10+ लड़के से बात करने वाला ऐप | Ladke Se Baat Karne Wala App Download 2024

अमीर घर के लड़के से बात करने वाला ऐप डाउनलोड करें (Ladke Se Baat Karne Wala App) 

दोस्तों सभी लड़कियों की ख्वाहिश होती है, कि उन्हें अपने जीवन में एक बेहतर जीवन साथी मिले, जिसके साथ वह खुशी के साथ अपना पूरा जीवन व्यतीत कर सकें।

लेकिन बहुत सारी लड़कियां लड़कों के सामने बात करने में डरती हैं अथवा समाज के भय के कारण वह लड़कों से बात नहीं करना चाहती है। इसलिए वह लड़कों से बात करने वाले ऐप (Ladke Se Baat Karne Wala App) की तलाश में रहती हैं।

जिससे वह बिना किसी डर के लड़कों से बात कर सके और अपने मनपसंद अनुसार एक बेहतर जीवन साथी चुन सकें। तो आज इस आर्टिकल में हम आपको टॉप 10 लड़के से बात करने वाले ऐप (Ladke Se Baat Karne Wala App) के बारे में बताएंगे, जिसका इस्तेमाल करके आप विभिन्न देश के लड़कों के साथ बात कर सकती हैं।

और इसके लिए आपको किसी देश की भाषा सीखने की आवश्यकता नहीं है, आप इन ऐप्स में दिए गए ट्रांसलेशन फीचर का इस्तेमाल करके आसानी के साथ बात कर सकती हैं।

तो आइए अब इस आर्टिकल की शुरूआत करते हैं और लड़कों से बात करने वाले ऐप के बारे में विस्तार से जानते हैं, लेकिन आर्टिकल की शुरुआत करने से पहले आपसे एक गुजारिश है, कि आप इस आर्टिकल को शुरू से अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ें।

Content Headings

टॉप 10 लड़के से बात करने वाला ऐप (Ladke Se Baat Karne Wala App) 

चलिए अब उन सभी टॉप 10 लडको से बात करने वाला ऐप (Ladke Se Baat Karne Wala App) के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा करते हैं, जिन पर आप अमीर घर के लड़कों से बात करके उनसे दोस्ती कर सकती हैं।

#1. Tinder (Ladke Se Baat Karne Wala App)

#1. Tinder (Ladke Se Baat Karne Wala App)

यह एक लोकप्रिय डेटिंग ऐप है, जिसे आप 190 से भी अधिक देशों में इस्तेमाल कर सकती हैं और किसी भी देश के अनजान व्यक्ति के साथ बात कर सकती हैं और एक दूसरें के साथ अपने विचारों को भी साझा कर सकती हैं।

इस ऐप का इस्तेमाल करके आप किसी लड़के से बात कर सकती हैं, क्योंकि यह डेटिंग ऐप है, इसीलिए यहां पर 24 घंटे लड़की और लड़कियां दोनों उपलब्ध रहते हैं, जिनसे आप चैट के द्वारा बातचीत कर सकती हैं।

यदि आप किसी लड़के को बहुत अधिक पसंद करती हैं, तो इस ऐप में आपको रोजाना 5 Super Likes का ऑप्शन मिलता है, जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी लड़के के प्रोफाइल को लाइक कर सकती हैं।

इस ऐप में रोजाना 26 मिलियन से भी अधिक लोग एक दूसरे के साथ बातचीत करते हैं और इस ऐप में आपको 60 बिलियन से भी अधिक लोगों के साथ अपने प्रोफाइल को मैच करनें की सुविधा मिलती है।

इस ऐप को आप फ्री में इस्तेमाल कर सकती हैं, लेकिन यदि आप अपनी प्रोफाइल को बूस्ट करना चाहती हैं, तो आप Tinder Plus अथवा Tinder Gold का सब्सक्रिप्शन ले सकती हैं और बहुत सारे फीचर्स प्राप्त कर सकती हैं।

इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आप इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकती हैं, अब तक 10 करोड़ से भी अधिक लोग इस ऐप को डाउनलोड कर चुके हैं।

Tinder ऐप की प्रमुख विशेषताएं 

  • इस ऐप में आपको Verified Profiles मिलता हैं।
  • आप Tinder’s passport फीचर का इस्तेमाल करके अपने लोकेशन को बदल सकती हैं।
  • इस ऐप में आपको Discover फीचर मिलता है, जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी व्यक्ति की प्रोफाइल को खोज सकती हैं।
  • आप फेसबुक और गूगल अकाउंट का इस्तेमाल करके अपना अकाउंट क्रिएट कर सकती हैं।

#2. Chamet (Ladko Se Baat Karne Wala App)

#2. Chamet (Ladko Se Baat Karne Wala App)

Chamet ऐप का इस्तेमाल करके आप लड़कों से बात कर सकती हैं और उन्हें अपना दोस्त बना सकती हैं, यह ऐप आपको पूरी दुनिया के लोगों के साथ बातचीत करने का अनुभव प्रदान करता है।

आप किसी भी लड़के के साथ face to face बात कर सकती हैं और अपनी बोरिंग लाइफ को बेहतर कर सकती हैं, इसके अलावा आप किसी लड़के के साथ गेम खेलकर भी आनंद उठा सकती है।

इस ऐप को आप Hindi, English, Spanish, French आदि भाषा में इस्तेमाल कर सकती हैं और यदि आपको किसी लड़के की भाषा को समझने में समस्या होती है, तो आप ट्रांसलेशन का इस्तेमाल करके उसकी भाषा को आसानी के साथ समझ सकती हैं।

वैसे तो इस ऐप के द्वारा आप किसी लड़के से Video Chat के माध्यम से बात कर सकती है, लेकिन यदि आप बिना चेहरा दिखाए किसी लड़के से बात करना चाहती है, तो आप किसी लड़के के साथ रूम क्रिएट कर सकती हैं।

यदि आप किसी लड़के को उपहार देना चाहती हैं, तो आप उसको animated gifts भेज सकती हैं और किसी त्यौहार पर आप उसको festival gifts भी दे सकती हैं।

इस ऐप का इस्तेमाल करके आप 150 से भी अधिक देश के लोगों के साथ बात कर सकती हैं और फिल्टर का इस्तेमाल करके किसी विशेष देश को भी चुन सकती है।

इस ऐप को डाउनलोड करने वालों की संख्या 1 करोड़ से भी अधिक है और इस ऐप को 4.0 की रेटिंग प्राप्त हो चुकी है, इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आप इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

Chamet ऐप की प्रमुख विशेषताएं 

  • इस ऐप में आपको Beauty Effects का ऑप्शन मिलता है।
  • आप किसी भी फेक फोटो को रिपोर्ट कर सकती हैं।
  • इस ऐप में आप अपने दोस्तों के साथ गेम खेल सकती हैं।
  • आप अपने पसंदीदा फोटो को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकती हैं।

#3. Live Talk (Ladkon Se Baat Karne Wala App)

#3. Live Talk (Ladkon Se Baat Karne Wala App)

Live Talk वीडियो चैट करने के लिए बहुत ही पॉपुलर ऐप है, इस ऐप के द्वारा आपको 30 मिलियन से भी अधिक लोगों के साथ बातचीत करने का अवसर मिलता है। 

यदि आपके पास 3G सिम उपलब्ध है, तो भी आप वीडियो चैट कर सकती हैं, इसके अलावा आप Wifi का इस्तेमाल करके भी वीडियो चैट कर सकती हैं और अपने आसपास के लोगों के साथ इस ऐप को शेयर कर सकती हैं।

इस ऐप का इस्तेमाल करना बहुत आसान है, बस आपको अपना Gender सेलेक्ट करना होगा और एक अच्छा प्रोफाइल फोटो लगाना होगा और लोगों को अपने बारे में बताना होगा, उसके बाद आप किसी लड़के के साथ अपना रिलेशनशिप बना सकती है।

इस ऐप को साल 2017 में पहली बार लांच किया गया था और अब तक इस ऐप को इस्तेमाल करने वालों की संख्या 10 करोड़ के पार पहुंच गई हैं और इस ऐप को 3.8 की रेटिंग प्राप्त है। इस ऐप को आप Google Play Store से डाउनलोड कर सकती हैं।

Live Talk ऐप की प्रमुख विशेषताएं 

  • इस ऐप में आप Group Calls कर सकती हैं।
  • इस ऐप में आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट को connect कर सकती हैं।
  • आप किसी भी व्यक्ति को ब्लॉक कर सकती हैं।
  • आप अपने पसंद अनुसार किसी भी टॉपिक को चुन सकती हैं और उस टॉपिक पर किसी व्यक्ति के साथ बात कर सकती हैं।

#4. FRND (Ladke Se Baat Karne Wala App)

#4. FRND (Ladke Se Baat Karne Wala App)

FRND एक भारतीय ऐप है, जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी लड़के अथवा लड़की को अपना दोस्त बना सकते है और उसे इंप्रेस करने के लिए ऑनलाइन गिफ्ट भी भेज सकते हैं।

आप प्राइवेट रूप से किसी भी लड़के को ऑडियो अथवा वीडियो कॉल कर सकती हैं, इसके अलावा आप प्राइवेट रूप से किसी लड़के के साथ चैट भी कर सकती है, इस ऐप में आपके किसी भी व्यक्तिगत जानकारी को थर्ड पार्टी ऐप के साथ शेयर नहीं किया जाता है।

वैसे तो किसी भी व्यक्ति के साथ दोस्ती करने के लिए यह एक अच्छा ऐप है, लेकिन यदि आप किसी के साथ बुरा व्यवहार करते हैं, तो आपकी प्रोफाइल को ब्लॉक किया जा सकता है।

इस ऐप को आप हिंदी, भोजपुरी, तेलुगू, पंजाबी, तमिल जैसे 14 भारतीय भाषाओं में इस्तेमाल कर सकती हैं और अपने दोस्तों के साथ लाइव गेम भी खेल सकती हैं।

इस ऐप को साल 2019 में लांच किया गया था, लेकिन इतने कम समय में ही इस ऐप के यूजर्स की संख्या 1 करोड़ की पार पहुंच गई है और प्ले स्टोर पर इस ऐप को 4.1 की रेटिंग प्राप्त है। इस ऐप को आप Google Play Store से डाउनलोड कर सकती हैं।

FRND ऐप की प्रमुख विशेषताएं 

  • इस ऐप में आप अपना खुद का अवतार बना सकती हैं।
  • आप Love & Friendship experts के साथ बात कर सकती हैं।
  • इस ऐप में आप FRND ludo, FRND carrom, Color Chase जैसे गेम को खेल सकती हैं।
  • आप इस ऐप को व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकती हैं।

#5. Hinge (Ladke Se Baat Karne Wala App)

#5. Hinge

Hinge एक पाॅपुलर डेटिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने मनपसंद लड़के के साथ बात कर सकती हैं और उसके साथ डेट पर जा सकती हैं, यह ऐप मुख्य रूप से कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका जैसे देशों में अधिक इस्तेमाल किया जाता है।

इस ऐप में आपको किसी लड़के के प्रोफाइल को लाइक करने की भी सुविधा मिलती है, इसके अलावा आप किसी खास व्यक्ति की प्रोफाइल को भी लाइक कर सकती हैं। 

इस ऐप में आपको रियल लोगों की प्रोफाइल मिलती है, जो वास्तव में किसी व्यक्ति को अपना दोस्त बनाना चाहते हैं और उनके साथ लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहना चाहते हैं। 

इस ऐप को आप Google Play Store से डाउनलोड कर सकती हैं और फ्री में इस ऐप का इस्तेमाल कर सकती हैं, लेकिन यदि आप अधिक फीचर्स प्राप्त करना चाहती हैं, तो आप इस ऐप का सब्सक्रिप्शन खरीद सकती हैं।

Hinge ऐप की प्रमुख विशेषताएं 

  • इस ऐप में आपको Safety Features की सुविधा मिलती है।
  • आप We Met Feature का इस्तेमाल करके अपना फीडबैक दे सकती हैं।
  • इस ऐप में आप अपना फोटो और वीडियो शेयर कर सकती हैं।
  • यह ऐप Prompts का इस्तेमाल करके आपके पर्सनालिटी के हिसाब से आपके लिए लड़का ढूंढने में सहायता करता है।

#6. MeetU (Best Dating App)

यदि आप किसी भी अनजान लड़के से बात करना चाहती हैं, तो MeetU ऐप आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है, क्योंकि इस ऐप में वीडियो चैट ज्वाइन करने के लिए कोई लिमिट नहीं है, आप 24 घंटे के अंदर किसी भी समय बात कर सकती हैं।

वैसे तो आप किसी भी चैट को प्राइवेट रूप से कर सकती हैं, लेकिन यदि आप भविष्य में किसी चैट हिस्ट्री को देखना चाहती हैं, तो आप Chat history वाले ऑप्शन में जाकर सभी चैट को देख सकती हैं।

इस ऐप में आप अपनी इमेज को किसी व्यक्ति के साथ शेयर कर सकती हैं और किसी भी व्यक्ति को amazing gifts भेज सकती हैं, इसके अलावा इस ऐप में आप Chatroom को भी ज्वाइन कर सकती हैं।

इस ऐप को डाउनलोड करने वालों की संख्या 50 लाख से भी अधिक है और और इस ऐप को 3.4 की रेटिंग प्राप्त है। इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आप इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकती हैं।

MeetU ऐप की प्रमुख विशेषताएं

  • इस ऐप में आप Video Chat कर सकती हैं।
  • इस ऐप के द्वारा आप किसी भी अनजान व्यक्ति से बात कर सकती हैं।
  • इस ऐप में आपको Super Entry Effects का ऑप्शन मिलता हैं।
  • इस ऐप में आप Chat history को देख सकती हैं।

#7. Holla (Ladka Ladki Dating App)

#7. Holla

Holla ऐप लड़को से बात करने के लिए बहुत ही पॉपुलर ऐप है, इस ऐप के द्वारा आप किसी भी लड़के से Video Calling और Chat के माध्यम से बात कर सकती हैं।

आप real time translation का इस्तेमाल करके विभिन्न देश के लड़कों के साथ बात कर सकती हैं और यदि आपको उनसे बात करने में कोई समस्या आती है, तो आप Customer Care से संपर्क करके अपनी समस्या को दूर कर सकती हैं।

इस ऐप का इस्तेमाल करके किसी लड़के को दोस्त बनाना बहुत ही आसान है, बस आपको इस ऐप को Google Play Store से डाउनलोड करना है।

उसके बाद आपको Screen पर tap करना है, उसके पश्चात आप आसानी के साथ किसी लड़के से बात कर सकती हैं।

यह ऐप 190 से भी अधिक देशों में उपलब्ध है और अब तक इस ऐप के 30 मिलियन से भी अधिक यूजर्स हो गए हैं, इसीलिए यह ऐप आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

Holla ऐप की प्रमुख विशेषताएं 

  • आप Free live video chat कर सकती हैं।
  • आप किसी व्यक्ति की प्रोफाइल को लाइक कर सकती हैं।
  • इस ऐप में आपको 1-on-1 वीडियो चैट करने की सुविधा मिलती है।
  • आप 24×7 कस्टमर सपोर्ट की सुविधा प्राप्त कर सकती हैं।

#8. Feeld (Ladkon Se Baat Karne Wala App)

#8. Feeld

Feeld ऐप का इस्तेमाल करके आप अपने मनपसंद अनुसार एक अच्छा लड़का चुन सकती हैं, इस ऐप की सबसे बढ़िया बात है, कि आप इस ऐप को पूरे विश्व में इस्तेमाल कर सकती हैं और विदेश में भी अपने दोस्त बना सकती हैं।

इस ऐप में आपको प्राइवेट चैट का भी ऑप्शन मिलता है, जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी लड़के को Video Calling अथवा Audio Calling कर सकती हैं।

आप चैट के दौरान किसी भी व्यक्ति को फोटो और वीडियो भी भेज सकती हैं और सभी Gender के लोगों के साथ बात कर सकती हैं, इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।

इस ऐप को आप Google Play Store से डाउनलोड कर सकती हैं और अधिक फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आप Premium Subscription खरीद सकती हैं।

Feeld ऐप की प्रमुख विशेषताएं 

  • इस ऐप में आपको Incognito Mode चालू करने का ऑप्शन मिलता है।
  • इस ऐप में आपको 20+ Sexualities मिलता हैं।
  • आप किसी भी व्यक्ति से प्राइवेट चैट कर सकती है।
  • इस ऐप में आपकी प्राइवेसी सुरक्षित रहती है।

#9. AW (Ladka Se Baat Karne Wala App)

#9. AW

इस ऐप का इस्तेमाल करके आप अपने क्षेत्र के लड़कों के साथ बात कर सकती हैं और उन्हें अपना दोस्त बना सकती हैं, इस ऐप में आपको Video Calling और Chat के माध्यम से बात करने की सुविधा मिलती है।

आप फ्री में किसी भी लड़के के साथ चैट कर सकती हैं और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए उसे इमोजी और स्टीकर भेज सकती हैं।

यदि आप किसी लड़के को पसंद करती हैं, तो आप उसके फोटो पर Swipe right वाले बटन पर क्लिक कर सकती हैं, इसके अलावा यदि आप किसी को नापसंद करती हैं, तो आप Swipe left वाले बटन पर क्लिक कर सकती हैं।

जब आप Swipe right वाले ऑप्शन को सेलेक्ट करते हैं, तो उस व्यक्ति के पास नोटिफिकेशन जाता है और जब वह आपके फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार करता है, तो आप उसके दोस्त बन जाते हैं।

यह बहुत ही पुराना ऐप है और अब तक इस ऐप के 1 करोड़ से भी अधिक यूजर्स हो गए हैं। इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आप इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकती हैं।

AW ऐप की प्रमुख विशेषताएं 

  • इस ऐप में आपको अपने फेसबुक अकाउंट अथवा मोबाइल नंबर पर इस्तेमाल करके अकाउंट क्रिएट करने की सुविधा मिलती है।
  • इस ऐप में आप Video Calling बात कर सकती हैं।
  • इस ऐप के द्वारा आप अपने क्षेत्र में मौजूद लोगों के साथ बात कर सकती हैं।
  • इस ऐप में आपको किसी भी व्यक्ति के प्रोफाइल को ब्लॉक करने की सुविधा मिलती है।

#10. TrulyMadly App

#10. TrulyMadly

TrulyMadly एक भारतीय ऐप है, जिसमें आपको Video Calling, Chat और Voice Call जैसे बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी लड़के को अपना दोस्त बना सकती हैं।

इसके अतिरिक्त इस ऐप में आपको बहुत सारे Stickers मिलते हैं, जिसे आप चैट के दौरान इस्तेमाल कर सकती हैं और किसी भी लड़के को प्रभावित कर सकती हैं।

यदि आप अधिक लोगों की प्रोफाइल को देखना चाहती हैं, तो आप TrulyMadly ऐप का प्रीमियम मेंबरशिप खरीद सकती हैं और बिना विज्ञापन के इस ऐप का लाभ उठा सकती हैं।

इस ऐप को आप Google Play Store से डाउनलोड कर सकती हैं, इसके अलावा इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आप इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जा सकती हैं।

TrulyMadly ऐप की प्रमुख विशेषताएं

  • इस ऐप में आपको Display Profile का ऑप्शन मिलता है।
  • आप अपनी प्रोफाइल को अच्छा बनाकर अपना Trust Score बढ़ा सकती हैं।
  • इस ऐप में आपकी प्राइवेसी सुरक्षित रहती है,  कोई भी व्यक्ति आपके फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकता है।
  • इस ऐप में आप fun quizes खेल सकती हैं।

#11. Aisle Chatting App

बात करें Aisle app की तो यह एक भारतीय डेटिंग एप है जो की डेटिंग के उद्देश्य से बनाया गया है, यह ऐप उन व्यक्तियों के लिए बहुत ही शानदार साबित होगा जो अपने लिए एक पार्टनर की तलाश कर रहे हैं, इस ऐप को खास तौर पर इसी उद्देश्य से बनाया गया है, जिससे कि भारतीय व्यक्ति अपने पार्टनर्स की तलाश पूरी कर सकते हैं।

यदि आप शादी के लिए एक पार्टनर की तलाश में है तो भी आप Aisle app का इस्तेमाल कर सकते हैं, साथ ही इस ऐप में कई सारे फीचर्स भी दिए हुए हैं, समानता यह एक casual dating app है, यह ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर में बहुत ही आसानी से मिल जाएगा और आप वहां से एक क्लिक में इंस्टॉल कर सकते हैं।

इस ऐप की रेटिंग 4.6 की है, साथ ही इस ऐप को अब तक तकरीबन 5M+ लोगों ने डाउनलोड कर लिया है, इस ऐप का मुख्यालय बेंगलुरु में स्थित है, इसके साथ ही आप इस ऐप के जरिए न केवल भारतीय व्यक्तियों से बल्कि दक्षिणी एशिया के भी लोगों से बात कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त Aisle एंड्रायड यूजर तथा एप्पल यूजर दोनों के लिए उपलब्ध है, आप इस ऐप को डाउनलोड करके उन व्यक्तियों से बात कर सकते हैं जिनसे आपको बात करके अच्छा लगेगा, इसके लिए आपको उसे केवल इनवाइट करना पड़ता है जो की एक बहुत ही अच्छा फीचर है, इस प्रकार आप इस ऐप के जरिए लड़कों से बात कर सकते हैं।

Aisle ऐप की प्रमुख विशेषताएं 

Aisle ऐप की कई साड़ी विशेषताएं हैं जो की निम्नलिखित है‌।

  • Aisle app मैं आपको एक वर्चुअल रूम की सुविधा दी जाती है जिसकी सहायता से आप अपने एक दोस्त के साथ मिलकर virtual room create कर सकते हैं। उसके बाद आप उसे वर्चुअल रूम में अपने पार्टनर के साथ मिलकर voice chat कर सकते हैं जो की इस ऐप का एक बेहतरीन फीचर है।
  • इस ऐप में आपको एक बहुत ही अच्छी सुविधा दी जाती है, आप इस ऐप में प्रोफाइल पर जाकर उसे लाइक करके इनवाइट कर सकते हैं, यदि वह व्यक्ति उस इनवाइट को एक्सेप्ट कर लेता है तो आप उसे चैट कर सकते हैं।
  • इस ऐप में वूमेन फर्स्ट भी होता है जिसका मतलब यह है की इस ऐप में प्रत्येक वर्ष पुरुष की तुलना में महिलाओं की वृद्धि होती है अर्थात इस ऐप को पुरुष की तुलना में महिलाओं द्वारा ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।
  • इस ऐप द्वारा आप सावधानीपूर्वक सेटल हो सकते हैं, इस ऐप में आपको कुछ सवाल के जवाब देने होते हैं, इन सारे सवालों के जवाब आपको सावधानी पूर्वक देने होते हैं इसके आधार पर आपके सामने व्यक्तियों को पेश किया जाता है जो की एक बहुत ही अच्छा फीचर है।
  • इस ऐप के द्वारा आप Indian और South Asian culture की सहराना करता है अर्थात या अप इनके जीवन शैली से प्रभावित है, इस वजह से ही इस ऐप की प्रमुख प्राथमिकता लोगों का मेल करवाना है।

लड़के से फ्री में बात करने वाला ऐप कौन सा है?

लड़के से फ्री में बात करने के लिए आप Chamet, MeetU, Holla, Hinge जैसे ऐप का इस्तेमाल कर सकती हैं और फ्री में किसी भी लड़के के साथ बात कर सकती है।

इन ऐप्स का इस्तेमाल करके आप किसी भी लड़के को अपना दोस्त बना सकती है और उससे Audio Calling अथवा Video Calling बात कर सकती हैं और उसके साथ अपना रिलेशनशिप बना सकती हैं।

इन ऐप्स का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है, बस इन ऐप्स में आपको अपना अकाउंट क्रिएट करना होगा और एक अच्छा प्रोफाइल फोटो लगाना होगा, जिससे कोई भी लड़का आपको देखकर इंप्रेस हो सके और आपसे बात करने के लिए तैयार हो जाए।

यदि आप मनोरंजन करने के लिए किसी से बात करना चाहती है, तो आप इन ऐप्स की सहायता से किसी भी लड़के से बात कर सकती है, लेकिन यदि आप किसी लड़के के साथ लंबा रिलेशनशिप बनाना चाहती हैं, तो आपको ऐसे लड़के को चुनना चाहिए, जो स्वभाव से अच्छा हो और वह सभी लड़कियो की भावनाओं की कद्र करता हो।

लड़के से बात करने वाला ऐप डाउनलोड कैसे करें?

लड़के से बात करने वाले ऐप को डाउनलोड करने की प्रक्रिया बहुत ही आसान है, आप Google Play Store का इस्तेमाल करके आसानी के साथ इस आर्टिकल में बताएं गए ऐप्स को डाउनलोड कर सकती हैं।

  • सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर को ओपन करें।
  • उसके पश्चात Search bar वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • क्लिक करने के पश्चात आप Search bar में लड़के से बात करने वाले ऐप का नाम टाइप करें।
  • इसके पश्चात आप उस ऐप के रिव्यू और रेटिंग को देख सकती हैं।
  • यदि आपको कोई ऐप पसंद आता है, तो आप Install बटन पर क्लिक करके उस ऐप को अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल कर सकती हैं।
  • इंस्टॉल होने के पश्चात आप उस ऐप का इस्तेमाल कर सकती हैं।

लड़के से बातचीत कैसे शुरू करें?

यदि आप किसी लड़के से बातचीत करने की शुरुआत करना चाहती हैं, लेकिन आपको लड़कों से बात करने में डर लगता है, तो आप नीचे बताएं गए तरीकों का इस्तेमाल करके अपने डर को खत्म कर सकती हैं और किसी भी लड़के से बातचीत की शुरुआत कर सकती हैं।

#1. लड़के का अभिवादन करें 

किसी भी लड़के से बात करने के लिए सर्वप्रथम आपको लड़के का अभिवादन करना चाहिए, उदाहरण के लिए जब भी आप किसी लड़के से बात करती हैं।

तो सबसे पहले आपको उसके साथ Hi, Hello, Good morning जैसे शब्दों का प्रयोग करना चाहिए, जिससे लड़के को अच्छा महसूस हो सके और वह आपके साथ खुलकर बात कर सके।

#2. अपने आसपास मौजूद चीजों के बारे में बात करें

बातचीत की शुरुआत करने के लिए आपको अपने आसपास मौजूद चीजों के बारे में बात करना चाहिए, जैसे यदि आप मुंबई शहर में रहती हैं, तो आप मुंबई के प्रसिद्ध जगह के बारे में बात कर सकती हैं।

इसके अलावा आप वहां के मशहूर पकवान के बारे में उनसे बात कर सकती हैं और उनके पसंद को समझने का प्रयास कर सकती हैं। 

#3. लड़के की तारीफ करें

जिस तरह से लड़कियों को अपनी तारीफ सुनना पसंद होता है, उसी तरह से लड़कों को भी अपनी तारीफ सुनना अच्छा लगता है।

इसीलिए आप लड़के से बातचीत करते समय उसकी तारीफ कर सकती हैं, उदाहरण के लिए आप किसी लड़के के कपड़े की तारीफ कर सकती हैं, इसके अलावा आप उसके पर्सनालिटी की तारीफ कर सकती है।

#4. अपनी बॉडी लैंग्वेज को सही रखें

किसी भी व्यक्ति से बात करने के लिए बॉडी लैंग्वेज का सही होना बहुत ही आवश्यक है, क्योंकि जब आपका बॉडी लैंग्वेज अच्छा होगा, तो आप लोगों को अच्छे ढंग से अपनी बातों को समझा पाएंगी।

इसीलिए आपको बात करने के दौरान लोगों के साथ आई कांटेक्ट बनाना चाहिए और अपनी बातों को समझाने के लिए आपको अपने हाथों का भी इस्तेमाल करना चाहिए।

#5. मुस्कुराहट के साथ बात करें 

जब भी आप लड़के के साथ बातचीत करने की शुरुआत करें, तो आप smile (मुस्कुराहट) के साथ बात करें, क्योंकि जब आपके चेहरे पर मुस्कुराहट होती है, तो लोगों को आपसे बात करने में अच्छा लगता है और सामने वाले व्यक्ति को ऐसा लगता है, कि आप उसकी बातों में इंटरेस्ट ले रहें है, इसीलिए बातचीत के दौरान Smile करना बहुत ही आवश्यक है।

FAQs – Ladke Se Baat Karne Wala Apps

यहां पर हमने लड़के से बात करने वाला ऐप से संबंधित कुछ सवाल जवाब दिए हैं, आप इनको भी पढ़ सकते हैं।

#1. फ्री लाइव वीडियो कॉल ऐप कौन सा है?

यदि आप फ्री में लाइव वीडियो कॉल करना चाहती है, तो आप WhatsApp, Skype, IMO जैसे पॉपुलर ऐप्स का इस्तेमाल कर सकती हैं, इन ऐप्स को पूरे विश्व में इस्तेमाल किया जाता है और करोड़ों की संख्या में लोग इस ऐप को फ्री में इस्तेमाल करते हैं।

#2. नंबर 1 वीडियो कॉलिंग ऐप कौन सा है?

व्हाट्सएप को नंबर 1 वीडियो कॉलिंग ऐप माना जाता है, क्योंकि इस ऐप में आप किसी भी व्यक्ति को high quality मोड में वीडियो कॉल कर सकती हैं। इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे देने की भी आवश्यकता नहीं पड़ती है, इसीलिए लोग इस ऐप को बहुत अधिक पसंद करते हैं।

#3. इंडिया का चैटिंग ऐप कौन सा है?

भारत में चैटिंग करने के लिए व्हाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर, स्काइप, टेलीग्राम, हाइक जैसे बहुत सारे ऐप मौजूद है, जिसे भारत के लोग बहुत अधिक पसंद करते हैं और रोजाना इन ऐप्स का इस्तेमाल करके अपने मित्रों और रिश्तेदारों के साथ बातचीत करते हैं।

#4. लड़के से चैटिंग कैसे करें?

लड़कों से चैटिंग करने के लिए आपको सबसे बड़े लड़कों के बारे में जानने का प्रयास करना चाहिए, उसके बाद आपको लड़के के पसंद के बारे में जानने की कोशिश करनी चाहिए और उनके साथ मजाक भी करना चाहिए, जिससे आपका रिलेशनशिप काफी लंबे समय तक चल सकता है।

#5. बिना बात किए लड़कों को कैसे आकर्षित करें?

यदि आप बिना बात किए किसी लड़के को आकर्षित करना चाहती है, तो उसके लिए आप अपने चेहरे पर मुस्कुराहट रखनी चाहिए और अपना हेयर स्टाइल भी अच्छा रखना चाहिए, इसके अलावा आपको लाल रंग के कपड़े पहनना चाहिए, क्योकि मनोविज्ञान के अनुसार लाल रंग के कपड़े लड़कों को बहुत तेजी से आकर्षित करते हैं।

निष्कर्ष – लड़के से बात करने वाला ऐप डाउनलोड करें 

इस आर्टिकल में हमने आपको टॉप 10 लड़के से बात करने वाले ऐप (Ladke Se Baat Karne Wala App) के बारे में जानकारी दी हैं एवं उन ऐप्स में उपलब्ध फीचर्स के बारे में भी बताया है, जिसमें से आप अपने मनपसंद अनुसार किसी भी ऐप का इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसके अतिरिक्त हमने इस आर्टिकल में आपको लड़कों से बात करने वाले ऐप को डाउनलोड करने का पूरा प्रोसेस विस्तार से बताया है और लड़कों से बातचीत की शुरुआत करने के लिए हमने आपको 5 तरीके बताए हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

उम्मीद करते हैं, आपको इस आर्टिकल में बताई गई जानकारी पसंद आई होगी और आप आर्टिकल में बताएं गए ऐप का इस्तेमाल करके अपने जीवन में एक अच्छा जीवनसाथी चुन पाएंगी।

1 thought on “10+ लड़के से बात करने वाला ऐप | Ladke Se Baat Karne Wala App Download 2024”

Leave a Comment