पेटीएम स्पूफ क्या है और पेटीएम स्पूफ डाउनलोड कैसे करें?

Spoof Paytm Download Latest Version: सभी लोग अधिकतर ऑनलाइन पेमेंट के लिए पेटीएम एप्लीकेशन का प्रयोग करते हैं लेकिन इसी बीच ऑनलाइन ऑनलाइन पेमेंट के लिए अधिकतर लोग Spoof Paytm का प्रयोग कर रहे हैं।

ऐसे में आप और कई लोग है जो पेटीएम स्पूफ क्या है?, पेटीएम स्पूफ डाउनलोड करना सही रहेगा और पेटीएम स्पूफ डाउनलोड कैसे करे, के बारे में जानना चाहते है।

Spoof Paytm Download Kaise Kare - स्पूफ पेटीएम डाउनलोड कैसे करें
पेटीएम स्पूफ ऐप डाउनलोड करने का तरीका

इसलिए आज के इस आर्टिकल में हम Spoof Paytm एप्लीकेशन के बारे में चर्चा करने वाले हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि Spoof Paytm एकदम स्कैम एप्लीकेशन है, इस ऐप को सिर्फ मनोरंजन के लिए बनाया गया है।

इसका गलत प्रयोग करने से आप को जेल भी हो सकती है। सोशल मीडिया में Spoof Paytm एप्लीकेशन की वीडियो तेजी से वायरल भी होती जा रही है कई लोगों को इस एप्लीकेशन का प्रयोग करके स्पैम करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है।

Advertisement

सोशल मीडिया के द्वारा वीडियो बनाकर कई लोगों ने Spoof Paytm के द्वारा धोखाधड़ी करने वाले लोगों को पकड़ा है और वहां पर बताया गया है कि यह लोग किस तरीके से स्पैम करते हैं।

अगर आपको Spoof Paytm Hack Apk Download करना है, तो मनोरंजन के लिए कर सकते है जिसमे अपने दोस्तों को Online Fake Transaction देखा सकते है।

आइये जानते है Spoof Paytm Apk Download कैसे करे और इसका इस्तेमाल कैसे करे?

Spoof Paytm क्या है?

अगर आपने Original Paytm App Download नहीं किया है तो इस लिंक पर Click करके इसे अभी डाउनलोड कर सकते है।

अगर Original Paytm की बात की जाए, तो यह Phone Pe, Google Pay की तरह ही Online Transaction करने वाला App है, जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल फोन के द्वारा किसी दूसरे के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

लेकिन वही दूसरी ओर पेटीएम स्पूफ एक तरह का Fake Paytm App है, जिसमे आप किसी दोस्तों का नाम और उसको कितने रुपये का ट्रांसफर किये हो, इसके लिए Fake Transactions बनाकर दिखा सकते है।

भारत में अधिकतर लोग ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए पेटीएम एप्लीकेशन का प्रयोग करते हैं। इसी प्रकार अधिकतर लोग Spoof Paytm एप्लीकेशन का प्रयोग भी कर रहे हैं

लेकिन देखा गया है की अधिकतर लोग इस एप्लीकेशन का प्रयोग धोखाधड़ी करने के लिए कर रहे हैं।

जब हम Fake Paytm Account Generator और पेटीएम से क्यूआर कोड को स्कैन करते हैं, उसके बाद पेटीएम में मैसेज आ जाता है कि आपको इतने रुपए रिसीव हो गए हैं, लेकिन Spoof Paytm में ऐसा बिल्कुल नहीं है।

इसमें सिर्फ एक तरफ से दिखाया जाता है कि पेमेंट आ चुकी है, लेकिन जिस व्यक्ति को पेमेंट की जाती है; उसके पास मैसेज नहीं आता है। इसलिए, यह एप्लीकेशन एकदम फर्जी एप्लीकेशन है, इसका पेटीएम से किसी भी प्रकार का संबंध नहीं है। और हमारी राय यहीं है कि लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि आपको कुछ पैसे बचाने के लिए भोले भाले लोगों को धोखा नहीं देना चाहिए!

इसके बजाय आप किसी को धोखा देकर अपना पैसा बचाने के बजाय पैसा कमाने पर फोकस कर सकते हैं और इसके लिए पेटीएम में पैसा कमाने वाले ऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है।

हालांकि फिर भी, बहुत से लोग यह जानना चाहते हैं कि Spoof Paytm क्या है और इस एप्लीकेशन को कैसे डाउनलोड किया जा सकता है?

Spoof Paytm और पेटीएम एप्लीकेशन में क्या अंतर है?

Spoof Paytm Hack एप्लीकेशन एकदम फ्रॉड एप्लीकेशन है, यहां पर नकली पेमेंट स्लिप बनाकर लोगों को दिखा सकते हैं जबकि पेटीएम में ऐसा बिल्कुल नहीं होता है।

यहां पर रियल में पैसा ट्रांसफर होता है और पैसा ट्रांसफर होने के बाद बैंक अकाउंट में आ जाता है पेटीएम बिल्कुल से पेमेंट एप्लीकेशन है जबकि Spoof Paytm एप्लीकेशन एक स्पैम एप्लीकेशन है।

Spoof Paytm से व्यक्ति का मोबाइल डाटा लीक हो सकता है जबकि एटीएम एप्लीकेशन से किसी भी प्रकार का मोबाइल डाटा लीक नहीं होता है।

Spoof Paytm में फीचर क्या है?

Spoof Paytm के द्वारा आप बहुत सारी फेक पेमेंट स्लिप बनाकर लोगों को दिखा सकते हैं लेकिन ऐसा करना गैरकानूनी है।

Fake Paytm App With Sms को गलत तरीके से इस्तेमाल करने से आप को जेल भी हो सकती है। अगर आप इस Spoof Paytm एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेते हैं तो इससे आपका मोबाइल कौन है हो सकता है और आपको पर्सनल इंफॉर्मेशन लीक हो सकती है।

सिर्फ मनोरंजन के लिए Paytm Spoof Download करना चाहते है तो आगे पढ़ सकते है।

Paytm Spoof Latest Version Details:

 NamePaytm Spoof
 UpdatedDec 22, 2021
 Compatible withAndroid 5.0+
 Last version13.1
 Size10 MB
 MODPremium unlocked
 CategoryFinance
 DeveloperHitesh Verma
 PriceFree
Paytm Download LinkPaytm Download

Spoof Paytm को डाउनलोड कैसे करें?

Spoof Paytm एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं किया जा सकता है लेकिन इसे गूगल के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है आप कुछ स्टेप को फॉलो करके Spoof Paytm को ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले अपने क्रोम ब्राउजर को ओपन करें।
  • क्रोम ब्राउजर को ओपन करने के बाद गूगल के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद गूगल के सर्च बॉक्स पर Spoof Paytm Download लिखकर सर्च बॉक्स पर क्लिक कर दें।
  • इसके बाद आपके सामने कई सारे रिजल्ट गूगल में आ जाएंगे इसके बाद आपके सामने एक वेबसाइट आएगी जिसका नाम Techbigs.Com है आपको इस वेबसाइट को ओपन करना है।
  • साइट पर विजिट करने के बाद आपके सामने डाउनलोड नाउ का सबसे नीचे बटन आएगा आपको इस बटन पर क्लिक कर देना है इसके बाद आपको एक विज्ञापन दिखाई देगा आप उस विज्ञापन को हटाकर हरे कलर की डाउनलोड बटन के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • ग्रीन कलर के बटन पर क्लिक करने के बाद आप एक न्यू पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे और यहां पर आपको कुछ सेकंड के लिए इंतजार करना है और स्टार्ट डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद Spoof Paytm को डाउनलोड करने के लिए क्रोम ब्राउजर में फ्री डॉट के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • थ्री डॉट के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे आपको डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप अपने मोबाइल की फाइल को ओपन करें और डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करें। आपकी मोबाइल फाइल में Spoof Paytm डाउनलोड होकर आ जाएगा और आपको इंस्टॉल के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Note: Spoof Paytm को सोच समझकर ही डाउनलोड करें जैसा कि हमने आपको बताया है कि इस एप्लीकेशन से आपका डाटा लीक हो सकता है और आप जेल भी जा सकते हैं।

Spoof Paytm से सतर्क रहें

अगर आप अपनी पेमेंट को ऑनलाइन रूप में लेते हैं तो आपको सतर्क होने की बहुत ज्यादा आवश्यकता है।

अधिकतर लोग आपको पेमेंट की असली स्लिप दिखाकर कह सकते हैं कि उन्होंने आपको पेटीएम से पेमेंट कर दी है और इसके बाद आपको कोई भी मैसेज अपने पेटीएम में रिसीव नहीं होता है तो आप समझ जाएगा आपके साथ कोई फ्रॉड कर रहा है।

बहुत सारे इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपने मोबाइल फोन में रख रहे हैं तो उन लोगों को भी एप्लीकेशन से सतर्क रहना चाहिए क्योंकि डाउनलोड करने के बाद आपका डाटा हैक हो सकता है और अगर आप इसका प्रयोग कर रहे हैं तो आपको 5 साल की जेल भी हो सकती है क्योंकि इस एप्लीकेशन के बारे में जागरूक हो चुके हैं।

FAQ Spoof Paytm App

क्या Spoof Paytm का प्रयोग करने से जेल हो सकती है?

लगातार सोशल मीडिया में Spoof Paytm एप्लीकेशन की स्कैम के बारे में वीडियोस वायरल होती जा रही हैं। अगर आप इस एप्लीकेशन का प्रयोग करके किसी को पैसे ट्रांसफर करते हैं तो आप स्कैम चक्कर में जेल जा सकते हैं।

क्या Spoof Paytm का डाउनलोड करना सुरक्षित है?

नहीं Spoof Paytm एप्लीकेशन को डाउनलोड करना बिल्कुल सुरक्षित नहीं है अगर इसको आप अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करते हैं तो के मोबाइल फोन का सारा डाटा हैक कर लिया जा सकता है। आप उस मोबाइल में डाउनलोड करे जिसमे कुछ डाटा नहीं है और मनोरंजन के लिए इस्तेमाल करे।

Conclusion

तो दोस्तों, आपने इस आर्टिकल में Spoof Paytm Kya Hai और Spoof Paytm Download Kaise Kare सभी जानकारी प्राप्त कर चुके है।

आप इस प्रकार के Paytm Spoof Latest Version Download कर सकते है।

इसके साथ आपको Spoof Paytm एप्लीकेशन के बारे में सभी जानकारी मिल गई होगी। अब आपको पता भी चल गया होगा कि Spoof Paytm एप्लीकेशन को प्रयोग करना उचित है या नहीं।

यह भी पढ़े: 10 Best Online Paise Kamane Wala Game | जानिए ऑनलाइन गेम से पैसे कैसे कमाए 2022

मेरा नाम Shyam Krishn Pandey है और मैं इस वेबसाइट (meinhindi.com) का Founder हूं। मैने यह वेबसाइट आप लोगों के साथ Make Money और Education से संबंधित जानकारी साझा करने के लिए बनाई है। आप हमसे किसी भी प्रकार का Question पूछने के लिए हमे Contact Us Page पर Massage कर सकते हैं।

2 thoughts on “पेटीएम स्पूफ क्या है और पेटीएम स्पूफ डाउनलोड कैसे करें?”

Leave a Comment