phone में अधिक फीचर्स नहीं होते हैं! 

Advertisement

इसके अतिरिक्त जियो फोन की स्क्रीन भी बहुत बड़ी नहीं होती है, जिसके कारण बहुत सारे ऑनलाइन काम करने में आपको कठिनाई का सामना करना पड़ेगा! 

इसलिए लोग सोचते हैं कि Jio Phone Se Online Paise Kaise Kamaye जा सकते हैं? अपने जियो फोन की मदद से ऑनलाइन पैसे कमाने के सर्वोत्तम तरीके जानने के लिए, आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ सकते हैं।

जिओ फोन में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए: Jio Phone Se Online Paise Kaise Kamaye?

Advertisement
Jio Phone Se Online Paise Kaise Kamaye
Jio Phone Se Online Paise Kaise Kamaye

अगर आप गूगल पर सर्च करेंगे कि जिओ फोन से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? तो आपको बहुत सारी वेबसाइट मिलेंगी, जहां पर आपको वही घिसे पिटे पुराने तरीके बताए जाएंगे, जिसमें affiliate marketing और एप्लीकेशन को इंस्टाल करके Refer and Earn करने वाला तरीका शामिल होता है।

लेकिन यकीन मानिए कि यह सभी तरीके आपके जिओ के कीपैड फोन में काम नहीं करेंगे। क्योंकि उसकी रैम बहुत ही कम होती है और अगर आप उसमें Paisa Kamane Wala App इंस्टॉल करेंगे अथवा Affiliate Marketing, Blogging आदि करने का प्रयास करेंगे, तो इसे सही से नहीं कर पाएंगे।

ऐसा इसलिए, क्योंकि इसकी रैम कम होने के कारण इसमें बहुत सारी समस्याएं आएंगी।

इसके अतिरिक्त अगर आप किसी तरीके से कीपैड जिओ फोन से affiliate marketing, blogging आदि के माध्यम से पैसे कमाने का प्रयास करते भी हैं, तो आप ज्यादा पैसे नहीं कमा पाएंगे!

अब बात आती है कि अगर जियो फोन के माध्यम से ऑनलाइन पैसे कमाने में इतनी सारी कठिनाइयां हैं, तो फिर जिओ फोन से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं? 

चूंकि कीपैड वाले जिओ फोन की मदद से कॉल करने में कोई भी समस्या नहीं है।

इसलिए हम आपको ऐसे तरीके बताएंगे, जिसमें आपको सिर्फ लोगों से बात करनी रहेगी अथवा इन तरीकों में आप सिर्फ बात करके जिओ फोन से ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।

जिओ फोन से ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके आगे बताए गए हैं!

1. Jio Phone Se Consulting Karke Paise Kamaye 

अपने जियो फोन की मदद से अगर आप लाखों रुपए कमाना शुरू करना चाहते हैं, तो आपको दूसरे लोगों को Consulting देने का काम शुरू करना चाहिए। 

अगर आपको किसी भी क्षेत्र में अच्छा नॉलेज है अथवा आपको अनुभव है, तो फिर आप दूसरे लोगों को उस विषय से संबंधित सलाह दे सकते हैं।

आप अपने जियो फोन की मदद से दूसरे लोगों को सिर्फ फोन पर सलाह देकर पैसे कमा सकते हैं और एक सलाहकार बनकर ऑनलाइन पैसे कमाने का यह तरीका, आपके लिए जिओ फोन से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है।

आप सोच रहे होंगे कि आपको Consulting का काम कहां से मिलेगा? तो फिर आप इसके लिए बहुत सारी ऑनलाइन वेबसाइट की सहायता ले सकते हैं। जहां पर अक्सर लोगों को Consultants की आवश्यकता पड़ती है।

Bonus Tips: अगर आप इस क्षेत्र में अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं, तो इसके लिए Business Consulting बहुत ही अच्छा कैरियर है, क्योंकि इसमें अच्छा खासा पैसा मिलता है।

Online Consulting के क्षेत्र में पैसे कमाने के लिए आपके साथ पास बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं, जिन्हें आप अपनी योग्यता के अनुसार चुन सकते हैं।

  1. Career consulting service
  2. Business consulting service
  3. Health consulting service
  4. Law consulting service
  5. Finance consulting service
  6. Parents consulting service

हालांकि इनके अतिरिक्त भी बहुत सारी Consulting Services होती हैं, जिन्हें आप दूसरे लोगों को provide कर सकते हैं। लेकिन ऊपर बताई गई consulting services की डिमांड बहुत ही ज्यादा रहती है।

2. दूसरों के Business को Customer Calling Support Service दें 

अपने जियो फोन की मदद से दूसरा पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप दूसरे Businesses के ग्राहकों को Customer calling support प्रदान कर सकते हैं।

इसमें आपको सिर्फ दूसरे लोगों से फोन पर बात करके उनकी समस्याओं का निस्तारण करने का प्रयास करना होता है।

अथवा उनको (customers को) उनकी समस्याओं से संबंधित हल के बारे में जानकारी प्रदान करना होता है और यह काम अपने Keypad Jio Phone के माध्यम से कॉल पर भी कर सकते हैं। 

मुझे याद है कि एक बार जब मैं शेयर मार्केट में पैसा इन्वेस्ट करने के लिए Upstocks पर account बना रहा था। 

उस समय मेरा अकाउंट सही तरीके से पूरी तरह नहीं बन पाया था और फिर उसके बाद Upstocks के customer support agent ने मुझे कॉल पर Upstocks account KYC से संबंधित सारी जानकारियां दी थी।

इसी प्रकार आप भी दूसरे लोगों अथवा businesses के customers को कॉल पर support दे सकते हैं और इसके लिए आप businesses की तरफ से मासिक वेतन भी प्राप्त कर पाएंगे।

3. Event Planner बनें 

Events Planning भी कॉल पर आधारित पैसे कमाने का बहुत ही अच्छा तरीका है, जिसे आप अपने जिओ फोन के माध्यम से भी कर सकते हैं।

आजकल के लोगों की जिंदगी बहुत ही ज्यादा भागदौड़ भरी हो चुकी है और जब भी किसी समारोह की बात आती है, तो समारोह आयोजक के मन में हमेशा यह चिंता रहती है कि event को सही तरीके से कैसे सम्पन्न कराया जा सकता है? 

फिर चाहे वह बर्थडे पार्टी हो अथवा किसी शादी विवाह का समारोह हो!

इसलिए लोग किसी दूसरे व्यक्ति को समारोह सही तरीके से संपन्न कराने की जिम्मेदारी देना पसंद करते हैं और हमें पूरा विश्वास है कि आप यह काम अपने Jio Phone से कर सकते हैं। 

क्योंकि इसमें ज्यादतर मामलों में आपको इंटरनेट की आवश्यकता नहीं पड़ती है!

आप अपने जियो फोन के माध्यम से समारोह के कार्यकर्ताओं को कौन सा काम कब करना है, सही तरीके से काम कैसे करना है? इसके बारे में समझा सकते हैं।

जिओ फोन के व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए? 

Whatsapp पर Jio Phone Se Online Paise Kaise Kamaye: चूंकि जिओ फोन में पैसे कमाने के लिए बहुत सारे Apps इंस्टॉल करना ठीक नहीं है। लेकिन जियो फोन में पहले से व्हाट्सएप install किया रहता है, जिसका आप फायदा उठा सकते हैं।

इसलिए आप सबसे पहले एक Whatsapp बिजनेस अकाउंट बना लीजिए। उसके बाद आप अपने Keypad Jio Phone के व्हाट्सएप से Reselling Business करके अच्छा खासा ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।

अगर हम आपको Reselling Business के बारे में आसान शब्दों में समझाएं, तो यह ऐसा बिजनेस है, जिसमें आप किसी Reselling Platform पर मौजूद दूसरे लोगों के उत्पाद में अपना कमीशन जोड़कर दूसरे लोगों को बेच देते हैं।

उदाहरण के लिए: अगर किसी Reselling Platform पर कोई उत्पाद ₹100 का मिल रहा है, तो आप उसमें ₹20 का अपना कमीशन जोड़कर किसी दूसरे व्यक्ति को ₹120 में बेच सकते हैं। 

इसके लिए आपको उस उत्पाद की जानकारी अपने दोस्तों रिश्तेदारों या किसी अन्य व्यक्ति के साथ साझा करना होता है और यदि किसी को वह उत्पाद पसंद आता है, तो आप वह प्रोडक्ट उसे बेच सकते हैं।

सबसे खास बात यह है कि इसमें कमीशन जोड़ने की कोई भी पाबंदी नहीं है, आप किसी उत्पाद पर जितना चाहे उतना कमीशन जोड़कर उसे बेच सकते हैं। 

चूंकि व्हाट्सएप के माध्यम से Reselling करना बहुत ही आसान होता है, इसलिए हमें पूरा विश्वास है कि आप Keypad Jio Phone के माध्यम से यह काम आसानी से कर पाएंगे! 

Bonus Points: वैसे तो इंटरनेट पर आपको बहुत सारे Reselling Platforms मिल जाएंगे, लेकिन वर्तमान समय में Meesho और Shopsy App बहुत ही लोकप्रिय हैं। आप इन्हे आजमा सकते हैं।

जियो फोन में फेसबुक से पैसे कैसे कमाए? 

Facebook पर Jio Phone Se Online Paise Kaise Kamaye: वैसे तो Keypad वाले Jio Phone में फेसबुक से पैसे कमाने का यह तरीका थोड़ा मुश्किल है, लेकिन आपमें से बहुत सारे लोग यह सवाल करते रहते हैं कि Keypad Jio Phone Me Facebook Se Paise Kaise Kamaye?  

इसलिए हमने इस आर्टिकल में जियो फोन पर फेसबुक से भी पैसे कमाने के बारे में जानकारी देने का प्रयास किया है।

अगर आप अपने जियो फोन में फेसबुक से पैसे कमाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको Facebook Groups अथवा फेसबुक पेज बनाकर उसे Grow करने और उसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की आवश्यकता पड़ेगी।

एक बार जब आपके फेसबुक ग्रुप अथवा फेसबुक पेज में बहुत सारी audience बन जाती है, तब आप उससे कई तरीकों से पैसे कमा पाएंगे, जो आगे बताए गए हैं।

  • Affiliate marketing
  • Sponsorship
  • Referral marketing
  • Facebook instant ads
  • Traffic Selling 

Keypad Jio Phone में पैसा कमाने वाला गेम कौन सा है? 

Game Khelkar Jio Phone Se Online Paise Kaise Kamaye: चूंकि हम पहले भी बता चुके हैं कि अगर आप जियो फोन में गेम इंस्टॉल करेंगे तो वह ठीक से काम नहीं करेगा, लेकिन जियो फोन में Web Browsing करने पर कोई समस्या नहीं होती है।

इसलिए आपके लिए जियो फोन के माध्यम से गेम खेल कर पैसे कमाने का सबसे अच्छा विकल्प यह है कि आप Play Box वेबसाइट पर जाकर गेम खेल सकते हैं। 

जियो फोन में पैसा कमाने वाला गेम खेलने की प्रक्रिया नीचे दी गई है।

  1. सबसे पहले अपने जियो फोन के माध्यम से Play Box वेबसाइट को विजिट करें
  2. अब आप अपने gmail ID अथवा फेसबुक के माध्यम से इस वेबसाइट पर sign up करें
  3. साइन अप करने के पश्चात अपना पेटीएम नंबर दर्ज करें 
  4. अब आपके पेटीएम नंबर पर एक OTP आएगा, जिसे आपको वहां पर दर्ज करके submit करना है।
  5. अब आपका अकाउंट बन जाएगा और आप वहां पर मौजूद गेम को अपने जियो फोन से खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

अपने जिओ फोन में गेम खेल कर पैसे कमाने का एक और अच्छा तरीका यह है कि आप अपने जियो फोन में मौजूद My Jio App खोल कर jio cricket खेल सकते हैं।

इसमें आपको क्रिकेट से संबंधित कुछ सवाल पूछे जाएंगे, आपको उन सवालों का जवाब बिल्कुल सही सही और ध्यान पूर्वक देना है।

अगर आपका जवाब सही रहता है, तो इससे आपका Points बढ़ता जाता है और आपको Jio Cricket की तरफ से प्राइज जीतने का मौका मिलता है। इस प्रकार आप अपने Keypad Jio Phone में गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

Conclusion – Jio Phone Se Online Paise Kaise Kamaye 

वैसे तो ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके इंटरनेट पर मौजूद हैं, लेकिन जब बात Keypad Jio Phone से ऑनलाइन पैसे कमाने की आती है, तब आपके पास सीमित विकल्प बचते हैं! 

ऐसा इसलिए, क्योंकि आप बाकी के सभी तरीकों का उपयोग करके ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए जिओ का कीपैड फोन आसानी से नहीं Use कर पाएंगे।

अगर आपने इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पढ़ा है, तब आपको यह पता चल चुका होगा कि Keypad वाले जिओ फोन से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाते हैं?

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा बताए गए जिओ फोन से ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके पसंद आए होंगे। 

इसी प्रकार से घर बैठे अथवा इंटरनेट के माध्यम से अपने मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने के नए-नए तरीके जानने के लिए, आप हमारे Blog Earn Money In Hindi पर पहले से Published किए गए दूसरे Articles को पढ़ सकते हैं।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी अच्छी लगी हो, तो इसे दूसरे लोगों के साथ साझा करना ना भूलें! क्योंकि इससे दूसरे लोगों को भी जिओ फोन से पैसे कमाने के बारे में पता चलेगा। धन्यवाद!

मेरा नाम Shyam Krishn Pandey है और मैं इस वेबसाइट (meinhindi.com) का Founder हूं। मैने यह वेबसाइट आप लोगों के साथ Make Money और Education से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई है। आप हमसे किसी भी प्रकार का Question पूछने के लिए हमे Contact Us Page पर Massage कर सकते हैं।

Leave a Comment