तीन पत्ती में कैसे जीतें | तीन पत्ती में जीतने का तरीका | तीन पत्ती गोल्ड में कैसे जीतें 2022

तीन पत्ती गेम डाउनलोड करें और बोनस प्राप्त करें | तीन पत्ती में कैसे जीतें? | तीन पत्ती कैसे खेला जाता है? 

अगर अभी तीन पत्ती गेम काफी ज्यादा खेलते हैं और हमेशा कोशिश करते हैं कि तीन पत्ती में पैसे जीत सके; लेकिन आप हर बार बाजी नहीं जीत पाते हैं और उसके लिए तीन पत्ती में जीतने का तरीका

Advertisement
Advertisement
जानना चाहते हैं।

तब आपको हमारा यह लेख पढ़ना चाहिए क्योंकि इस लेख में हम आपको तीन पत्ती जीतने का मंत्र यानी कि (Teen Patti Winning Tricks) की जानकारी देंगे।

आमतौर पर लोगों के द्वारा तीन पत्ती गोल्ड जैसा लोकप्रिय कार्ड गेम खेला जाता है और इसीलिए इस लेख के माध्यम से हम यह भी जानकारी देंगे कि तीन पत्ती गोल्ड में कैसे जीते? और तीन पत्ती गोल्ड ऐप में पैसे जीतने का तरीका क्या है?

इसलिए अगर आप हमारे यह आर्टिकल पढ़ लेते हैं, तब आपको तीन पत्ती में कैसे जीते | तीन पत्ती में जीतने का तरीका 2022 के बारे में काफी अच्छे से समझ में आ जाएगा।

तीन पत्ती गेम में जीतने का उपाय या टिप्स बताने से पहले हम आपको तीन पत्ती गेम 2022 में जीतने के लिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारी बताना चाहते हैं। 

उसके बाद हम आपको किसी भी तीन पत्ती रियल कैश गेम में पैसा जीतने के लिए उसे खेलने का सही तरीका बताएंगे और कुछ अन्य उपयोगी टिप्स भी बताएंगे। अगर आप हमारे द्वारा बताई गई Teen Patti Winning Strategies को फॉलो करेंगे, तो अवश्य ही तीन पत्ती गोल्ड या किसी अन्य ऑनलाइन तीन पत्ती न्यू गेम में पैसा जीत सकते हैं।

तीन पत्ती गेम 2022 में जीतने की जानकारी 

तीन पत्ती में कैसे जीतें | तीन पत्ती में जीतने का तरीका | तीन पत्ती गोल्ड में कैसे जीतें

तीन पत्ती गेम में ढेर सारा पैसा जीतने का तरीका जानने में सबसे पहले आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी जान लेनी चाहिए। जो कि यह है कि तीन पत्ती गेम 2022 में आप जैसे Users जो तीन पत्ती में ऑनलाइन पैसा जीतने का प्रयास करते हैं। 

उनके साथ काफी ज्यादा फ्रॉड किया जाता है, और यूजर्स को गेम जीतने के बाद भी पैसा नहीं दिया जाता है! 

सिर्फ इतना ही नहीं वर्तमान में इंटरनेट पर बहुत सारे फर्जी तीन पत्ती गेम ऐप्स आ चुके हैं, जिनका प्रमोशन Youtubers के द्वारा बहुत ही धड़ल्ले से किया जाता है। 

लेकिन आपको किसी भी प्रकार के फर्जी तीन पत्ती गेम डाउनलोड नहीं करने चाहिए, क्योंकि इनको इस प्रकार से बनाया जाता है कि इसमें आपको गेम के दौरान जानबूझकर हरा दिया जाएगा! इसलिए सबसे पहले आपको भरोसेमंद तीन पत्ती रियल कैश गेम डाउनलोड करना चाहिए। 

तीन पत्ती में कैसे जीते | तीन पत्ती में जीतने का तरीका 2022 (बेहतरीन उपाय) 

जैसा कि ऊपर हमने आपको बताया कि तीन पत्ती एक प्रकार का कार्ड गेम है और यह गेम आपको मनोरंजन के साथ काफी अच्छा पैसा जीतने का भी मौका देता है। 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आप चाहे किसी भी प्रकार का कार्ड गेम खेलें, जिसमें तीन पत्ती भी शामिल है; अगर आप इसमें जीतना चाहते हैं, तब आपको कुछ नियमों का पालन करना होगा। 

इसके साथ ही यह गेम जीतने के लिए कुछ कौशल और Tricks की जानकारी रखना आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होगा।

आप तीन पत्ती गेम जीतने के लिए, हमारे द्वारा आगे बताए गए टिप्स को फॉलो कर सकते हैं।

#1. Teen Patti Rules समझें 

अगर आप तीन पत्ती गेम में जीतना चाहते हैं; तो सबसे पहले यह सुनिश्चित करें कि आपको तीन पत्ती खेलने का नियम काफी अच्छे से पता होना चाहिए, क्योंकि अगर आप तीन पत्ती के नियमों से भलीभांति परिचित रहेंगे।

तो आपके पास तीन पत्ती गेम खेलने के दौरान बाजी जीतने का चांस ज्यादा रहेगा और आपको इसका भी अंदाजा रहेगा कि तीन पत्ती खेल के दौरान कौन से समय पर ऐसी कौन सी चाल चलनी है, जो आपकी जीत सुनिश्चित कर सके।

#2. फ्री में तीन पत्ती खेलकर अभ्यास करें 

जैसा कि आप जानते हैं कि ज्यादातर मामलों में तीन पत्ती खेल में दांव लगाते समय धनराशि लगाई जाती है। जिसमें जो खिलाड़ी दांव जीतता है, उसी को जीत की धनराशि मिलती है। हमारा आपको सुझाव यह है कि अगर आप तीन पत्ती खेल में नए है, तो शुरुआत में आपको फ्री में तीन पत्ती गेम खेलकर इसका अभ्यास करना चाहिए।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कई सारी वेबसाइट ऐसी है, जहां पर आपको मुफ्त में तीन पत्ती गेम खेलने की सुविधा दी जाती है; आप जिस भी तीन पत्ती वेबसाइट / ऐप का इस्तेमाल पैसा जीतने के लिए करने वाले हैं, उसी में आपको तीन पत्ती खेलने का फ्री ट्रायल भी दिया जाता है।

किसी भी नए वेबसाइट अथवा ऐप पर असली पैसे लगाकर तीन पत्ती गेम खेलने से पहले आप उसके फ्री ट्रायल में इसका अभ्यास कर सकते हैं, जो खेल के दौरान मददगार होगा।

#3. छोटे दांव से गेम शुरू करें 

चूंकि तीन पत्ती एक ऐसा कार्ड गेम है, जिसमें दांव लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखा जाता है कि या तो आप विरोधी खिलाड़ी के बराबर धनराशि जीत में रखें या फिर उससे दोगुनी राशि रखें, इसका मतलब है कि अगर आप छोटी धनराशि के साथ दांव लगाना शुरू करेंगे तो खेल में लंबे समय तक टिक सकते हैं।

इस खेल में छोटी बेट (शर्त) में लगाने के साथ आपका दांव क्रमिक रूप से बढ़ता जाएगा, इसलिए इस ट्रिक का पालन करके आप गेम में अधिक समय तक बने रह सकते हैं; क्योंकि इससे आपके पैसे जल्दी खत्म होने का जोखिम कम हो जाएगा और इससे आपकी दांव में लगाई हुई अपनी धनराशि या हारे हुए पैसे को वापस पाने का भी मौका देगा।   

#4. ब्लाइंड होकर खेलें 

तीन पत्ती खेल के नियमों में इसे 2 तरीके से खेला जाता है, जिसमें Show करके खेलना और ब्लाइंड होकर खेलना शामिल है। 

अगर हम आपको इसके बारे में बताएं; तो अगर आप Show करके यह खेल खेलते हैं; तब आपको दांव में दोगुनी धनराशि रखनी पड़ती है, वहीं अगर आप तीन पत्ती गेम को ब्लाइंड होकर खेलते हैं, तो इसमें आपको दांव में आधे पैसे रखते पड़ते हैं। 

अगर आप शुरुआत के दो, तीन दांव ब्लाइंड यानी अंधे होकर तीन पत्ती खेल में दांव खेलते है, तो आप के विरोधी थोड़ा भ्रमित हो सकते हैं। ऐसा इसलिए होगा; क्योंकि आप जब खेल के दौरान ब्लाइंड होकर खेलते हैं, तो इसका मतलब यह है कि आप बिना देखे कार्ड को दांव पर रखेंगे, इसलिए विरोधी खिलाड़ियों में तीन पत्ती में हारने का डर बना रहेगा।

#5. अवसर पर नजर बनाए रखें

तीन पत्ती खेल के दौरान आपको हमेशा अवसर पर नजर बनाए रखना होगा और खेल जीतने का अवसर मिलते ही उसे पकड़ने के लिए सतर्क रहना होगा। जब आप देख रहे होते हैं कि तीन पत्ती खेल के दौरान आपके विरोधी खिलाड़ी कमजोर पड़ रहे होते हैं; तो आपको उसका फायदा उठाना चाहिए।

तीन पत्ती गोल्ड में कैसे जीतें? | तीन पत्ती ताश में कैसे जीतें? 

तीन पत्ती में कैसे जीतें | तीन पत्ती में जीतने का तरीका | तीन पत्ती गोल्ड में कैसे जीतें

अब हम आपको तीन पत्ती गोल्ड में कैसे जीते? इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देंगे, अगर आप उन बातों को ध्यान में रखकर तीन पत्ती गोल्ड गेम खेलेंगे; तो अवश्य ही पैसा या इनाम जीत सकते हैं।

चुंकि तीन पत्ती गोल्ड ऐप भारत में बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है, और बहुत सारे फर्जी तीन पत्ती गेम इसकी लोकप्रियता का फायदा उठाते हैं और आप फर्जी वाला तीन पत्ती गोल्ड ऐप या उसका MOD Apk डाउनलोड कर लेते हैं! लेकिन यदि आप तीन पत्ती गोल्ड में पैसा जीतने के लिए थोड़ा सा भी सीरियस है, तो आप लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए!

अगर आप हमारे द्वारा इस लेख में ऊपर बताई जाने वाली टिप्स का उपयोग करके किसी भी ऑनलाइन तीन पत्ती गेम में पैसा जीतना चाहते हैं, तो वह पूरी तरह से सुरक्षित और रियल मनी अर्निंग ऐप होनी चाहिए।

इसीलिए अगर आप पैसा जीतने के लिए तीन पत्ती गोल्ड का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें।

अगर आप ऑलरेडी अपने मोबाइल फोन में ओरिजिनल तीन पत्ती गोल्ड इंस्टॉल कर चुके हैं, तो आपको नीचे बताई गई प्रक्रिया के साथ-साथ आगे बताए गए तीन पत्ती में जीतने का तरीका अपनाना चाहिए।

इसका तीन पत्ती गोल्ड में पैसे लगाकर गेम खेलने के बजाय रेफर एंड अर्न कर सकते हैं, और जितना चाहे उतना पैसा जीत सकते हैं और उसे अपने पेटीएम या में यूपीआई में ट्रांसफर कर सकते हैं।

तीन पत्ती गेम खेलने का तरीका जाने (Teen Patti Me Kaise Jeete) 

Teen Patti game kaise khela jata hai

आपमें से कई सारे लोग ऐसे भी हैं, जो अक्सर गूगल के माध्यम से तीन पत्ती में जीतने का मंत्र ढूंढते रहते हैं। जबकि अगर सही मायने में देखा जाए; तो इसके लिए कोई जादू टोना या मंत्र नहीं है!

चुंकि तीन पत्ती एक प्रकार से कार्ड गेम है, जिसके कुछ नियम होते हैं और इसमें जीतने के लिए आपके पास तीन पत्ती गेम खेलने का हुनर होना चाहिए। इसलिए तीन पत्ती गेम में जीतने का मंत्र यह है कि आपको इसे खेलने का सही तरीका पता होना चाहिए। 

हमने “तीन पत्ती गेम कैसे खेले” विषय पर एक आर्टिकल लिखा है, जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए; अगर आप तीन पत्ती गेम में अपने प्रतिद्वंदी खिलाड़ियों को हराकर अपनी जीत पक्की करना चाहते हैं।

तीन पत्ती से पैसे कमाए? 

Teen Patti Se Paise Kaise Kamaye

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि तीन पत्ती गेम आपको दिन प्रतिदिन ऑनलाइन गेम का आनंद लेते हुए या फिर आनलाइन कार्ड गेम खेलकर अच्छा पैसा जीतने का मौका देते हैं।

अगर भाग्य के साथ-साथ तीन पत्ती गेम खेलने का अनुभव हो और आपको तीन पत्ती गेम खेलने का सही तरीका मालूम हो तो आप एक ही दिन में या फिर एक ही बार में बहुत सारा धन आसानी से जीत सकते हैं।

लेकिन किसी भी तीन पत्ती गेम से पैसे कमाने के लिए किस्मत और इसे खेलने का हुनर के साथ साथ एक अच्छी रणनीति का होना भी आवश्यक है। अगर आप इन सभी बातों को लेकर जागरूक रहते हैं और फिर तीन पत्ती ऐप का उपयोग करते हैं, तो आप अवश्य ही तीन पत्ती गेम में जीतकर पैसे कमा सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आजकल इंटरनेट पर मौजूद तीन पत्ती न्यू गेम में पैसे कमाने के कई सारे विकल्प मौजूद रहते हैं। अगर आप तीन पत्ती गेम में जीतकर पैसे कमाने के उन सभी विकल्पों के बारे में जानना चाहते हैं, तो हमारे इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं। 

इसमें हमने बताया है कि तीन पत्ती गेम से पैसे कैसे कमाए? इसे पढ़ें।

तीन पत्ती गोल्ड हैक डाउनलोड करने से बचें! 

जैसा कि हमने आपको पहले ही बता दिया है कि अगर आप तीन पत्ती गोल्ड में पैसे जीतना चाहते हैं, तब आपको Original Teen Patti Gold APK का इस्तेमाल करके तीन पत्ती गेम खेलना चाहिए, क्योंकि इंटरनेट पर Teen Patti Gold MOD APK के नाम पर बहुत सारे फर्जी ऐप्स भी मौजूद है, आपको उन्हें डाउनलोड करने से बचना चाहिए।

तीन पत्ती गोल्ड में कैसे जीतें? वीडियो देखें: 

जब हम तीन पत्ती गोल्ड में जीतने के लिए कुछ ट्रिक्स के बारे में रिसर्च कर रहे थे, तब हमें YouTube पर कुछ कुछ ऐसे वीडियो मिले; जिसमें तीन पत्ती गोल्ड में जीतने के लिए कुछ ट्रिक्स बताई गई है। 

उसमें से कुछ वीडियो अच्छे थे, जिसमे एक वीडियो हमें काफी अच्छा लगा और उसे हमने इस आर्टिकल में शामिल किया है। आप चाहे तो नीचे दिए गए उस वीडियो को भी देख सकते हैं, शायद उसमें बताई गई बातें आपके काम आ जाए और आपको तीन पत्ती गोल्ड में जीतने का तरीका मिल जाए।

इसलिए तीन पत्ती गेम में जीतने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि आपको तीन पत्ती के सारे नियम काफी अच्छे से पता होनी चाहिए और इसके लिए आप नीचे दिए गए वीडियो को देखकर Teen Patti Rules को जान सकते हैं। 

Conclusion – Teen Patti Me Kaise Jeete 

हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल के माध्यम से हमारे द्वारा तीन पत्ती में कैसे जीते, से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां जैसे: तीन पत्ती गोल्ड में कैसे जीते, तीन पत्ती में जीतने का तरीका क्या है? आदि के बारे में पता चल गया होगा।

हमें विश्वास है कि अगर आप हमारे द्वारा बताया गया तीन पत्ती में जीतने का उपाय आजमाते हैं, और सही तरीके से तीन पत्ती गेम खेलते हैं, तो अवश्य ही इसमें जीतेंगे।

यह वेबसाइट (MEINHINDI) आप लोगों के साथ Paise Kaise Kamaye और Apps तथा Gaming से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई गई है। आप हमसे संपर्क करने के लिए हमारे Contact Us पेज को विजिट करें।

Leave a Comment