5+ बॉडी बनाने वाला ऐप डाउनलोड करें | Body Banane Wala App Download 2024

जल्दी बॉडी बनाने वाला ऐप डाउनलोड करें (Body Banane Wala App Download)

आज इस आर्टिकल में हम आपको बॉडी बनाने वाले ऐप्स (Body Banane Wala Apps) के बारे में बताएंगे, जिसका इस्तेमाल करके आप सभी तरह के एक्सरसाइज को घर बैठे कर सकते हैं और अपनी अच्छी पर्सनालिटी बना सकते हैं।

तो आइए अब जानते हैं, कि टॉप 5 बॉडी बनाने वाला ऐप्स कौन सा है और किस तरह से आप इन ऐप्स का इस्तेमाल करके आकर्षक बॉडी बना सकते हैं।

टॉप 5 बॉडी बनाने वाला ऐप | Body Banane Wala App Download

जल्दी बॉडी बनाने वाला ऐप डाउनलोड करें (Body Banane Wala App Download)

दोस्तों आज के समय में सभी लोगों की चाहत होती है, कि उनकी बॉडी आकर्षक दिखें, इसलिए लोग बॉडी बनाने के लिए रोजाना जिम जाते हैं, जिससे वह अपने मसल्स को मजबूत बना सकें।

लेकिन बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं, जिनके पास पैसा नहीं होता है अथवा उनके पास इतना समय नहीं होता है, कि वह जिम सेन्टर में जाकर पैसा देकर एक्सरसाइज कर सकें।

इसलिए लोग बॉडी बनाने वाले ऐप्स (Body Banane Wala Apps) की तलाश करते हैं, जिस वह घर बैठे बिना पैसा खर्च किए बॉडी बना सकें।

चलिए फिर इस लेख के माध्यम से Best Workout Apps के बारे में जानते है।

#1. Home Workout – No Equipment

#1. Home Workout - No Equipment

इस ऐप का इस्तेमाल करके आप बिना जिम गए अपने घर पर रहकर बॉडी बना सकते हैं, इसके लिए आपको किसी equipment (उपकरण) की आवश्यकता नहीं पड़ती हैं, इस ऐप में आपको डेली रूटीन मिलता है, जिससे आप अपने मसल्स को बढ़ा सकते हैं।

इस ऐप में आपको फुल बॉडी वर्कआउट जैसे Chest, leg, arm के लिए ट्रेनिंग मिलता है, जो expert trainer’s के द्वारा डिजाइन किया गया होता है, जिससे आप कुछ मिनट के अंदर ही किसी भी एक्सरसाइज को आसानी के साथ कर सकते हैं और घर पर रहकर सिक्स पैक बना सकते हैं।

इस ऐप में animation और Video guidance के साथ प्रत्येक एक्सरसाइज को कराया जाता है, जिससे आप आसानी के साथ प्रत्येक एक्सरसाइज को सीख सकते हैं। 

इस बॉडीबिल्डिंग ऐप में बताए गए होम वर्कआउट से आप कुछ सप्ताह में ही अपने बॉडी में परिवर्तन देख सकते हैं।

इस ऐप को 10 करोड़ से भी अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं और 26 लाख से अधिक लोगों ने इस ऐप को रिव्यू किया है और इसे 4.8 की रेटिंग दी है, जो बहुत अच्छी रेटिंग है, इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आप इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

Home Workout ऐप की प्रमुख विशेषताएं 

  • इस ऐप का इस्तेमाल करके आप अपनी muscles को मजबूत कर सकते हैं और अपने weight को भी कम कर सकते हैं।
  • इस ऐप में आपको एक पर्सनल ट्रेनर मिलता है, जो आपके वजन को कम करने में आपकी सहायता करता है।
  • इस ऐप का इस्तेमाल करके आप अपने वर्कआउट को Customize कर सकते हैं।
  • इस ऐप को आप अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

#2. Fitness & Bodybuilding

#2. Fitness & Bodybuilding

यह एक पाॅवरफुल फिटनेस ऐप है, जिसमें आपको Bodybuilding, Strength-Training, Muscle Tone and Powerlifting के लिए वर्कआउट प्लान मिलते हैं।

इस ऐप में आपको अपने core strength (मुख्य शक्ति) को बढ़ाने के लिए guide किया जाता है, जिससे आप अपने वजन को घटा सकते हैं और अपने पर्सनालिटी को बेहतर कर सकते हैं।

यह ऐप उन लोगों के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकता है, जो अपने लाइफस्टाइल को नए तरीके से शुरू करना चाहते हैं और अपने घर पर वर्कआउट करके healthy lifestyle जीना चाहते हैं।

इस ऐप में आप सब्सक्रिप्शन प्लान भी खरीद सकते हैं और अधिक से अधिक Equipment (उपकरण) का इस्तेमाल कर सकते हैं, यदि आप 1 साल के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदते हैं।

तो इसमें आपको Unlimited Access करने का ऑप्शन मिलता है, इसके अतिरिक्त इस ऐप में आप 1 सप्ताह और 1 महीने के लिए भी सब्सक्रिप्शन प्लान खरीद सकते हैं।

इस ऐप को एक करोड़ से भी अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं और यूजर्स ने इस ऐप को 4.6 की रेटिंग दी है, इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आप इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

Fitness & Bodybuilding ऐप की प्रमुख विशेषताएं 

  • इस ऐप में आपको एक्सरसाइज करने के लिए high quality photo और video guidance मिलती है।
  • इस ऐप में आप एक्सरसाइज करने के लिए टाइमर और कैलेंडर सेट कर सकते हैं।
  • इस ऐप का इस्तेमाल करके आप पर्सनल ट्रेनर के द्वारा अपने training plans को तैयार कर सकते हैं।
  • इस ऐप में आपको Weight tracker का फीचर मिलता है, जिससे आप रोजाना अपने वजन को ट्रैक कर सकते हैं।

#3. Dumbbell Workout at Home

#3. Dumbbell Workout at Home

इस ऐप की सहायता से आप अपने घर पर रहकर वर्कआउट कर सकते हैं और ट्रेनिंग लेकर अपने मसल्स को मजबूत कर सकते हैं। 

इस ऐप में पुरुष और महिलाओं दोनों के लिए 30 दिनों का वर्कआउट प्लान मिलता है, जिसमें आपको beginner, intermediate and advanced लेवल की ट्रेनिंग मिलती है।

इस ऐप में मसल्स को मजबूत करने के लिए आपको सैकड़ों ट्रेनिंग विडियो मिलते है, जिससे आप अपने chest और abs को मजबूत कर सकते हैं, इसके अतिरिक्त यह ऐप आपके फिटनेस लेवल के आधार पर आपके लिए ट्रेनिंग उपलब्ध कराता है।

इस ऐप में आप 3d animation और वीडियो की सहायता से वर्कआउट को देख सकते हैं और रियल टाइम टिप्स प्राप्त करके अपने वर्कआउट के समय को बढ़ा सकते हैं।

इस ऐप के 1 करोड़ से भी अधिक यूजर्स है और 1 लाख से भी अधिक लोगों ने इस ऐप को रिव्यू किया है और इसे 4.8 की रेटिंग दी है, यदि आप इस ऐप का इस्तेमाल करके अपनी बॉडी बनाना चाहते हैं, तो इस ऐप को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

Dumbbell Workout at Home ऐप की प्रमुख विशेषताएं 

  • इस ऐप में आपको 30 day workout plan मिलता है।
  • इस ऐप में एक्सरसाइज करने के लिए आपको गाइड और टिप्स मिलता है।
  • इस ऐप में आप अपना पर्सनल वर्कआउट प्लान बना सकते हैं।
  • इस ऐप का इस्तेमाल करके आप weight loss progress को ट्रैक कर सकते हैं।

#4. Muscle Wiki

#4. Muscle Wiki

इस ऐप का इस्तेमाल करके आप अपने बॉडी के shape को एक अच्छा आकार दे सकते हैं, इसके अतिरिक्त इस ऐप की सहायता से आप अपने बॉडी के किसी खास हिस्से के लिए भी एक्सरसाइज कर सकते हैं और उसे मजबूत बना सकते हैं।

इस ऐप में आपको 500 से भी अधिक एक्सरसाइज के बारे में बताया जाता हैं, जिसके लिए आपको अलग-अलग वीडियो और आर्टिकल पढ़ने के लिए मिलते है, जिसमें एक्सरसाइज करने के लिए सभी दिशा निर्देश दिए हुए होते हैं।

कई लोग ऐसे होते हैं, जो सिक्स पैक बनाना चाहते हैं, उनके लिए इस ऐप में अलग-अलग प्रकार के एक्सरसाइज बताएं जाते है, जिससे वह कम समय में ही सिक्स पैक बना सकते हैं और खुद की एक अच्छी पर्सनालिटी बना सकते हैं।

इस ऐप को कोरोना वायरस आने के बाद लांच किया गया था, लेकिन पिछले कुछ समय में ही इस ऐप को 10 लाख से भी अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं और इस ऐप का इस्तेमाल कर रहे है, आप इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

Muscle Wiki ऐप की प्रमुख विशेषताएं 

  • इस ऐप में आपको फिटनेस टूल्स मिलते हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने फिटनेस लेवल को अच्छा कर सकते हैं।
  • इस ऐप में आपको एक्सरसाइज करने के लिए स्टेप बाय स्टेप गाइड मिलता है।
  • इस ऐप में आप फिल्टर का इस्तेमाल करके अपने लिए right exercise चुन सकते हैं।
  • इस ऐप में पुरुष और महिलाओं दोनों को एक्सरसाइज करने के लिए टिप्स मिलता है।

#5. FitOn Workouts and Fitness Plans 

#5. FitOn Workouts and Fitness Plans 

यदि आप घर बैठे अपना वजन बढ़ाना अथवा घटाना चाहते हैं और फिट देखना चाहते हैं, तो यह एप्लीकेशन आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। इस ऐप में आपको fitness plans और meditation बताए जाते हैं, जिससे आप अपने शरीर की देखभाल कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त इस ऐप में आपको योगा प्रैक्टिस कराई जाती है, जिससे आप तनाव मुक्त हो सकते हैं और किसी भी काम को पूरी ऊर्जा के साथ कर सकते हैं। इस ऐप में आपको 100 से भी अधिक फ्री फिटनेस वीडियो मिलते हैं।

इस ऐप में आप आर्टिकल्स पढ़कर अपने आपको शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बनाने के लिए टिप्स ले सकते हैं रोजाना एक्सरसाइज करके अपने आपको स्वस्थ बना सकते हैं।

इस ऐप को अब तक 50 लाख से भी अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं और इसे 4.5 की रेटिंग मिल चुकी है, यदि आप इस ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

Fiton Workouts and Fitness Plans ऐप की प्रमुख विशेषताएं 

  • इस ऐप का इस्तेमाल करके आप अपने वजन को कम कर सकते हैं।
  • इस ऐप का इस्तेमाल करके आप योगा प्रैक्टिस कर सकते हैं।
  • इस ऐप में आपको Exclusive workout videos मिलते हैं।

बॉडी बनाने वाला पाउडर कौन सा है?

बॉडी बनाने के लिए आपको रोजाना एक्सरसाइज करने के साथ-साथ उचित मात्रा में प्रोटीन की आवश्यकता होती है, जिससे आप अपने इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत कर सकते हैं। 

इसलिए हम आपको कुछ ऐसे प्रोटीन पाउडर के बारे में बताने जा रहें है, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने ऊर्जा को बढ़ा सकते हैं और प्रोटीन की कमी को भी पूरा कर सकते हैं।

#1. MuscleBlaze Beginner’s Protein 

यदि आप जिम करने की शुरूवात करना चाहते हैं, तो यह प्रोटीन आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है, इसका इस्तेमाल करके आप अपने मसल्स को काफी तेजी से बढ़ा सकते हैं।

इस पाउडर को आप चॉकलेट फ्लेवर में भी खरीद सकते हैं, जो खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होता है। इस पाउडर में 9 से भी अधिक आयरन के तत्व उपलब्ध है, जो आपकी मसल्स को टूटने से बचाते है।

इस पाउडर को आप अमेजॉन से आसानी के साथ खरीद सकते हैं, इस प्रोटीन की शुरुआती कीमत ₹1699 है, आप अपने बजट के अनुसार किसी भी पाउडर को खरीद सकते हैं।

#2. Optimum Nutrition

यह ऑनलाइन प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी है, जिसमें आपको हाई क्वालिटी प्रोटीन के प्रोडक्ट्स मिलते हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी पूरी बॉडी को मजबूत बना सकते हैं, इस ऐप से खरीदे गए पाउडर का इस्तेमाल करने पर आपको कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है।

इसमें आपको सभी प्रोटीन पाउडर 3000 रूपये से अधिक दाम पर मिलते हैं, लेकिन इसमें आप डिस्काउंट भी प्राप्त कर सकते है, यदि आप डिस्काउंट पर किसी पाउडर को खरीदते हैं, तो आपको 2800 रूपये में ही पाउडर मिल सकता हैं।

#3. Dymatize Nutrition

इसमें आपको बड़े-बड़े ब्रांड के प्रोटीन पाउडर मिलते हैं, जिसका इस्तेमाल करके आपको अपने chest को बढ़ाने में सहायता मिलती है, यह बहुत ही पुरानी कंपनी है और इसके प्रोडक्ट कई सालों से मार्केट में उपलब्ध है।

यदि आप प्रोटीन पाउडर खरीदना चाहते हैं, तो आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जा सकते हैं और वहां से आप इसके प्राइस को चेक कर सकते हैं और अपने आवश्यकतानुसार किसी भी पाउडर को खरीद सकते हैं।

बॉडी बनाने के लिए रोजाना क्या खाना चाहिए?

बॉडी बनाने के लिए एक्सरसाइज करने के साथ-साथ आपको रोजाना उचित मात्रा में आहार लेना चाहिए, जिससे आपकी पाचन क्रिया मजबूत रहे और आपकी पर्सनालिटी भी अच्छी दिखे।

इसीलिए हम आपको कुछ ऐसे आहार बताने जा रहे है, जिसका यदि आप रोजाना सेवन करते हैं, तो आप कुछ दिनों के अंदर ही अपने सेहत में सुधार देख सकते हैं।

बॉडी बनाने के लिए उचित आहार 

1. हरी सब्जी 

बॉडी बनाने के लिए आप रोजाना हरी सब्जियां खा सकते हैं, जिससे आपको उचित मात्रा में प्रोटीन मिलता है, जिसका रोजाना इस्तेमाल करने से आपका वजन बढ़ सकता है।

2. नॉनवेज 

बॉडी बनाने के लिए आप नॉनवेज जैसे चिकन, अंडा, मटन खा सकते हैं, जिससे आप अपने वजन को बढ़ा सकते हैं।

3. नट्स एंड सीड्स

बॉडी बनाने के लिए आप रोजाना बादाम, अखरोट, किसमिस खा सकते हैं, जिससे आपको भरपूर मात्रा में प्रोटीन मिलता है और आपके मसल्स भी gain होते हैं।

4. डेयरी प्रोडक्ट्स

बॉडी बनाने के लिए आप डेयरी प्रोडक्ट्स जैसे दूध, दही, घी का रोजाना सेवन कर सकते हैं, जिसमें आपको काफी मात्रा में प्रोटीन मिलता है।

1 महीने में शरीर कैसे बनाएं?

यदि आप भी एक महीने के अंदर अपना शरीर बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए आप इस आर्टिकल में बताए गए आहार और पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं और कुछ दिनों के अंदर ही अपने शरीर में परिवर्तन देख सकते हैं।

इसके अतिरिक्त आप रोजाना शेक और सप्लीमेंट ले सकते हैं, जिससे आपके शरीर को भरपूर मात्रा में प्रोटीन मिलता है और बहुत जल्द आपके शरीर में परिवर्तन हो सकता है।

इसके अलावा आप जंक फूड से दूर रहकर अपने शरीर को हेल्दी रख सकते हैं और उच्च कैलोरी वाले खाद्य पदार्थों को खा सकते हैं, जिससे आप 1 महीने के अंदर ही अपने शरीर को बेहतर बना सकते हैं।

FAQs – Body Banane Wala Apps

अन्य उपयोगी ऐप्स, इनके बारे में भी पढ़ें: 

  1. बेस्ट फोटो बेचने वाला ऐप
  2. बेस्ट डाटा बेचने वाला ऐप्स
  3. फ्री में इंटरनेट चलाने वाला ऐप्स
  4. फोटो से वीडियो बनाने वाला ऐप्स
  5. इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने वाला ऐप

#1. बॉडी बनाने के लिए सबसे अच्छा ऐप कौन सा है?

बॉडी बनाने के लिए आप Muscle Wiki, Fitness & bodybuilding ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं और उसका इस्तेमाल करके घर पर ही रहकर अच्छी बॉडी बना सकते है।

#2. मॉडल जैसी बॉडी कैसे बनाएं?

यदि आप भी किसी अभिनेता की तरह अपनी बॉडी को बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए आप रोजाना उबले हुए अंडे और हरी सब्जियों का सेवन कर सकते हैं, जिससे बहुत ही तेज गति से आप अपनी बॉडी को किसी मॉडल के जैसे बना सकते हैं।

#3. बॉडी बनाने के लिए सही उम्र क्या है?

एक रिसर्च के मुताबिक 25 साल की उम्र में इंसान की मसल्स बहुत अधिक मजबूत होती है, इसीलिए यदि आप 25 साल की उम्र में बॉडी बनाते हैं, तो यह आपके लिए बॉडी बनाने का सही उम्र हो सकता है।

#4. बॉडी बनाने के लिए सुबह क्या खाना चाहिए?

बॉडी बनाने के लिए आप रोजाना सुबह भीगा हुआ किसमिस खा सकते हैं और उससे अपने मसल्स को मजबूत कर सकते हैं, इसके अतिरिक्त आप भीगा हुआ चना खा सकते हैं, जिससे आप कुछ दिनों के अंदर ही अपनी बॉडी बना सकते हैं।

#5. तेजी से बॉडी बनाने के लिए क्या खाएं?

तेजी से बॉडी बनाने के लिए आप रोजाना केला और दूध का सेवन कर सकते हैं, क्योंकि इसमें कई तरह के विटामिन पाए जाते हैं, जो हमारी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं, इसीलिए इसका इस्तेमाल करने से आपकी बॉडी को फायदा हो सकता है।

निष्कर्ष – बॉडी बनाने वाला ऐप डाउनलोड करें

दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको बॉडी बनाने वाला ऐप के बारे में पूरी जानकारी दी है।

इसके अलावा हमनें आपको टॉप 5 बॉडी बनाने वाले ऐप्स के बारे में बताया हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप घर बैठे वीडियो देखकर किसी भी एक्सरसाइज को सीख सकते हैं और उससे बॉडी बना सकते हैं।

इसके अतिरिक्त हमने आपको बॉडी बनाने वाले पाउडर के बारे में भी जानकारी दीं, हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत कर सकते हैं।

आशा करते हैं, आपको यह आर्टिकल पढ़कर बॉडी बनाने वाले ऐप्स के बारे में पूरी जानकारी मिली होगी।

यह वेबसाइट (MEINHINDI) आप लोगों के साथ Paise Kaise Kamaye और Apps तथा Gaming से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई गई है। आप हमसे संपर्क करने के लिए हमारे Contact Us पेज को विजिट करें।

2 thoughts on “5+ बॉडी बनाने वाला ऐप डाउनलोड करें | Body Banane Wala App Download 2024”

  1. आपने बॉडी बनाने वाले ऐप के बारे में जानकारी दी है जो लोगों के फिटनेस और स्वास्थ्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आपने उन ऐप्स के बारे में बताया है जो यूजर्स को विभिन्न व्यायाम और ट्रेनिंग रूटीन्स प्रदान करते हैं ताकि वे अपने शारीरिक लक्ष्यों को पूरा कर सकें।

    Reply

Leave a Comment