[Free Download] Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF Download 2022

[Free Download] Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF 2022 के बारे में पूरी जानकारी!

अगर आप Rich Dad Poor Dad PDF free download करना चाहते हैं, तब आप बिल्कुल सही जगह पर है, क्योंकि इस आर्टिकल में हमने आपके लिए Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF को बिल्कुल मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए इसका डाउनलोड लिंक दिया है। 

नोट: PDF का डाउनलोड लिंक इस Article में दिया गया है और साथ ही इस PDF से संबंधित महत्त्वपूर्ण जानकारियां भी दी गई है, आप उसे भी पढ़ना चाहिए।

इस आर्टिकल में जो Rich Dad Poor Dad PDF दी गई है, अगर आप उसे पढ़ लेते हैं, तो वाकई में आपकी जिंदगी में बहुत ही अच्छे अच्छे परिवर्तन आएंगे और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF का इस्तेमाल आप अपने मोबाइल फोन में कभी भी और कहीं से भी कर सकते हो। 

चलिए फिर जानते है कि आप इस आर्टिकल में दिए गए लिंक की मदद से Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं? लेकिन उससे पहले हम आपको Rich Dad Poor Dad in Hindi Pdf

Advertisement
के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी दे देते हैं।

नोट: PDF का डाउनलोड लिंक आर्टिकल में दिया गया है!

Rich Dad Poor Dad In Hindi PDF Book Details 

Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF download
Advertisement

आप नीचे दिए गए टेबल को पढ़कर Rich Dad Poor Dad In Hindi PDF Book Details के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।  

PDF Nameरिच डैड पुअर डैड | Rich Dad Poor Dad PDF
No. of Pages225
PDF Size5.07 MB
LanguageHindi
PDF CategoryeBooks & Novels
Published/UpdatedApril 16, 2021
Source / Creditsdrive.google.com

Rich Dad Poor Dad in Hindi Pdf के बारे में:

Rich Dad Poor Dad in Hindi Pdf में आपको जाने माने मोटिवेशनल स्पीकर और लेखक Robert kiyosaki के द्वारा लिखी गई पुस्तक रिच डैड पुअर डैड को फ्री में पढ़ने का मौका मिलता है। 

Book NameRich Dad Poor Dad
AuthorRobert Kiyosaki, Sharon Lechter
Published1997
Rating4.7/5
Page Count239
Sold Copies 32 Million

रिच डैड पुअर डैड के नाम से लोकप्रिय यह पुस्तक पैसे कमाने और अपने पैसे को मैनेज करने के बारे में लिखी गई है। आपकी जानकारी के लिए ही हम आपको बताते हैं कि इस पुस्तक के दो लेखक Robert T Kiyosaki और Sharon Lechter हैं।

इस पुस्तक में लेखक ने अपनी जिंदगी के बारे में बताया है कि कैसे उसने अपने अमीर पिता (Rich Dad) से पैसे की समझ को सीखा और अपनी जिंदगी में आगे जाकर कैसे अपने गरीब पिता (poor dad) की तुलना में बहुत अमीर बन गए? 

इस पुस्तक में लेखक ने मुख्य रूप से यह समझाने का प्रयास किया है कि आखिर पैसा कैसे काम करता है? इसके साथ ही और भी बहुत सारी चीजें आपको इस पुस्तक में जानने को मिलेंगे!

नोट: डाउनलोड लिंक आगे है!

Rich Dad Poor Dad in Hindi Pdf क्यों पढ़ें?

रिच डैड पुअर डैड पुस्तक दुनिया की Best Motivational Books In Hindi की श्रेणी की पुस्तकों में काफी अधिक लोकप्रिय है और यह पुस्तक आपको ना सिर्फ पैसों की समझ के बारे में सिखाती है, बल्कि मोटिवेशन का भी काम करती है।

Rich Dad Poor Dad in Hindi Pdf में यह बताया गया है कि गरीब लोग किस कारणों से हमेशा गरीब बने रहते हैं और अमीर व्यक्ति ऐसा क्या करते हैं, जिससे उनकी संपत्ति समय के साथ बढ़ती जाती है। 

इसके साथ ही हमें अपने मन में अमीर बनने की इच्छा क्यों रखनी चाहिए? तथा इसे पढ़कर आपको यह भी पता चलेगा कि गरीबों और अमीरों की सोच में क्या फर्क होता है?

अगर आप Rich Dad Poor Dad Book In Hindi Summary के बारे में पढ़ना चाहते हैं, तो इस लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF में ज्यादातर आपको पैसों की समझ सीखने और अमीर बनने के तरीकों के बारे में जानकारी दी जाती है। इसलिए अगर आपका भी लक्ष्य अपनी जिंदगी में अमीर बनना है, तो आपको एक बार Rich Dad Poor Dad PDF को अवश्य पढ़ना चाहिए। क्योंकि यह पुस्तक बहुत सारे लोगों को अमीर बनने का तरीका बता चुकी है।

नोट: डाउनलोड लिंक आगे है!

Rich Dad Poor Dad in Hindi Pdf Download करके उसे कैसे पढ़ें? 

जैसे कि हमने आपको यह बताया कि इस आर्टिकल में Rich Dad Poor Dad in Hindi Pdf Download फ्री में करने के लिए गूगल ड्राइव का लिंक दिया गया है। जहां से आप से डाउनलोड कर सकते हैं। 

उसके पश्चात आप Rich Dad Poor Dad Pdf को पढ़ने के लिए अपने मोबाइल फोन अथवा कंप्यूटर में pdf viewer/Office app/software आदि की मदद से इस PDF को open कर सकते हैं।

नोट: डाउनलोड लिंक आगे है!

Rich Dad Poor Dad in Hindi Pdf पढ़ने के फायदे:

आपमें से बहुत सारे लोग ऐसे होंगे जो Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF को डाउनलोड करने के पश्चात उसे पढ़ना भूल जायेंगे।

ऐसा बहुत सारे लोग करते हैं, जो excited होकर Hindi Books PDF को डाउनलोड करते हैं और फिर इस प्रकार की महत्वपूर्ण किताबों के PDF आपके मोबाइल फोन में कचरे की तरह पड़े रहते हैं। 

लेकिन आपको अन्य लोगों की तरह ऐसा नहीं करना है! यदि आप रिच डैड पुअर डैड हिंदी बुक पीडीएफ डाउनलोड कर रहे हैं, तब आपको खुद से यह वादा करना चाहिए कि आपको उस PDF को पूरा पढ़ना है। तभी आप Rich Dad Poor Dad in Hindi Pdf में बताई गई बातों का लाभ मिलेगा और आप अपनी जिंदगी को सक्सेसफुल बना पाएंगे।

नोट: डाउनलोड लिंक आगे है!

Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF Review: 

Rich Dad Poor Dad in Hindi बहुत ही उपयोगी और ज्ञानवर्धक किताब है, जिसने मेरी भी जिंदगी में बहुत महत्वपूर्ण बदलाव लाए हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हमारे स्कूलों में हमें पैसों की अहमियत के बारे में नहीं सिखाया जाता है और हमेशा नौकरी पाने के लिए प्रेरित किया जाता है।

इस वजह से बहुत सारे होनहार बच्चे, जो अपनी जिंदगी में कुछ बड़ा कर सकते हैं; वह सही रास्ते से भटक जाते हैं। लेकिन रिच डैड पुअर डैड पुस्तक आपको पैसों की अहमियत के बारे में सिखाती है और जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी करती है। 

Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF में आपको निम्नलिखित बातों के बारे में जानने को मिलेगा।

  • Chapter 1:– रिच डैड पुअर डैड कौन है, आपको इसके बारे में पता चलेगा।
  • Chapter 2:- अमीर लोग पैसे के लिए काम नही करते हैं, ऐसा क्यों?
  • Chapter 3:- पैसे की समझ क्यो सिखाई जानी चाहिऐ, जिससे आप अमीर बनेंगे!
  • Chapter 4:- अपने काम से काम रखो, ऐसा क्यों?
  • Chapter 5:- टैक्स का इतिहास और कॉरपोरेशन्स की ताकत, जिससे आप टैक्स की ताकत से अमीर बनेंगे!
  • Chapter 6:- आप जानेंगे कि कैसे अमीर लोग पैसे का अविष्कार करते है?
  • Chapter 7:- सीखने के लिए काम करे- पैसे के लिए काम न करें। ऐसा क्यों?
  • Chapter 8:- अपने लक्ष्य की बाधाओ को पार करना कैसे करें?
  • Chapter 9:- अमीर बनने की शुरुआत कैसे करें? 
  • Chapter 10:- और ज्यादा चाहिऐ?

इसलिए यदि आप इन सभी बातों के बारे में जानना चाहते हैं, तो आर्टिकल के अंत में दिए गए Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF Download लिंक की मदद से इसे डाउनलोड करें और पूरा पढ़ें।

नोट: डाउनलोड लिंक आगे है!

Rich Dad Poor Dad Hindi PDF: Audiobook  

कई बार ऐसा होता है, जब आपके पास पीडीएफ को पढ़ने के लिए पर्याप्त समय नहीं होता है अथवा आप ऐसी परिस्थितियों में होते हैं, जहां पर पीडीएफ को पढ़ना थोड़ा मुश्किल होता है। और आपका मन किसी पीडीएफ को पढ़ने का बिलकुल भी नहीं करता है!

तो ऐसी परिस्थितियों में आप चाहे तो Rich Dad Poor Dad Hindi PDF की Audiobook को सुन सकते हैं, इससे आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। नीचे हमने आपके लिए सर्वश्रेष्ठ Rich Dad Poor Dad in Hindi Audiobook की वीडियो दी है। आप इसे youtube से भी download कर सकते हैं।

नोट: डाउनलोड लिंक नीचे दिया गया है!

Conclusion – Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF 

आप Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF को Free में Download करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके इस PDF को Google drive से डाउनलोड सकते हैं।

आप ऊपर दिए गए लिंक की मदद से Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF file को डाउनलोड करने के पश्चात इस किताब में बताई गई अमीर बनने और पैसे की समस्या से बाहर निकलने से संबंधित महत्वपूर्ण बातों को पढ़कर जान सकते हैं और उसे अपनी जिंदगी में अपनाकर अपने भविष्य को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं।

हम उम्मीद करते हैं कि किस आर्टिकल में बताई गई Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF से संबंधित जानकारी आपको पसंद आई होगी और अगर डाउनलोड लिंक काम नहीं कर रहा है, तो आपने कमेंट करके बता सकते हो।
Disclaimer: meinhindi.com does not own any books or PDF’s, neither created nor scanned. We provide the link already available on the internet or in google drive.

मेरा नाम Shyam Krishn Pandey है और मैं इस वेबसाइट (meinhindi.com) का Founder हूं। मैने यह वेबसाइट आप लोगों के साथ Make Money और Education से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई है। आप हमसे किसी भी प्रकार का Question पूछने के लिए हमे Contact Us Page पर Massage कर सकते हैं।

1 thought on “[Free Download] Rich Dad Poor Dad in Hindi PDF Download 2022”

Leave a Comment