ऑनलाइन लड़की पटाने वाला ऐप 2023 (Ladki Patane Wala Apps)

ऑनलाइन लड़की पटाने वाला ऐप (Ladki Patane Wala Apps) जानिए लड़की पटाने वाला ऐप कौन सा है? (Ladki Patane Wala App Kaun Sa Hai) लड़की पटाने का एप्स डाउनलोड करें और लड़की पटाए!

आजकल हर कोई ऑनलाइन एक्टिव है इसलिए प्रत्येक व्यक्ति ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाना चाहता है; इसी कारण बहुत सारे लड़के गर्लफ्रेंड बनाने के लिए गूगल में “ऑनलाइन लड़की कैसे पटाए” एवं ऑनलाइन लड़कियों से बात करने वाले एप्स कौन-कौन से हैं? सर्च करते हैं।

पर शर्म की बात है कि गूगल रिपोर्ट के अनुसार केवल 5% लड़के ही रियल में ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बना पाते हैं।

बाकी 95% लोग जानकारी के अभाव में जालसाजो के चक्कर में फस जाते हैं, इसलिए वह इधर-उधर भटकते रहते हैं और उन्हें कोई भी गर्लफ्रेंड नही मिलती हैं।

तो दोस्तो, क्या आप भी अकेले है और आप ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाना चाहते है और ऑनलाइन लड़कियां पटाकर उनसे बात करना चाहते हैं। अगर आप भी ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं, जिससे आप रात भर बातें कर सकें, तो आप सही जगह पर आए हैं।

हम आपको बता दें कि फ्री वीडियो चैट एप्स के बारे में काफी रिसर्च एवं जानकारी इकट्ठा करने के पश्चात आज हम आपके लिए लड़कियों से ऑनलाइन बात करने वाले एप्स, और लड़कियों से फ्री में बात करने वाले ऐप और लड़की पटाने वाले ऐप, गर्ल डेटिंग एप तथा लड़कियों से वीडियो कॉलिंग करने वाला ऐप जैसे सवालों के लिए बेस्ट लड़की पटाने वाला ऐप्स की लिस्ट लेकर आए हैं।

जिस पर आप भारत तथा अन्य देशों की लड़कियों से बात कर सकेंगे तथा आप अपने लिए एक अच्छी गर्लफ्रेंड पा सकते हैं। यदि आप भी ऑनलाइन लड़की पटाने वाला ऐप ढूंढ रहे हैं, तो आप हमारी इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक अंत तक पढ़े।

ऑनलाइन लड़की पटाने वाला ऐप (Ladki Patane Wala Apps) जानिए लड़की पटाने वाला ऐप कौन सा है? (Ladki Patane Wala App Kaun Sa Hai) लड़की पटाने का एप्स डाउनलोड करें और लड़की पटाए!

आज हम आपको टॉप टेन लड़की पटाने वाले एप्स के बारे में बताएंगे, जिस पर आप लड़कियों से दोस्ती करके दिन भर बात कर सकते हैं तथा अपनी उन्हे अपनी गर्लफ्रेंड बनाकर डेट पर ले जा सकते हैं।

Top 10 लड़की पटाने वाले एप की सूची जानने से पहले आपको यह जान लेना अवश्य चाहिए कि लड़की पटाने वाले ऐप क्या होते हैं तथा इन्हें कैसे इस्तेमाल किया जाता है?

आइए सबसे अच्छे ऑनलाइन लडकी पटाने वाला ऐप के बारे में जानते हैं।

Content Headings

लड़की पटाने का एप्स (Ladki Patane Wala App Kaun Sa Hai) 

ऑनलाइन लड़की पटाने के लिए आपको डेटिंग एप को डाउनलोड करके इस्तेमाल करना होता है; आप डेटिंग एप के इस्तेमाल से देश तथा दुनिया की किसी भी अनजान लड़की से दोस्ती करके उसे अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हैं।

लड़की पटाने के लिए हर कोई डेटिंग ऐप का इस्तेमाल करता है और आप भी डेटिंग ऐप इस्तेमाल करने वाली किसी भी लड़की से ऑडियो तथा वीडियो कॉल पर बात करके उसे पटा सकते हैं।

पैसा कमाने वाले अन्य ऐप्स के बारे में पढ़ें:

  1. कॉल ब्रेक गेम पैसा कमाने वाला
  2. स्पिन करके पैसे कमाने वाला गेम
  3. बबल शूटर गेम पैसा कमाने वाला
  4. गेम खेलो पेटीएम कैश जीतो ऐप
  5. गेम खेलकर रिचार्ज करने वाला ऐप
  6. टीम बनाकर मैच लगाने वाला ऐप्स
  7. क्विज खेलो पैसा जीतो गेम ऐप्स
  8. वीडियो देखकर पैसे कमाने वाला ऐप 
  9. रिचार्ज करके पैसे कमाने वाला ऐप्स
  10. तीन पत्ती गेम पैसे कमाने वाला ऐप
  11. क्रिकेट गेम से पैसे कमाने वाला ऐप
  12. Ads देखकर पैसे कमाने वाला ऐप

लड़की पटाने वाली एप्स में आप किसी भी समय किसी भी लड़की से घंटों बात कर सकते हैं और यदि आपको कोई लड़की ठीक-ठाक लगे तो आप उसे अपनी गर्लफ्रेंड भी बना सकते हैं।

आजकल गूगल पर बहुत सारी डेटिंग एप्स हैं, जिन पर आप बड़ी आसानी से किसी भी लड़की से दोस्ती करके उसे आसानी पटा सकते हैं और गर्लफ्रेंड बनाने के पश्चात आप उसे डेट पर भी ले जा सकते हैं।

डेटिंग एप का उपयोग करते हुए आपको सच्चा प्यार भी मिल सकता है; सच्चा प्यार मिलने पर आप उस लड़की को अपनी वाइफ बना सकते हैं। गूगल पर आपको लड़की पटाने वाले कई सारे ऐप्स मिल जाएंगे, किंतु इनमें से अधिकतर फ्रॉड होते हैं, जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

हालांकि कुछ अन्य मान्यता प्राप्त ऐप होते हैं, वह सभी इंग्लिश तथा अन्य भाषाओं में होते हैं इसलिए भारतीय लड़कों को इन सभी परेशानियों को उठाना पड़ता है। इन्हीं सभी दिक्कतों को देखते हुए आज हम आपके लिए टॉप 10 डेटिंग एप्स लेकर आए हैं, जिस पर आप बड़ी आसानी से लड़की पटा सकते हैं।

इन ऐप्स में आप हिंदी भाषा का इस्तेमाल कर सकते हैं, अगर आप चाहें तो इंग्लिश तथा और कई भाषाओं का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। हमारे द्वारा बताए गए लड़की पटाने वाले एप्स पूरी तरह सुरक्षित है। 

क्योंकि हमने आपको बताने से पहले इन एप्लीकेशन की बारीकी से जांच की है, इसलिए आपको किसी भी प्रकार की डर अथवा भय करने की जरूरत नहीं है। 

आइए जानते हैं कि वह कौन से एप्लीकेशन है जिनसे आप बड़ी आसानी से लड़की पटा सकते हैं। लेकिन अगर आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक नहीं है, तो आपको डेटिंग एप का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और ना ही डेटिंग एप पर अपनी फेक प्रोफाइल बनानी चाहिए; इससे आप खतरे पर पड़ सकते हैं।

आगे बताए गए टॉप 10 डेटिंग ऐप्स में से किसी भी ऐप को आप सब्सक्रिप्शन लेकर अथवा बिल्कुल फ्री में यूज कर सकते हैं। 

टॉप 10 लड़की पटाने वाला ऐप (Ladki Se Baat Karne Wala Apps) 

आज हम आपको लड़की पटाने वाली टॉप टेन एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं, एप्लीकेशन बताने के साथ-साथ हम आपको Dating Apps का इस्तेमाल करना, डेटिंग एप पर लड़की पटाना तथा उससे जुड़ी सभी जानकारियां देने वाले हैं।

इसलिए आप हमारे आर्टिकल को ठहर कर ध्यान से पढ़ें, यह आपके लिए अवश्य लाभकारी साबित हो सकता है।

बेस्ट डेटिंग ऐप्सलड़की पटाने का ऐप्स (Best For)
टिंडर डेटिंग ऐप (Tinder Dating App)जल्दी और आसानी से लड़की पटाने हेतु अच्छा
Aisle – डेटिंग ऐप फॉर इंडियंसभारतीय लोगों के लिए सर्वश्रेठ 
बमबल डेटिंग (Bumble Dating App)आत्मविश्वासी लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ
हैपन (Happen)पिछड़े हुए लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ
क्वाक क्वॉक (Quack Quack)जल्दी लड़की पटाने के लिए बेस्ट
डेटिंग एंड चैट – स्वीटमीट (Dating And Chat – SweetMeet)चैटिंग और डेट पर ले जाने के लिए 
डेटिंग विथ सिंगल – इहैपी (Dating With Single – iHappy)सिंगल लड़की पटाने के लिए 
मिंगल2 डेटिंग ऐप (Mingle2 Dating App)प्रत्येक उम्र के लोगों के लिए बेस्ट
Hinge Dating And Relationshipसीरियस रिलेशनशिप के लिए सर्वश्रेष्ठ डेटिंग ऐप 
ट्रूलीमैडली: इंडियन डेटिंग ऐपसच्चा प्यार की चाहत रखने वालों के लिए बेस्ट

हम आपको ऊपर दी गई ऐप्स के बारे में पूरी जानकारी देंगे, इसलिए आप हमारे आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें; क्योंकि हम आपको एप्लीकेशनो के बारे में सारी जानकारी देने से पहले कुछ अन्य जानकारी देने वाले हैं।

ऐसे में कुछ लोग पूरा आर्टिकल नहीं पढ़ते हैं और ऊपर दी गई सूची को देखकर ऐप डाउनलोड कर लेते हैं; जिससे उन्हें लड़की पटाने में दिक्कत होती है, इसलिए आप अंत तक हमारे आर्टिकल को पढ़ें।

कुछ और जानकारियां देने के बाद हम आपको सभी लड़की पटाने के ऐप्स के बारे में बताएंगे कि आपके लिए कौन सा लड़की पटाने वाला ऐप बेस्ट हो सकता है?

#1. टिंडर – डेटिंग ऐप (Tinder – Dating App)

 

अगर आप सच्चा प्यार पाना चाहते हैं अथवा आप केवल मनोरंजन के लिए लड़की पटाना चाहते हैं, तो आपको टिंडर डेटिंग ऐप का यूज़ करना चाहिए।

आजकल हर कोई ऑनलाइन आकर लड़की पटाना चाहता है, इसलिए आपको टिंडर ऐप ऐप पर आपकी तरह लाखों-करोड़ों सिंगल व्यक्ति मिल जाएंगे; जो लड़की की तलाश में आए थे और उन्हें टिंडर ऐप की मदद से गर्लफ्रेंड मिल गई।

टिंडर ऐप पर अब तक 55 अरब जोड़ियां बन चुकी है इस एप्लीकेशन में आप बिल्कुल मुफ्त लड़की पटा सकते हैं।

टिंडर ऐप में हर किसी के लिए कुछ ना कुछ उपलब्ध है, अगर आप लड़की पटाना चाहते हैं तो लड़की पटा सकते हैं।

अगर आप सच्चा प्यार पाना चाहते हैं, तो आप सच्चा प्यार भी पा सकते हैं और अगर बातचीत करने के लिए आप एक दोस्त की तलाश में हैं तो भी आप टिंडर ऐप पर बड़ी आसानी से अपना दोस्त तलाश सकते हैं।

अगर आप डेटिंग की दुनिया में पहली बार आए हैं तो आपके लिए टिंडर ऐप के अलावा और कोई एप्लीकेशन मेरी समझ में उचित नहीं हो सकती है। टिंडर ऐप बिल्कुल निशुल्क है, आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और टिंडर ऐप पर कई सारी लड़कियां पटा सकते हैं। 

#1. टिंडर – डेटिंग ऐप (Tinder – Dating App)
Application’s Name Tinder 
App Size 54 MB
Downloaders 10 CR+
Ratings 3.2
Languages हिंदी, इंग्लिश आदि कई भाषाओं में 
Match 55 बिलियन 
Free Cost Yes

टेक्निकल रूप से अगर इस ऐप की बात की जाए तो इस ऐप का आकार 54 एमबी का है तथा गूगल प्ले स्टोर पर इसके अब तक 10 करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोडर हैं; जिन्होंने इसे 3.2 की रेटिंग से नवाजा है।

क्या आपको मालूम है कि आप टिंडर ऐप को हिंदी, मराठी, तेलुगू, तमिल, इंग्लिश तथा अन्य वैश्विक भाषाओं में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

टिंडर ऐप क्या है? (Tinder App Kya Hai) 

टिंडर विश्व की सबसे बड़ी ऑनलाइन लड़की पटाने वाली (डेटिंग) एप्लीकेशन है जहां पर आप 190 से ज्यादा देशों की लड़कियां से मिल सकते हैं और उनसे दोस्ती कर सकते हैं।

इसे आप अपने मोबाइल तथा लैपटॉप दोनों से चला सकते हैं, लैपटॉप पर टिंडर ऐप चलाने से आपको इसकी सारी सुविधाएं मिल जाती हैं।

टिंडर ऐप को आप फ्री तथा सब्सक्रिप्शन लेकर इस्तेमाल कर सकते हैं; फ्री में आपको लड़की पटाने में थोड़ा समय लग सकता है। 

अगर आप इसका टिंडर गोल्ड वाला सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको बड़ी आसानी से लड़की पट सकती है।

टिंडर कैसे काम करता है? (Tinder App Kaise Kaam Karta Hai?)

टिंडर आपके द्वारा बताई गई जानकारी, नाम पता, तस्वीर तथा लोकेशन के आधार पर तथा आपके लिंग के अनुसार आपके लिए प्रोफाइल इकट्ठा करके आपके सामने प्रस्तुत करता है।

जिसे आप अपने अनुसार पसंद अथवा रिजेक्ट कर सकते हैं; अगर आपने जिसे पसंद किया और वह भी आपको पसंद करता है। 

तो टिंडर ऐप पर आपका एक मैच बन जाता है, जहां पर आप उससे बात करके दोस्ती कर सकते हैं अथवा उसे अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हैं।

टिंडर ऐप पर लड़की कैसे पटाए? (Tinder App Par Ladki Kaise Pataye) 

अगर आप ऑनलाइन लड़की पटाना चाहते हैं तो में  आपको टिंडर ऐप की सलाह दूंगा, आइए जानते हैं कि आप टिंडर ऐप पर किस तरह लड़की पटा सकते हैं?

सबसे पहले आप टिंडर ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर ले, डाउनलोड करने के पश्चात टिंडर आपसे आपका मोबाइल नंबर, आपका पता, आपका नाम तथा आपकी प्रोफाइल फोटो की मांग करता है।

प्रोफाइल बनाते समय आप अपना रियल नेम, जन्मदिन तथा एक अच्छी फोटो टिंडर को दें जिससे टिंडर पर जो भी लड़की आपको देखे वह आपको पसंद कर सके।

अकाउंट बनाने के पश्चात अब आप टिंडर ऐप के होम स्क्रीन पर पहुंच जाएंगे; जहां आपको कई सारी लड़कियों की प्रोफाइल देखने को मिल जाती है।

अगर आपको कोई लड़की पसंद आती है तो आप उसकी फोटो को दाएं तरफ स्क्रोल कर सकते हैं जिससे वह like हो जाती है

और अगर आप किसी लड़की की फोटो पसंद नहीं करते हैं तो आप उसे बाएं तरफ सरका करके हटा सकते हैं।

आपके द्वारा लाइक लड़की यदि आपको लाइक करती है तो आप का टेंडर पर एक मैच बन जाता है जहां पर उससे आप बात करके उसे पटा सकते हैं।

अगर आप टिंडर एप्प पर जल्दी से जल्दी बहुत सारी लड़कियां पटाना चाहते हैं तो आपको टिंडर गोल्ड का सब्सक्रिप्शन लेना चाहिए।

सब्सक्रिप्शन लेने से आप किसी लड़की को सुपर लाइक कर सकते हैं; सुपर लाइक करने से लड़की जल्दी पटती हैं।

अथवा फ्री में भी बहुत सारी लड़कियां को आप पटा सकते है, इस प्रकार आप टिंडर में अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हैं और उससे दिन भर बातें कर सकते हैं।

#2. Aisle – डेटिंग ऐप फॉर इंडियंस (Aisle – Dating App For Indians)

#2. Aisle – डेटिंग ऐप फॉर इंडियंस (Aisle – Dating App For Indians)

Online लड़की पटाना कोई हंसी का खेल नहीं है, अगर आप वास्तव में एक साथी की तलाश में हैं तो Aisle आपके लिए एक विकल्प हो सकता है; Aisle उन लोगों के लिए बहुत बेस्ट है, जो ऑनलाइन गर्लफ्रेंड पाना चाहते हैं।

आप आइल पर जाकर अपने लिए लड़की पटा सकते हैं, इसलिए अगर आप ऑनलाइन लड़की पटाना चाहते हैं तो आप Aisle का सहारा ले सकते हैं।

#2. Aisle – डेटिंग ऐप फॉर इंडियंस (Aisle – Dating App For Indians)
#2. Aisle – डेटिंग ऐप फॉर इंडियंस (Aisle – Dating App For Indians)
Application’s Name Aisle 
App Size 15 MB
Downloaders 50 लाख+
Ratings 4.6
Languages 50 से ज्यादा भाषाएं 
Match60 करोड़ से ज्यादा 
Free CostYes

गूगल के अनुसार बात की जाए तो Aisle ऐप आपको बिल्कुल फ्री गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाता है।

गूगल प्ले स्टोर से अब तक 50 लाख लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड किया है।

4.6 की रेटिंग के साथ यह डेटिंग की दुनिया में अपना एक खास महत्व रखता है। 

क्या आपको पता है की Aisle ऐप पर 50 से भी ज्यादा लैंग्वेज उपलब्ध है। आप हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगू आदि भाषाओं में इस ऐप को चला सकते हैं।

15Mb के आकार वाली इस एप्लीकेशन में आपको देश, दुनिया की सुंदर से सुंदर लड़कियां देखने को मिल जाती हैं जिन्हें आप अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हैं।

ऐसले ऐप क्या है? (Aisle Dating App Kya Hai)

Aisle सिंगल लड़के तथा लड़कियों के लिए अपने साथी को तलाशने के लिए एक मंच है जिस पर सिंगल लड़के 170 से भी ज्यादा देशों की लड़कियां हैं।

आप उनको आसानी से पटा सकते हैं, Aisle पर आपको दुनिया के अलग-अलग विचार रखने वाले लोगों से दोस्ती करने का मौका भी मिलता है। इस Aisle Dating ऐप पर आप फ्री तथा सब्सक्रिप्शन दोनों के आधार पर रजिस्टर कर सकते हैं।

ऐसले कैसे काम करता है? (Aisle Kaise Kam Karta Hai)

Aisle पर अगर आप अपनी प्रोफाइल बनाते हैं जिस पर आप अपना मोबाइल नंबर, पता, नाम, लिंग तथा तस्वीरें साझा करते हैं तो एस्सेल ऐप आपकी प्रोफाइल के अनुसार आपके आसपास तथा आपके लिए उचित प्रोफाइलों को ढूंढकर प्रस्तुत करता है।

अगर आप लड़के हैं तो आपके लिए एस्सेल ऐप सुंदर-सुंदर लड़कियों की प्रोफाइल दिखाता है जिन्हें आप अपने अनुसार लाइक अथवा अनलाइक कर सकते हैं।

फ्री Aisle ऐप पर आपको एक निश्चित प्रोफाइल दिखाई जाती हैं और अगर आप सब्सक्रिप्शन चार्ज देकर साइन अप करते हैं तो आपको अनगिनत प्रोफाइल दिखाई जाती रहती हैं।

ऐसल ऐप पर लड़की कैसे पटाए? (Aisle App Par Ladki Kaise Pataye?)

Aisle पर लड़की पटाने के लिए आपको एस्सेल ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लेना चाहिए; डाउनलोड करने के पश्चात आपको इसपर एक प्रोफाइल बना लेनी है।

आप जिस तरह की प्रोफाइल बनाएंगे, Aisle ऐप आपको उसी तरह की लड़कियों की प्रोफाइल दिखाएगा; इसलिए आप प्रोफाइल बनाते समय किसी भी प्रकार की गलती ना करें।

प्रोफाइल बन जाने के पश्चात अब आपको Aisle ऐप पर बहुत सारी लड़कियों की प्रोफाइल दिखाई देने लगती हैं।

अगर आप किसी लड़की की प्रोफाइल पसंद करते हैं तो आप उसे लाइक कर सकते हैं। 

लाइक करने से हो सकता है कि वह भी लड़की आपको लाइक करें, इस तरह आपको Aisle ऐप पर आपकी गर्लफ्रेंड मिल जाएगी।

और अगर किसी लड़की की प्रोफाइल आपको पसंद नहीं आती है तो आपको उसे साइड कर देना है।

जिस लड़की को आपने लाइक किया, अगर वह भी लड़की आपको लाइक करती है तो आपका एक मैच बन जाता है और आप उससे ऑडियो वीडियो तथा मैसेज में बात कर सकते हैं

इस प्रकार Aisle ऐप पर आप बिल्कुल फ्री में बड़ी आसानी से लड़की पटा सकते हैं; परंतु आप यदि जल्दी से लड़की पटाना चाहते हैं तो आपको इसका सब्सक्रिप्शन ले लेना चाहिए।

ध्यान रहे; अगर आप 18 प्लस के नहीं है, तो आपको Aisle ऐप डाउनलोड नहीं करना चाहिए।

यह आपके लिए तथा आपके भविष्य के लिए एक खतरा साबित हो सकता है।

#3. बमबल – डेटिंग ऐप (Bumble – Dating App)

#3. बमबल – डेटिंग ऐप (Bumble – Dating App)

अगर आप ऑनलाइन लड़की पटाने वाली ऐप की तलाश में हैं, तो आपको बम्बल एप पर बहुत ज्यादा मजा आने वाला है।

बम्बल एप पर आपको 18 साल से लेकर 40 साल तक की नौजवान, खूबसूरत एवं सेक्सी महिलाएं मिल जाती है; जिनसे आप इस ऐप में दोस्ती करके उन्हें अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हैं।

Bumble ऐप पर आप उन लड़कियों को पटा सकते हैं जिनसे आप आज तक नहीं मिले हैं और ना ही जानते हैं।

बम्बल एप आपको यहां पर नए जीवन साथी के साथ जीवन का शुरुआत करने का सुनहरा अवसर प्रदान करता है। 

#3. बमबल – डेटिंग ऐप (Bumble – Dating App)
Application’s Name Bumble
App Size 29 MB
Downloaders 1 CR+
Ratings 4.2
Languages हिंदी सहित और कई भारतीय भाषा 
Match 20 CR+
Free Cost Yes

अगर आप बम्बल एप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इसे गूगल प्ले स्टोर से निशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। 

गूगल प्ले स्टोर में यूजर्स द्वारा इसे 4.2 की रेटिंग दी गई है और इसका आकार 29 एमबी का है। बम्बल एप को अब तक एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड करके अपने जीवन की एक नई शुरुआत की है।

बम्बल ऐप आपको हिंदी, अंग्रेजी सहित कई और मान्यता प्राप्त भाषाओं में यूज करने को मिल जाता है; जिससे आप बड़ी ही आसानी से लड़की पटा सकते हैं।

बमबल ऐप क्या है? (Bumble Dating App Kya Hai)

Bumble एक ऐसी एप्लीकेशन है जो युवाओं को अपने जीवनसाथी को तलाशने का मौका प्रदान करती है।

बम्बल एप का इस्तेमाल बहुत से युवा अपने मनोरंजन हेतु लड़की पटाने के लिए करते हैं। 

अगर आप ऑनलाइन जाकर किसी अनजान लड़की को पटाना चाहते हैं तो आपको बम्बल ऐप जरूर ट्राई करना चाहिए।

बमबल कैसे काम करता है? (Bumble Kaise Kam Karta Hai)

जब आप बम्बल ऐप को डाउनलोड करते हैं तो डाउनलोड करने के पश्चात बम्बल एप में आपको साइन अप करना पड़ता है।

साइन अप करते समय यह आपसे आपकी सारी जानकारी जैसे नाम, मोबाइल नंबर, पता तथा फोटो प्रोफाइल की मांग करता है।

और बाद में इसी प्रोफाइल के अनुसार आपको लड़कियों की प्रोफाइल भेजता है।

बमबल पर लड़की कैसे पटाए? (Bumble App Par Ladki Kaise Pataye)

साइन अप करने के बाद जब आप बम्बल एप के होम स्क्रीन पर पहुंचते हैं तो आपको आपके अनुसार यानी आपने जो प्रोफाइल दी होती है, उसी के अनुसार बम्बल ऐप आपके लिए लड़कियां प्रस्तुत करता है।

लड़की की प्रोफाइल देखते हुए आपके पास दो तीन ऑप्शन होते हैं; पहला आपको कोई लड़की पसंद आती है तो आप उस लड़की को दाएं तरफ स्क्रॉल करके लाइक भेज सकते हैं अथवा बाएं तरफ स्क्रॉल करके आप उसे अनलाइक कर सकते हैं।

अगर आप उससे तुरंत दोस्ती करना चाहते हैं तो आप बम्बल सब्सक्रिप्शन लेकर उसे सुपरलाइक भेज सकते हैं।

सुपर लाइक भेजने से लड़की की तरफ से जवाब आने में जल्दी हो सकता है।

एक बार लड़की को लाइक भेजने के बाद अगर उस तरफ से भी आपको लाइक अथवा मैसेज आता है, तो आपका एक मैच बन जाता है और आप उस लड़की से बात कर सकते हैं। बात करते-करते आप अपनी योग्यता अनुसार उसे जल्दी से पटा कर अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हैं। 

इस प्रकार आप Bumble ऐप पर ऑनलाइन लड़की पटाने का सपना पूरा कर सकते हैं।

#4. हैपन (Happen)

#4. हैपन (Happen)

आप हमेशा अपने मोहल्ले अथवा शहर में कई सारी लड़कियों को देखते होंगे; जो आपके ध्यान को अपनी ओर आकर्षित करती होंगी, किंतु आप उन्हें केवल देखते रह गए होंगे और उनसे कुछ नहीं कर पाते हैं।

परंतु आप हैपन पर बिना झिझक किसी भी अनजान लड़की से बात करके उसे अपने दिल की रानी बना सकते हैं।

सबसे बड़ी मजे की बात है कि इस पर आपका एक भी रुपए खर्च नहीं होता है, अगर आप चाहें तो बिल्कुल फ्री में इस ऐप का आनंद ले सकते हैं अथवा आप इसके सब्सक्रिप्शन को लेकर सुंदर से सुंदर लड़कियों को अपना बना सकते हैं।

#4. हैपन (Happen)
Application’s Name Happen 
App Size 40 MB
Downloaders 5 CR+
Ratings 3.1
Languages हिंदी तथा इंग्लिश सहित कई अन्य 
Match 62 CR+
Free Cost Yes

अगर विश्वास की बात की जाए तो, हेपन ऐप डेटिंग इंडस्ट्री में सबसे आगे हैं क्योंकि आप इसे बिल्कुल मुफ्त में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं; जहां इसे 5 करोड़ लोगों से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड करके अपना प्यार दिया है।

हालांकि इसकी रेटिंग गूगल प्ले स्टोर में बहुत ज्यादा अच्छी नहीं है, फिर भी आप इस ऐप का इस्तेमाल करके अपनी मनोकामना को पूरा कर सकते हैं।

इस ऐप पर अब तक 62 करोड़ से भी ज्यादा जोड़ियां बन चुकी हैं, जो अपने आप में ही एक रिकॉर्ड है।

क्या आप जानते हैं कि आप Happen को हिंदी, इंग्लिश तथा और कई भाषाओं में आसानी से चला सकते हैं।

Happen ऐप क्या है? (Happen Dating App Kya Hai)

Happen ऐप एक ऐसी एप्लीकेशन है जिस पर आप देश, दुनिया की खूबसूरत लड़कियों से बातें करके उन्हें पटा सकते हैं।

इस ऐप की मदद से आप ऐसी – ऐसी लड़कियों को पटा सकते हैं जिसे पटाने के लिए आपने सोचा भी नहीं होगा!

इसलिए देर मत करें, इस ऐप को डाउनलोड करके अपने मन मुताबिक लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड बनाएं।

हैपेन कैसे काम करता है? (Happen Kaise Kam Karta Hai?)

आप जब भी हैपन ऐप पर अपनी प्रोफाइल बनाते हैं तो उसी प्रोफाइल के आधार पर यह ऐप आपको लड़कियों की तस्वीर दिखाता है।

अगर आपको कोई भी लड़की की तस्वीर पसंद आती है तो आप उसे उसके प्रोफाइल में जाकर अच्छी तरह जान सकते हैं।

उसकी प्रोफाइल देखने के बाद अगर वह लड़की आपको पसंद आती है तो आप उसे लाइक अथवा s.m.s. भेज सकते हैं।

इस तरह हैपन ऐप पर आपको आपकी गर्लफ्रेंड बिना किसी खर्चे के तुरंत मिल जाती है, जिससे आप ढेर सारी बातें कर सकते हैं।

हैपेन पर लड़की कैसे पटाए? (Happen App Par Ladki Kaise Pataye)

Happen ऐप पर लड़की पटाने के लिए आपको अपनी एक बेहतर तस्वीर के साथ प्रोफाइल बनानी चाहिए।

याद रखें, आप जिस तरह की लड़की पटाना चाहते हैं उसी के अनुसार अपनी प्रोफाइल में अपनी हॉबी को जोड़ें।

प्रोफाइल बनाने के बाद आप हैपन के होम स्क्रीन पर जाएं, जहां पर आपको ढेर सारी लड़कियों की प्रोफाइल दिखेगी। आपको जो भी प्रोफाइल पसंद आए, आप उसे लाइक अथवा s.m.s. भेज सकते हैं।

अगर उस लड़की को आपकी प्रोफाइल अच्छी लगेगी तो वह आपसे बात करने की कोशिश करेगी; इस प्रकार आप हैपन पर अपनी गर्लफ्रेंड खोज सकते हैं।

#5. क्वाक क्वॉक (Quack Quack)

#5. क्वाक क्वॉक (Quack Quack)

Quack Quack dating app दुनिया के सबसे प्रसिद्ध डेटिंग एप्लीकेशनो में से एक है; जो सिंगल युवकों और युवतियों को एक दूसरे से उनके पसंद विश्वास तथा विचित्रताओ के आधार पर मिलाता है।

इस ऐप का मानना है कि अगर आपके लिए गुलाब का फूल बना है तो फिर आप टेसू के फूल को क्यों संभाल रहे हैं।

अर्थात अगर आप अच्छी लड़की पटाना चाहते हैं तो आप क्वेक क्वेक डेटिंग ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यहां पर आपको देश दुनिया की खूबसूरत से खूबसूरत लड़कियां देखने को मिल जाती हैं, जिनसे आप बातें करके, चैट करके अपना मनोरंजन कर सकते हैं।

अगर आप सच्चा प्यार भी पाना चाहते हैं तो आपके लिए क्वेक क्वेक ऐप ही बना है, इस पर अब तक 1000000 से भी ज्यादा लोगों ने सच्चा प्यार पाया है।

#5. क्वाक क्वॉक (Quack Quack)
Application’s Name Quack Quack 
App Size 15 MB
Downloaders 1 CR+
Ratings 4.0
Languages हिंदी तथा अन्य भाषाए 
Match 14 CR+
Free Cost Yes 

इस ऐप के भरोसे की बात की जाए तो, अब तक गूगल प्ले स्टोर में इसके एक करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोडर्स हैं।

जिन्होंने इसे 4.0 की रेटिंग दी है; क्वेक क्वेक ने अब तक 14 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को आपस में मिलवाया है।

यह आपके लिए बिल्कुल फ्री है, आप इस पर फ्री में अथवा आप चाहे तो सब्सक्रिप्शन लेकर इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको जानकर खुशी होगी कि इस ऐप का इस्तेमाल आप हिंदी सहित कई भारतीय भाषाओं में कर सकते हैं।

क्वैक क्वैक ऐप क्या है? (Quack Quack Dating App Kya Hai?)

Quack Quack भारत का नंबर वन डेटिंग एप है जहां पर देश दुनिया के लड़के लड़कियां अपने जीवनसाथी की तलाश करते हैं और अपने साथी को खोज पाते हैं।

Quack Quack ऑनलाइन लड़की पटाने वाली एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल करके आप देश दुनिया की किसी भी लड़की को पटा सकते हैं।

क्वैक क्वैक कैसे काम करता है? (Quack Quack Kaise Kam Karta Hai?)

Quack Quack पर जब आप साइन अप करके अपनी एक प्रोफाइल बनाते हैं तो आपके रुचि, योग्यता तथा पसंद के आधार पर क्वेक क्वेक आपको आपके आसपास की लोकेशन वाली लड़कियां दिखाता है।

जिन्हें आप अपने अनुसार चुन सकते हैं और धीरे-धीरे बात करके अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हैं।

Quack Quack पर लड़की कैसे पटाए? (Quack Quack App Par Ladki Kaise Pataye?)

क्वेक क्वेक पर लड़की पटाने के लिए आपको चैटिंग करनी आनी चाहिए, अगर आप चैट करना नहीं जानते हैं तो यह आपके लिए बुरी बात हो सकती है।

जब आपको क्वेक क्वेक द्वारा लड़कियों की प्रोफाइल दिखाई जाती है तब आप अपनी पसंद की लड़की को लाइक अथवा सुपर लाइक भेज सकते हैं।

सुपर लाइक भेजने के लिए आपको क्वेक क्वेक का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है।

अगर आपने जिस लड़की को लाइक किया हो वह भी आपके प्रोफाइल को लाइक करती है तो समझो आपका काम हो गया है।

अब आप उससे मैसेज तथा ऑडियो कॉल में बात कर सकते हैं, अपनी योग्यता के अनुसार आप उसे अपनी गर्लफ्रेंड अथवा बीवी भी बना सकते हैं।

#6. डेटिंग एंड चैट – स्वीटमीट (Dating And Chat – SweetMeet)

#6. डेटिंग एंड चैट – स्वीटमीट (Dating And Chat – SweetMeet)

स्वीटमीट वास्तव में एक बहुत आसान डेटिंग एप्लीकेशन है, जिस पर आप ऑनलाइन शॉपिंग की तरह ऑनलाइन लड़की पटा सकते हैं। जिस चीज के लिए आप समाज से शर्माते थे वह काम यहां पर आप बड़ी आसानी से कर सकते हैं।

स्वीटमीट की सबसे बड़ी खासियत है कि यहां पर अन्य डेटिंग एप की तरह फेक आईडी नहीं बनाई जा सकती है।

अगर आप फेक आईडी बनाकर इस ऐप का इस्तेमाल भी करते हैं तो पकड़े जाने पर आप को सजा हो सकती है। इसलिए अगर आप एटीन प्लस नहीं है, तो आप इस एप से दूर ही रहें, यह आपके लिए नहीं है! 

जब आप 18 प्लस के हो जाएं, तब ही इस ऐप का इस्तेमाल करें।

#6. डेटिंग एंड चैट – स्वीटमीट (Dating And Chat – SweetMeet)
Application’s Name SweetMeet 
App Size 82 MB
Downloaders 5 CR+
Ratings 4.0
Languages हिंदी मराठी तमिल तेलुगू आदि भारतीय भाषा में उपलब्ध
Match 60 CR+
Free Cost Yes

गूगल प्ले स्टोर पर स्वीटमीट के अब तक 50000000 से भी ज्यादा यूजर्स है, जो इसे भारत का बहुत बड़ा डेटिंग एप बनाता है।

4.0 की रेटिंग के साथ यह अपने यूजर्स के लिए हमेशा कई सारी सुविधाएं लाता रहता है।

यह बिल्कुल मुफ्त है और इस पर 60 करोड़ बार मैच बना चुके हैं। आप इसे हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगू तथा और कई अन्य भाषाओं में इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्वीटमीट ऐप क्या है? (SweetMeet Dating App Kya Hai?)

स्वीटमीट भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन लड़की पटाने वाला ऐप है। इस पर आप किसी भी देश की अनजान लड़की से दोस्ती करके उसे अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हैं।

स्वीटमीट में आप 18 साल से लेकर 50 साल तक की महिलाओं को पसंद करके उनसे बात कर सकते हैं तथा उन्हें अपने दिल की रानी बना सकते है।

स्वीटमीट कैसे काम करता है?(SweetMeet Kaise Kam Karta  Hai?)

जब आप स्वीटमीट पर अपना अकाउंट बनाते हैं तो आपकी प्रोफाइल के अनुसार sweetmeet आपको उसी तरह की लड़कियों की प्रोफाइल दिखाता है। 

जिससे आप अपनी पसंद की लड़की को आसानी से प्राप्त कर लेते हैं और उसे पटाकर अपनी घरवाली बना सकते हैं।

स्वीटमीट पर लड़की कैसे पटाए? (SweetMeet App Par Ladki Kaise Pataye?)

स्वीटमीट पर लड़की पटाने के लिए आपको अपनी प्रोफाइल में सबसे खूबसूरत तस्वीर लगानी चाहिए, क्योंकि कोई भी लड़की सबसे पहले आपकी तस्वीर को ही देखती है और फिर आपको पसंद करती है। 

अगर आप अच्छी तस्वीर नहीं लगाएंगे, तो हो सकता है कि आपको स्वीटमीट पर लड़की पटाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़े।

शुरुआत में आप ज्यादा से ज्यादा लड़कियों को लाइक तथा मैसेज भेजें; जिससे वह आपकी प्रोफाइल को देखकर आपको मैसेज बैक कर सकें।

अगर आप जल्दी तथा ज्यादा लड़कियां पटाना चाहते हैं, तो आपको स्वीटमीट सब्सक्रिप्शन लेना चाहिए।

इस पर आप सुंदर सुंदर लड़कियों को मिनटों में पटाकर अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हैं।

#7. डेटिंग विथ सिंगल – इहैपी (Dating With Single – iHappy)

#7. डेटिंग विथ सिंगल – इहैपी (Dating With Single – iHappy)

क्या आपने किसी डेटिंग एप के द्वारा लड़की पटाने की कोशिश की और आप उस पर असफल रहे हैं है तो कोई बात नहीं है।

आप एक बार आईहैप्पी पर लड़की पटा कर देखें, हम वादा करते हैं कि आपको आईहैप्पी कभी भी निराश नहीं करेगा।

यह भारत ही नहीं, दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन लड़की पटाने वाला ऐप है।

आप इस ऐप की मदद से किसी भी शहर अथवा राज्य की लड़की को आसानी से पटाकर अपनी गर्लफ्रेंड बना सकते हैं।

#7. डेटिंग विथ सिंगल – इहैपी (Dating With Single – iHappy)
Application’s Name iHappy 
App Size 32 MB
Downloaders 1 CR+
Ratings 3.8
Languages इंग्लिश हिंदी तथा कई विदेशी भाषा में उपलब्ध
Match 14 CR+
Free Cost 

आईहैप्पी को अब तक गूगल प्ले स्टोर में एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है, जहां पर यूजर्स ने इसे 3.8 की जबरदस्त रेटिंग दी है। 

आप इसे इंग्लिश, हिंदी तथा कई और विदेशी भाषाओं में इस्तेमाल कर सकते हैं।

आईहैप्पी बिल्कुल मुफ्त ऑनलाइन डेटिंग एप्लीकेशन है, जिसने अब तक 14 करोड से भी ज्यादा जोड़ियां बनाकर साबित किया है कि आईहैप्पी भारत की सबसे बढ़िया ऑनलाइन डेटिंग एप्लीकेशन है।

32 एमबी वाली इस एप्लीकेशन को आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

इहप्पी ऐप क्या है? (iHappy Dating App Kya Hai)

IHappy एक ऐसा ऐप है जिसका इस्तेमाल लोग अपने हमसफर को ढूंढने के लिए करते हैं; इस एप्लीकेशन पर सिंगल लड़के अपने लिए देश दुनिया की सुंदर-सुंदर लड़कियों को पटाकर अपने दिल की रानी बनाते हैं।

iHappy ऑनलाइन डेटिंग तथा रिलेशनशिप आधारित एप्लीकेशन है, जिसके इस्तेमाल से सिंगल लोग अपने हमसफर की तलाश करके नए जीवन की शुरुआत करते हैं।

इहैपी कैसे काम करता है? (iHappy Kaise Kam Karta Hai?)

iHappy आपके पर्सनल प्राथमिकताओं को ध्यान में रखकर आपके लिए सबसे होनहार जोड़ा ढूंढने में आपकी मदद करता है।

आपकी प्रोफाइल के अनुसार आपकी जो भी पसंद, विभिन्नताएं तथा अन्य चीज होती हैं।

उसी के आधार पर आई हैप्पी आपके लिए लड़कियां सजेस्ट करता है, जिन्हें आप उनके प्रोफाइल देख कर अपने लिए चुन सकते हैं।

इहप्पी पर लड़की कैसे पटाए? (iHappy App Par Ladki Kaise Pataye?)

iHappy पर लड़की पटाने के लिए सबसे पहले आप आईहैप्पी ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लें।

डाउनलोड करने के पश्चात सबसे पहले आप अपने मोबाइल नंबर द्वारा अपनी एक अच्छी प्रोफाइल बनाएं।

कभी भी फेक प्रोफाइल ना बनाएं और ना ही प्रोफाइल जल्दबाजी में बनाये; प्रोफाइल बनाने के लिए आप अपनी कम से कम 2 तस्वीरों को जरूर दें।

जब आपकी प्रोफाइल बनकर तैयार हो जाएगी तो आपकी प्रोफाइल के अनुसार आपको आपके आसपास की बहुत सारी लड़कियां आईहैप्पी द्वारा सजेस्ट की जाएंगी, जिन्हें आप अपने अनुसार पसंद अथवा रिजेक्ट कर सकते हैं।

पसंद की हुई लड़की को आप लाइक अथवा एक एसएमएस भेज सकते हैं, अगर उस लड़की द्वारा आपको भी लाइक अथवा s.m.s. किया जाता है तो आपकी एक जोड़ी बन जाती है।

जोड़ी बन जाने के बाद आप उस लड़की से मैसेज करते करते उसका व्हाट्सएप नंबर ले सकते हैं और व्हाट्सएप पर आप उसे प्रपोज कर सकते हैं।

इस प्रकार आईहैप्पी द्वारा आप अपने लिए सुंदर सी खूबसूरत गर्लफ्रेंड पटा सकते हैं।

#8. मिंगल2 डेटिंग ऐप (Mingle2 Dating App)

#8. मिंगल2 डेटिंग ऐप (Mingle2 Dating App)

Mingle2 हर उम्र के लोगों के लिए ऑनलाइन डेटिंग रिलेशनशिप ऐप है, जिस पर आप अपने लिए बिल्कुल मुफ्त में ऑनलाइन लड़की पटा सकते हैं। 

यह ऐप ऑनलाइन डेटिंग इंडस्ट्री में मुक्त होने के कारण अपना एक अलग महत्व रखता है।

इस ऐप पर आप बिना सब्सक्रिप्शन फीस के अन्य एप्लीकेशनो की तुलना में बड़ी ही आसानी से अपने लिए एक हमसफर की तलाश कर सकते हैं। 

#8. मिंगल2 डेटिंग ऐप (Mingle2 Dating App)
Application’s Name Mingle2 
App Size 32 MB
Downloaders 1 CR+
Ratings 4.4
Languages हिंदी इंग्लिश तथा कई और भाषाओं में उपलब्ध
Match 10 CR+
Free Cost Yes

Mingle2 को अब तक गूगल प्ले स्टोर द्वारा एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है।

क्या आपको पता है कि मिंगल2 ऐप को हिंदी, इंग्लिश सहित कई और भाषाओं में चलाया जा सकता है।

4.4 की जबरदस्त रेटिंग के साथ यह ऐप अपने उपभोक्ताओं के लिए हमेशा से अच्छा साबित होता आया है।

32mb के आकार वाले इस ऐप ने अब तक 10 करोड से भी ज्यादा जोड़ियां बनाई हैं और इसके लिए इस ऐप ने एक भी फीस चार्ज नहीं की है।

मिंगल2 ऐप क्या है? (Mingle2 Dating App Kya Hai)

मिंगल2 की शुरुआत 2006 में एक ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट के रूप में हुई थी, बाद में इसके प्रसिद्धि को देखते हुए इसे एप्लीकेशन का रूप दिया गया।

Mingle2 किसी भी उम्र के लोगों को निशुल्क लड़की पटाने, फ्लर्ट करने तथा दोस्ती करने की अनुमति देता है।

18 साल से ऊपर का हर नौजवान इस ऐप का इस्तेमाल करके किसी भी लड़की से ऑनलाइन मिल सकता है तथा उससे फ्लर्ट कर सकता है और चाहें तो उसे अपनी पत्नी भी बना सकता है।

मिंगल2 कैसे काम करता है? (Mingle2 Kaise Kam Karta Hai)

Mingle2 आपकी profile के अनुसार आपके लिए एक योग्य मिलान को ढूंढती है। 

यह ऐप आपके द्वारा बताई गई सारी जानकारी के अनुसार आप के लिए परफेक्ट जोड़े की तलाश करके आपके सामने प्रस्तुत करता है।

जिसे आप अपनी पसंद तथा नापसंद के अनुसार लाइक तथा रिजेक्ट कर सकते हैं।

मिंगल2 पर लड़की कैसे पटाए? (Mingle2 App Par Ladki Kaise Pataye)

Mingle2 द्वारा आपकी प्रोफाइल के अनुसार कई सारी लड़कियां दिखाई जाती हैं जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं।

आप जिस लड़की को चुनते हैं, आप उसे दाएं तरफ सिलेक्ट करके उसे लाइक अथवा उसकी प्रोफाइल देखकर उसे मैसेज भेज सकते हैं। अगर वह लड़की आपको भी लाइक करती है, तो आप उससे दोस्ती कर सकते हैं; इस प्रकार आप बड़ी आसानी से मिंगल2 पर अपने लिऐ लड़की पटा सकते हैं।

जब भी कोई लड़की आपको लाइक करती है तो वह सबसे पहले आपकी प्रोफाइल देखती है। इसलिए जल्दी से लड़की पटाने के लिए आप अपनी प्रोफाइल को बड़ी शानदार तरीके से बनाएं।

#9. Hinge Dating And Relationship

#9. Hinge Dating And Relationship

Hinge ऐप को इसीलिए बनाया गया है कि अगर कोई अपने प्यार को पाना चाहता है, तो वह हिना पर ऑनलाइन आकर आसानी से अपना प्यार पा सके।

अन्य डेटिंग प्लेटफार्म में आप को अपना प्यार पाने में बहुत समय लग सकता है, किंतु Hinge को इस तरह डिजाइन किया गया है कि इस पर आकर आप कुछ मिनटों में ही अपने लिए लड़की पटा सकते हैं।

इस पर 18 साल से लेकर 50 साल तक की महिलाओं से दोस्ती करके ऑडियो तथा वीडियो कॉल में बात करके उन्हें पटाया जा सकता है।

#9. Hinge Dating And Relationship
Application’s Name Hinge 
App Size 46 MB
Downloaders 1 CR+
Ratings 4.1
Languages इंग्लिश तथा कई भारतीय भाषाओं में उपलब्ध
Match 15 CR+
Free Cost Yes

टेक्निकल रूप से अगर Hinge की बात की जाए तो  46 एमबी आकार वाले इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर में अब तक एक करोड़ से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

इस एप्लीकेशन को आप इंग्लिश, हिन्दी तथा कई भारतीय भाषाओं में आसानी से उपयोग कर सकते हैं; यहां पर अब तक 15 करोड़ से भी ज्यादा जोड़िया बनाई जा चुकी हैं।

जोड़ियां बनाने के मामले में अव्वल होने के साथ-साथ यह बिल्कुल मुक्त होने के कारण लोगों के बीच बहुत प्रचलित है।

अगर आप भी लड़की पटाना चाहते हैं अथवा उससे फ्लर्ट करना चाहते हैं, तो आपको Hinge ऐप जरुर डाउनलोड करना चाहिए।

हींग ऐप क्या है? (Hinge Dating App Kya Hai)

Hinge एक online लड़की पटाने वाली डेट एप्लीकेशन है जिसे भारत में बहुत पसंद किया जाता है। हालांकि यह ऐप रोमांटिक ही नहीं, वास्तव में एक सुंदर जीवनसाथी तलाशने में आपकी मदद करता है। 

इस ऐप के इस्तेमाल से आप जल्द ही अपने होने वाले जीवन साथी से मिल सकते हैं।

यह बिल्कुल मुफ्त है और इस पर लड़की पटाने का कोई भी शुल्क नहीं लगता है इसलिए आप इसे तुरंत डाउनलोड करके अपने लिए लड़की पटा सकते हैं।

हींग कैसे काम करता है? (Hinge Kaise Kam Karta Hai)

अन्य डेटिंग एप की तरह यह आप भी आपकी प्रोफाइल का उपयोग करके आपके लिए एक अच्छी सी लड़की की तलाश करता है।

तलाश पूरी हो जाने के बाद आपको उस लड़की को सजेस्ट करता है; अगर आपको वो लड़की पसंद आती है तो आप उसे मैसेज भेज कर अपनी बात आगे बढ़ा सकते हैं।

हींग पर लड़की कैसे पटाए? (Hinge App Par Ladki Kaise Pataye)

अगर आप इस एप्लीकेशन के द्वारा ऑनलाइन लड़की पटाना चाहते हैं, तो आप इसमें रजिस्टर करते समय अपनी एक बेहतरीन तस्वीर के साथ एवं अपने अनुसार लोकेशन को बदलकर एक अच्छी प्रोफाइल तैयार कर ले। जिससे जो भी लड़की आपकी प्रोफाइल को देखेगी वह आपको जल्दी से मैसेज भेज सकती है।

अगर आप अपनी खराब प्रोफाइल बनाते हैं तो आपको लड़की पटाने में वक्त लग सकता है; इसलिए आप इस ऐप पर लड़की पटाने के लिए अपनी एक बेहतरीन प्रोफाइल जरूर बनाएं।

#10. ट्रूलीमैडली: इंडियन डेटिंग ऐप (TrulyMadly: Indian Dating App)

#10. ट्रूलीमैडली: इंडियन डेटिंग ऐप (TrulyMadly: Indian Dating App)

अगर आप मनोरंजन के उद्देश्य को छोड़कर के वास्तव में सच्चा प्यार पाना चाहते हैं तो ट्रूलीमेडली आपके लिए एक विकल्प साबित हो सकता है।

ट्रूलीमेडली भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन सच्चा प्यार दिलाने वाला तथा मैच मेकिंग डेटिंग एप्लीकेशन है; इस पर अब तक 100000000 से भी ज्यादा जोड़ियां बनाई जा चुकी हैं।

इस पर 18 साल की नौजवान लड़कियों से लेकर 50 साल तक की खूबसूरत महिलाओं से बात करके आप अपने घर की आन, बान शान बना सकते हैं।

#10. ट्रूलीमैडली: इंडियन डेटिंग ऐप (TrulyMadly: Indian Dating App)
Application’s Name TrulyMadly 
App Size 36 MB
Downloaders 50 लाख+
Ratings 4.4
Languages कई भारतीय भाषाओं में उपलब्ध
Match 10 CR+
Free Cost Yes

गूगल रिकॉर्ड की बात की जाए तो ट्रूलीमेडली को अब तक 5000000 से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड करके इस पर विश्वास जताया है। इसके साथ ही 4.4 की जबरदस्त रेटिंग के साथ यह ऐप डेटिंग के मामले में नंबर वन पर है; जिस पर अब तक 100000000 से भी ज्यादा जोड़ियां बन चुकी हैं

आपने ऊपर सही देखा कि ट्रूलीमेडली अब हिंदी सहित कई और भाषाओं में भी उपलब्ध है और यह बिल्कुल मुफ्त है। 36 एमबी आकार वाली इस ऐप को भारत का नंबर वन डेटिंग ऐप तथा फ्यूचर ऐप माना जाता है।

ट्रूलीमेडली ऐप क्या है? (TrulyMadly Dating App Kya Hai)

TrulyMadly भारत का सबसे बढ़िया ऑनलाइन लड़की पटाने वाला ऐप है; आप इस पर बिना मेहनत किए आसानी से अपने लिए सुंदर गोरी सी किसी भी देश की लड़की को आसानी से पटा सकते हैं।

ट्रूलीमेडली कैसे काम करता है? (TrulyMadly Kaise Kam Karta Hai)

TrulyMadly भी अन्य डेटिंग एप्लीकेशनो की तरह ही वर्क करता है इसलिए आप ऊपर दी गई ऐप्स के काम को देख सकते हैं।

अगर आप 18+ नहीं है, तो आपको ट्रूलीमैडली का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है।

ट्रूलीमेडली पर लड़की कैसे पटाए? (TrulyMadly App Par Ladki Kaise Pataye)

जैसे अन्य डेटिंग एप्लीकेशन आपकी प्रोफाइल के अनुसार आपको तरह-तरह की लड़की पटाने का ऑप्शन देते हैं; ठीक उसी प्रकार ट्रूलीमैडली भी आपको अच्छी से अच्छी लड़की पटाने का अवसर प्रदान करता है।

अगर आप ज्यादा जानकारी चाहते हैं, तो आप ऊपर दी हुई एप्लीकेशनो से लड़की कैसे पटाए के बारे में जान सकते हैं।

फ्री लड़की पटाने का एप्स डाउनलोड कैसे करें | Free Ladki Patane Wala App Download 

आप हमारे द्वारा बताए गए फ्री लड़की पटाने का ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप इसे एंड्रॉयड के लिए गूगल प्ले स्टोर से और आईफोन के लिए आई स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं, इस लेख के सभी डेटिंग ऐप्स डाउनलोड हेतु इन स्टोर पर मौजूद है।

डेटिंग ऐप्स द्वारा लड़की कैसे पटाए (Online ladki kaise pataye)

ऑनलाइन लड़की पटाने के लिए आपको कोई एक डेटिंग एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होता है। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर बहुत सी Dating Apps मिल जाएंगी, जिन्हें आप डाउनलोड कर सकते हैं।

या फिर आप हमारे द्वारा बताई गई डेटिंग ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर से बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Dating Apps को डाउनलोड करने के पश्चात आपको मोबाइल नंबर सहित कुछ अपनी पर्सनल जानकारी देकर एप्लीकेशन में अपना अकाउंट बना लेना होगा। 

अकाउंट बनने के पश्चात आपको डेटिंग ऐप इस्तेमाल करने वाली लाखों लड़कियां देखने को मिल जाएंगी। आप जिस लड़की को पटाना चाहते हैं, उस लड़की को लाइक अथवा s.m.s. भेज सकते हैं; जवाब आने पर एप्लीकेशन में आपका एक मैच बन जाता है, जिसे जोड़ी भी कहा जाता है।

फिर आप अपने कौशल से धीरे-धीरे लड़की से दोस्ती कीजिए और अगर आपको वह पसंद आ जाए तो आप उसे गर्लफ्रेंड अथवा पत्नी भी बना सकते हैं।

FAQs – लड़की पटाने वाला ऐप (Online Ladki Patane Wala Apps) 

अक्सर लोगों के डेटिंग एप को लेकर कई सारे सवाल बने रहते हैं; इसलिए आज हम डेटिंग एप के बारे में बताने के साथ-साथ आपको इससे जुड़े कुछ प्रश्न के उत्तर भी देंगे।

आइए जानते हैं लोगों द्वारा पूछे गए डेटिंग एप के बारे में कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न।

फ्री में ऑनलाइन लड़कियों से बात करने वाला ऐप्स कौन सा है?

अगर आप फ्री में वाले लड़की पटाना चाहते हैं, तो आप हमारे द्वारा ऊपर बताई गई एप्लीकेशनो को देख सकते हैं।

आपको जिस एप्लीकेशन पर लगे कि आप इस एप्लीकेशन से लड़की पटा सकते हैं, तो आप उस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके उस पर अपना अकाउंट बना सकते है।

इंस्टाग्राम पर लड़की कैसे पटाए?

इंस्टाग्राम पर लड़की पटाने के लिए आपको एक अच्छी प्रोफाइल बनानी होगी, प्रोफाइल बनाने के बाद जब आप इंस्टाग्राम पर किसी लड़की को पसंद करते हैं, तो आप उसे बार-बार लाइक करें और उसे लगातार मैसेज करके पटाने की कोशिश करें।

ऐसा करने से हो सकता है कि वह लड़की को आप पसंद आ जाए और वह आपसे प्यार करने लगे; इस तरह आप इंस्टाग्राम पर किसी भी लड़की को पटा सकते हैं।

ऑनलाइन लड़की पटाने के लिए क्या क्या चाहिए?

अगर आप ऑनलाइन लड़की पटाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको एक ऑनलाइन डेटिंग एप पर अपना अकाउंट बनाना चाहिए।

अकाउंट बनाते समय याद रखें कि आप अपना रियल अकाउंट बनाएं तथा उसे बेहतरीन ढंग से बनाएं, क्योंकि कोई भी लड़की आपसे दोस्ती करने से पहले आपकी प्रोफाइल देख कर ही आप से दोस्ती करेगी।

इसलिए अगर आपकी प्रोफाइल गंदी हुई तो हो सकता है कि आपको आपका जीवन साथी ना मिले।

क्या डेटिंग एप्लीकेशन फ्रॉड होती हैं?

हां, कुछ डेटिंग एप फ्रॉड भी होते हैं किंतु हमने जो आपको एप्लीकेशन बताए हैं वह बिल्कुल रियल हैं। क्योंकि हमने बताने से पहले उन एप्लीकेशनो पर पूरी तरह से रिसर्च किया है और पाया है कि ऐप बिल्कुल सुरक्षित हैं, इसलिए आप हमारे द्वारा बताई गई एप्लीकेशनो को ही डाउनलोड करें।

क्या डेटिंग ऐप फ्री होते हैं?

हां, सभी डेटिंग एप्स फ्री होते हैं परन्तु आप उन पर सब्सक्रिप्शन लेकर वीआईपी सदस्य के रूप में ज्यादा से ज्यादा लड़कियों से बातचीत कर सकते हैं।

अगर आपको ज्यादा लड़कियों से डेट करने की जरूरत नहीं है तो आपको फ्री में ही डेटिंग ऐप का इस्तेमाल करना चाहिए।

निष्कर्ष – लड़की पटाने वाला ऐप (Best Ladki patane Wala Apps)

आमतौर पर लड़की पटाने वाला ऐप (Best Ladki patane Wala Apps) यानि कि डेटिंग एप का इस्तेमाल करने वाले लोग अपने जीवन साथी की तलाश को पूरा कर लेते हैं।

परंतु कुछ लोग गलत डेटिंग ऐप (Dating Apps) में फंसकर अपना पैसा गंवा बैठते हैं किंतु उन्हें अपना जीवनसाथी नहीं मिलता है।

इसलिए जब भी आप डेटिंग ऐप का इस्तेमाल करें तो अपनी आंखें व दिमाग खुला रखें, क्योंकि आपके चारों तरफ हो सकता है कि जालसाज बैठे हो।

वैसे तो हमारे द्वारा बताई गई सभी डेटिंग एप्लीकेशन पूर्णतया सुरक्षित हैं; किंतु अगर आपको इन एप्लीकेशनो से किसी भी प्रकार की दिक्कत होती है, तो हम इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं इसलिए आप अपने अनुसार ही डेटिंग ऐप का इस्तेमाल करे।

अगर आप 18+ नहीं है तो हम आपसे दोबारा फिर कहते हैं कि आप डेटिंग एप पर अपनी फेक प्रोफाइल ना बनाएं, क्योंकि ऐसा करने से आप कानूनी दांवपेच में फंस सकते हैं।

आज हमने आपको अपने इस आर्टिकल में लड़की कैसे पटाए के बारे में सारी जानकारी दी है। हमें आशा है कि अगर आप लड़की पटाना चाहते हैं, तो हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको बहुत मदद मिलेंगी।

यह वेबसाइट (MEINHINDI) आप लोगों के साथ Paise Kaise Kamaye और Apps तथा Gaming से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई गई है। आप हमसे संपर्क करने के लिए हमारे Contact Us पेज को विजिट करें।

Leave a Comment